Holi Special Trains Timing: यूपी,बिहार, पश्चिम बंगाल के लिए चलाई गईं ये होली स्पेशल ट्रेन, देखें टाइमिंग से लेकर शेड्यूल
Advertisement

Holi Special Trains Timing: यूपी,बिहार, पश्चिम बंगाल के लिए चलाई गईं ये होली स्पेशल ट्रेन, देखें टाइमिंग से लेकर शेड्यूल

Holi 2023 Special Train Timing: होली पर घर जाना हो तो ट्रेनों में टिकट को लेकर मारामारी देखनो मिलती है. इससे राहत देते हुए रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेन भी चलाई जाएंगी. इससे यूपी, बिहार और पश्चिम बंगाल जाने वालों को फायदा मिलेगा. देखें पूरी लिस्ट. 

Holi Special Trains Timing: यूपी,बिहार, पश्चिम बंगाल के लिए चलाई गईं ये होली स्पेशल ट्रेन, देखें टाइमिंग से लेकर शेड्यूल

Holi 2023 Special Train Timing: होली पर सबसे ज्यादा टेंशन उन लोगों को होती है, जो नौकरी-व्यवसाय आदि के चलते घर से दूर रहते हैं. क्योंकि इस समय ट्रेनों में टिकट मिलना बेहद मुश्किल होता है. दो से तीन महीने पहले ही ट्रेनों में सीटें फुल हो जाती हैं और लंबी वेटिंग लिस्ट तैयार हो जाती है. लेकिन उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल जाने वालों के लिए भारतीय रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनों का इंतजाम किया है. जानिए यह ट्रेन कब, कहां से और कहां तक के लिए चलाई जाएंगी. 

कब और कहां से चलेंगी होली स्पेशल ट्रेन (Holi 2023 Special Trains Schedule)
पूर्व-मध्य रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर से न्यू जलपाईगुड़ी, न्यू जलपाईगुड़ी से गोरखपुर, गोरखपुर से डिब्रूगढ़, डिब्रूगढ़ से गोरखपुर, पटना से  डॉक्टर अम्बेडकर नगर और डॉक्टर अम्बेडकर नगर से पटना  के लिए चलाई जाएंगी. नीचे देखें ट्रेनों की पूरी डिटेल. 

डॉ. अम्बेडकर नगर से पटना के लिए सुपरफास्ट ट्रेन (Holi 2023 Special Train Date Timing, Route)
गाड़ी संख्या 09343 - डॉ. अम्बेडकर नगर से पटना तक के लिए सुपरफास्ट ट्रेन चलाई जाएगी. यह ट्रेन  3,10 और 17 मार्च को चलेगी.  टाइमिंग की बात करें तो यह सुबह 5 बजकर 5 मिनट से छूटेगी और अगले दिन सुबह 4 बजे पटना पहुंचेगी. रूट की बात करें तो यह इंदौर, बीना, सतना, प्रयागराज, छिवकी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते चलेगी.

पटना से डॉ. अम्बेडकर नगर के लिए सुपरफास्ट ट्रेन (Holi 2023 Special Train Date Timing, Route)
गाड़ी संख्या 09344 - पटना से  डॉ. अम्बेडकर नगर के लिए चलाई जाएगी. यह ट्रेन  4,11 और 18 मार्च को चलेगी.  टाइमिंग की बात करें तो यह सुबह 7 बजकर 20 मिनट पर प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर डॉ. अम्बेडकर नगर पहुंचेगी. रूट की बात करें तो यह इंदौर, बीना, सतना, प्रयागराज, छिवकी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते चलेगी.

गोरखपुर से डिब्रूगढ़ के लिए होली स्पेशल ट्रेन (Holi 2023 Special Train Date Timing, Route)
गाड़ी संख्या 05977 -  यह ट्रेन गोरखपुर से डिब्रूगढ़ के लिए 7 मार्च और 14 मार्च को चलाई जाएगी. टाइमिंग की बात करें तो यह सुबह 7 बजकर 50 मिनट पर प्रस्थान करेगी और अगले दिन रात को 9 बजकर 15 मिनट पर बजे डिब्रूगढ़ पहुंचेगी.इसका रूट हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, बरौनी, कटिहार जैसे प्रमुख स्टेशनों से होगा.

डिब्रूगढ़ से गोरखपुर के लिए होली स्पेशल ट्रेन (Holi 2023 Special Train Date Timing, Route)
गाड़ी संख्या 05978 -  यह ट्रेन डिब्रूगढ़ से गोरखपुर के लिए 2 और 9 मार्च को चलाई जाएगी. यह शाम सात बजकर 19 मिनट पर छूटेगी और  दो दिन बाद सुबह 7.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी. यह हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, बरौनी, कटिहार जैसे प्रमुख स्टेशनों से होगा. 

गोरखपुर से न्यू जलपाईगुड़ी के लिए होली स्पेशल ट्रेन (Holi 2023 Special Train Date Timing, Route)
गाड़ी संख्या 05777 - यह ट्रेन गोरखपुर से न्यू जलपाईगुड़ी के लिए चलाई जाएगी. यह ट्रेन 4 मार्च और 11 मार्च को चलाई जाएगी. इसकी टाइमिंग देखें तो यह शाम 5 बजे गोरखपुर से छूटेगी और अगले दिन सुबह 11 बजे न्यू जलपाई गुड़ी पहुंचेगी. इसे हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, बरौनी, कटिहार जैसे प्रमुख स्टेशनों से चलाया जाएगा. 

न्यू जलपाईगुड़ी से गोरखपुर के लिए होली स्पेशल ट्रेन (Holi 2023 Special Train Date Timing, Route)
गाड़ी संख्या 05777 - यह ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से गोरखपुर के लिए चलाई जाएगी. यह ट्रेन 6 मार्च और 13 मार्च को चलाई जाएगी. इसकी टाइमिंग देखें तो यह दोपहर 3 बजे न्यू जलपाईगुड़ी से छूटेगी और अगले दिन सुबह 06.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी. इसे हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, बरौनी, कटिहार जैसे प्रमुख स्टेशनों से चलाया जाएगा. 

Trending news