सड़क हादसे के बाद Rishabh Pant को BCCI ने दिया यह खास खिताब, देखें सूची में और किन खिलाड़ियों के नाम शामिल
Advertisement

सड़क हादसे के बाद Rishabh Pant को BCCI ने दिया यह खास खिताब, देखें सूची में और किन खिलाड़ियों के नाम शामिल

हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत का रुड़की जाते समय एक्‍सीडेंट हो गया था. अब BCCI की ओर से जारी इस सूची में भी उनका नाम शामिल किया गया है. 

सड़क हादसे के बाद Rishabh Pant को BCCI ने दिया यह खास खिताब, देखें सूची में और किन खिलाड़ियों के नाम शामिल

देहरादून : हाल ही में सड़क हादसे में घायल हुए भारतीय क्रिकेट टीम के बल्‍लेबाज ऋषभ पंत की हालत पहले से बेहतर बताई जा रही है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वर्ष 2022 के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ियों के नामों की सूची जारी कर दी. इसमें सड़क हादसे में घायल उत्‍तराखंड के ऋषभ पंत को सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी का खिताब मिला है. 

बीसीसीआई ने जारी की सूची
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वर्ष 2022 के आखिरी दिन यानी शनिवार को उन खिलाड़ियों के नाम जारी किए, जो इस साल खेल के तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे. बीसीसीआई के मुताबिक, विकेटकीपर व बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए शीर्ष प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे. 

ऋषभ टेस्‍ट में सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी  
बीसीसीआई के मुताबिक, ऋषभ पंत ने 7 मैचों में 61.81 की औसत से 680 रन बनाए और उनका सर्वोच्च स्कोर 146 रन रहा. वहीं, बुमराह ने पांच मैचों में 22 विकेट लिए. इसके अलावा वनडे प्रारूप में श्रेयस अय्यर को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और मोहम्मद सिराज को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज घोषित किया गया. अय्यर ने 17 मैचों में नाबाद 113 के उच्चतम स्कोर के साथ 724 रन बनाए, जबकि सिराज ने 50 ओवर के प्रारूप में 15 मैचों में 24 विकेट लिए. 

सूर्यकुमार यादव टी-20 के धुरंधर खिलाड़ी 
वहीं, सूर्यकुमार यादव को टी-20 विश्व कप के साथ-साथ विभिन्न द्विपक्षीय श्रृंखलाओं में शानदार प्रदर्शन के साथ टी-20 प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज घोषित किया गया और भुवनेश्वर कुमार को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार दिया गया. सूर्यकुमार ने 31 मैचों में 117 के उच्चतम स्कोर के साथ 1164 रन बनाए जबकि भुवनेश्वर ने 32 मैचों में 37 विकेट लिए.

3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला
बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम 2023 की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के साथ करेगी. इसमें 3 जनवरी से तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैच होंगे.

WATCH: क्रिकेटर ऋषभ पंत के कार एक्सिडेंट का लाइव वीडियो आया सामने

Trending news