Pauri Fire : दिल्ली से पौड़ी शादी में आए 2 युवक जिंदा जले, उत्तराखंड की भयानक आग से बाघों को भी बचाने की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1649269

Pauri Fire : दिल्ली से पौड़ी शादी में आए 2 युवक जिंदा जले, उत्तराखंड की भयानक आग से बाघों को भी बचाने की तैयारी

Pauri Fire : उत्तराखंड में गर्मी बढ़ने के साथ जंगलों में आग लगने की घटनाएं बढ़ने लगी हैं. उत्तराखंड आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों ने ऐसे जोखिम वाले क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी है.

 

Uttarakhand Fire

Pauri Fire : पौड़ी जिले के पोखड़ा क्षेत्र के जंगलों में लगी आग में झुलसने से दो युवकों की मौत हो गई.दोनों युवक अपने दोस्त की शादी में शामिल होने के लिए दिल्ली से गांव आए हुए थे. जंगल में घूमने के दौरान अचानक से जंगल में फैली आग की चपेट में दोनों  युवक आ गए. इस हादसे में 28 साल के कुलदीप कुमार नाम के युवक की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दूसरा 21 साल के युवक विकास ने हायर सेंटर पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया. दोनों युवकों का पंचनामा भरकर दोनों युवको का संयुक्त चिकित्सालय सतपुली में पोस्टमार्टम कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए गए हैं.

पौड़ी के मुख्य वन संरक्षक और जिले के अधिकारियों का कहना है कि मारे गए दोनों युवक शादी समारोह में शामिल होने उत्तराखंड आए थे. इस बीच वो जंगल में घूमने गए और भयानक आग की चपेट में आ गए. सोमवार को यहां चीड़ के जंगलों में भयंकर आग लगी थी, जिसे बुझाने के लगातार प्रयास चल रहे हैं, लेकिन इसमें पूरी तरह कामयाबी नहीं पाई जा सकती है. चौबट्टाखाल के एमएलए और पुष्कर सिंह धामी सरकार के मंत्री सतपाल महाराज का कहना है कि ये मुख्य वन संरक्षित क्षेत्र नहीं है, लेकिन नयार नदी के किनारे इस आग को बुझाने के लिए सारे प्रयास किए गए हैं. 

 

WATCH: सुभासपा ने निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए जारी की अपने उम्मीदवारों की लिस्ट

 

Trending news