Uttarakhand Weather Latest Update: उत्तराखंड में अगले 3 दिन भारी बारिश, 250 से अधिक सड़कें बंद, कई जिलों के स्कूल बंद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1772801

Uttarakhand Weather Latest Update: उत्तराखंड में अगले 3 दिन भारी बारिश, 250 से अधिक सड़कें बंद, कई जिलों के स्कूल बंद

Uttarakhand Weather: मौसम विभाग ने दी चेतावनी. अगले तीन दिनों तक हो सकती है भारी बारिश. खुले स्थान पर जानवरों और वाहनों को ना रखें. सभी लोग पक्के मकानों में रहें. 

 

uttarakhand weather

Uttarakhand Rain Update and Sawan First Somwar Latest Weather News: उत्तराखंड मौसम विभाग ने राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए सभी को सुरक्षित रहने को कहा है. सोमवार को अधिकांश जनपदों में भारी बारिश के आसार हैं. 10 से 12 जुलाई तक प्रदेश भर में भारी बारिश की वजह से ऑरंज अलर्ट जारी किया है. बारिश के साथ तेज बौछार और बिजली चमकने के साथ तेज गर्जन भी हो सकती है. 

मौसम विभाग ने पूरे प्रदशवासियों को हिदायत देते हुए निर्देश दिए हैं कि खुले स्थान में मवेशियों और वाहनों को रखने से बचें. लोग बारिश के दौरान पक्के घरों में रहें. लगातार हो रही बारिश से भूस्खलन हो रहे हैं. जिससे प्रदेश की 250 से अधिक सड़कें बंद हैं. जिसे देखते हुए 7 जिलों देहरादून, उत्तरकाशी, नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर पिथौरागढ़ और उधमसिंह नगर में 1 से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल औऱ आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे. इन सभी जिलों के जिलाधिकारियों ने छुट्टी के आदेश दिए हैं. 

उत्तराखंड में मानसून की दस्तक के बाद से लगातार बारिश हो रही है. इसका पर्वतीय जनपदों पर भारी असर पड़ा है. अधिकांश जिलों का मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. बीते 24 घंटे में भूस्खलन और स्लिप आने से 250 से अधिक सड़कें बंद हो गई हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार शाम को 100 से अधिक सड़कें बंद हो गई.

ये खबर भी पढ़ें- UP LIVE News: यूपी में मौसम का कहर, बिजली गिरने से 17 लोग झुलसे, जानिए आज की बड़ी खबरें

भारी बारिश की सबसे बुरा असर ग्रामीण कच्ची सड़कों पर पड़ा है. कई गांव जिला मुख्यालय से कट गए हैं. लोक निर्माण विभाग का कहना है कि बारिश की वजह से टूटी सड़कों को सही करने में विभाग दिन रात काम कर रहा है. पूरे प्रदेश में 166 जेसीबी, पोकलेन आदि सभी जरूरी मशीनें लगी हुई हैं. जल्द ही सभी सड़कों को सुचारु किया जाएगा. 

पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश से उत्तरकाशी, देहरादून और पिथौरागढ़ में 10 जुलाई के दिन स्कूल बंद रहेंगे. ऊधमसिंह नगर में 10 और 11 को स्कूल बंद किए गए हैं. अल्मोड़ा व बागेश्वर में 3 दिनों 10 से 12 जुलाई तक स्कूल बंद किए गए हैं. नैनीताल जनपद में 4 दिनों 10 जुलाई से 14 जुलाई तक के लिए स्कूल बंद किए गए हैं. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार के दिन शाम के बाद से पहाड़ी जनपदों में बारिश होने की संभावना है.  

 

Trending news