Looteri Dulhan: अब शादी बन गई ठगी का धंधा, ऐसे पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन और उसका गिरोह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1370804

Looteri Dulhan: अब शादी बन गई ठगी का धंधा, ऐसे पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन और उसका गिरोह

Uttarakhand News:काशीपुर पुलिस ने एक और लुटेरी दुल्हन के गिरोह को पकड़ा है. पुलिस ने षड्यंत्र में शामिल लुटेरी दुल्हन समेत 7 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया था. इस घटना का अब खुलासा किया गया है....

Looteri Dulhan: अब शादी बन गई ठगी का धंधा, ऐसे पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन और उसका गिरोह

सतीश कुमार/काशीपुर: उत्तराखंड की काशीपुर पुलिस ने एक और लुटेरी दुल्हन के गिरोह को पकड़ा है. दरअसल, शादी के सात दिन बाद ही लुटेरी दुल्हन पति और उसके परिवार के लोगों को चकमा देकर 50 हजार की नकदी और जेवरात लेकर फरार हो गई थी, जिसके बाद पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर इस षड्यंत्र में शामिल लुटेरी दुल्हन समेत 7 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. जिसके बाद आज आईटीआई थाने में घटना का खुलासा किया गया.

गिरोह के सरगना समेत आधा दर्जन सदस्य गिरफ्तार
इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ डीसी ने जानकारी दी. उन्होंने बताया की लुटेरी दुल्हन और उसके आधा दर्जन साथियों ने मिलकर राजस्थान के सीधे-साधे व्यक्ति को चूना लगाया. इन लोगों ने पीड़ित से 1,65,000 की रकम भी हड़प ली. इसके अलावा शादी में चढ़ाए गए जेवर लेकर चंपत हो गए. उन्होंने बताया कि पीड़ित पक्ष राजस्थान के झुंझुन्नू जिले का रहने वाला है.

ये है पूरा मामला
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना गुढागौड़ तहसील उदयपुर वाटी के हसलसार गांव निवासी अवतार सिंह उर्फ अतुल पुत्र महावीर सिंह हैं. उन्होंने बीते 19 सिंतबर 2022 को रिया पुत्री प्रेम सिंह निवासी कुंवरपुर गूलरभोज जिला उधम सिंह नगर के साथ राजस्थान के सीकर में शादी की थी. शादी के सात दिन बाद 25 सितंबर की रात रिया घर से बिना बताए जेवरात और नगदी लेकर फरार हो गई. जब शादी कराने वाले पंकज से इस बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि रिया का असली नाम सुहानी पुत्री चोखेलाल है.

आईटी काशीपुरा की रहने वाली है लुटेरी दुल्हन
उन्होंने बताया कि लुटेरी दुल्हन थाना आईटीआई काशीपुर की रहने वाली है. वह शादीशुदा है, उसके पति का नाम बाबू है. जानकारी के मुताबिक पीड़ित को पंकज पुत्र बुध सिंह निवासी चौमू ने मिलाया था. आरोप है कि उसकी मौसी पाल कौर व उसके मुंह बोले भाई अनूप तिवारी ने शादी के नाम पर उससे 95 हजार रुपये खाते में डलवाए, इसके अलावा 70 हजार ररपये नगद भी लिए.

गिरोह को न्यायालय के समक्ष किया गया पेश
इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधम सिंह नगर मंजूनाथ टीसी ने कहा कि इस पूरे षड्यंत्र में रिया उर्फ सुहानी के साथ अनूप तिवारी, पाल कौर, राजू, प्रवीण कुमार उर्फ रामबाबू, सिमरन, पंकज व रिया का पति बाबू मिलकर घटना को अंजाम देते थे. इन्होंने धोखा देकर फर्जी आईडी बनाकर यह विवाह करवाया. आज पुलिस में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के सामने पेश किया है.

EPFO Update: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने पेंशनधारियों को दी ये खुशखबरी

Trending news