उत्तराखंड के इस गेंदबाज ने 8 विकेट लेकर मचाया तहलका, जय शाह भी हो गए मुरीद, जानिए कौन हैं दीपक धपोला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1505281

उत्तराखंड के इस गेंदबाज ने 8 विकेट लेकर मचाया तहलका, जय शाह भी हो गए मुरीद, जानिए कौन हैं दीपक धपोला

देहरादून में उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के बीच रणजी ट्रॉफी मैच हो रहा है. इस मैच में उत्तराखंड के गेंदबाज दीपक धपोला ने 8.3 ओवर में 35 रन देकर 8 विकेट चटका कर इतिहास रच दिया है. दीपक की इस खतरनाक गेंदबाजी ने हाहाकार मचा दिया है.

उत्तराखंड के इस गेंदबाज ने 8 विकेट लेकर मचाया तहलका, जय शाह भी हो गए मुरीद, जानिए कौन हैं दीपक धपोला

योगेश नागरकोटी/बागेश्वर: देहरादून में उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के बीच रणजी ट्रॉफी मैच हो रहा है. इस मैच में उत्तराखंड के गेंदबाज दीपक धपोला ने 8.3 ओवर में 35 रन देकर 8 विकेट चटका कर इतिहास रच दिया है. दीपक की इस खतरनाक गेंदबाजी ने हाहाकार मचा दिया है. उनकी शानदार गेंदबाजी को देख भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह भी मुरीद हो गए हैं.

शाह ने दीपक धपोला की शानदार गेंदबाजी की तारीफ कर ट्वीट किया. दीपक धपोला की गेंदबाजी देख उनके गृह क्षेत्र बागेश्वर में भी लोग काफ़ी खुश हैं. दीपक की इस सफलता के पीछे जिंदगी का कठोर संघर्ष भी छिपा हुआ है. दीपक जब अच्छे से पिताजी को पहचान ही रहे थे कि पिता स्व मोहन सिंह धपोला एक आतंकवादी मुठभेड़ में शहीद हो गये. दीपक की माता नीमा धपोला ने काफ़ी संघर्ष से उनका पालन पोषण किया और उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया. 

दीपक घर के एकलौती संतान हैं, उनकी शुरुआती पढ़ाई महर्षि विधा मंदिर बागेश्वर से हुई.उन्होंने यहां से दसवीं की पढ़ाई पूरी की.इस दौरान माँ पढ़ाई पर ध्यान देने को कहतीं, लेकिन दीपक का मन क्रिकेट में रमा था. स्कूल की छुट्टी हुई नहीं कि सुबह से शाम तक क्रिकेट ही क्रिकेट. माता नीमा को समझ आ गया कि बेटे का भविष्य क्रिकेट में ही है. बागेश्वर में तब क्रिकेट खेलने के लिये बहुत ज्यादा सुविधा नहीं थी,तब उन्होंने देहरादून में जाकर कोचिंग ली और यहीं से अपनी 12वी की पढ़ाई पूरी की. 

देहरादून में भी बहुत कुछ सीखने को नहीं था, दीपक ने दिल्ली जाकर विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा से क्रिकेट के गुर सीखे और कामयाबी की ओर कदम बढ़ाये. दीपक ने यहां भी पढ़ाई जारी रखी और यहां बीबीए की पढ़ाई भी पूरी की.

बता दें कि दीपक धपोला उत्तराखंड टीम की तरफ से रणजी में 50 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी हैं. बागेश्वर निवासी दीपक धपोला साल 2018-2019 सीजन में शानदार फॉर्म में रहे थे, इसके बाद उन्हें चोट लगी थी. जिसने दीपक को काफी समय तक मैदान से दूर रखा. गौरतलब है कि दीपक हिमाचल के खिलाफ अपना 15वां रणजी मैच खेल रहे हैं और अभी तक 69 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

दीपक की माता नीमा धपोला दीपक की कामयाबी का श्रेय दीपक की कड़ी मेहनत और बाबा बागनाथ के आशीर्वाद को देती हैं. दीपक के घर से चंद किमी की दूरी पर क्रिकेटर मनीष पांडेय और कमलेश नगरकोटी के पैतृक गांव और घर हैं और दोनों ही खिलाड़ी आज टीम इंडिया और आईपीएल में चमक रहे हैं. बागेश्वर वासियों को उम्मीद है कि जल्द ही बागेश्वर का यह दीपक पूरी दुनिया में जगमगायेगा. 

Trending news