Vastu Tips For Mirror: घर से तुरंत बाहर निकाल दें टूटा हुआ शीशा और कांच, अगर नहीं किया तो आ जाएगा बैडलक
Advertisement

Vastu Tips For Mirror: घर से तुरंत बाहर निकाल दें टूटा हुआ शीशा और कांच, अगर नहीं किया तो आ जाएगा बैडलक

Vastu Tips For Mirror: वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर पर कांच की कोई भी वस्तु या शीशा टूटने के बहुत से मायने हो सकते हैं.... कुछ लोग कांच का टूटना शुभ मानते हैं तो कुछ अशुभ..आइए जानते हैं शीशे से जुड़े से कुछ तथ्य

प्रतीकात्मक फोटो

Vastu Tips: जब भी हम अपना घर सजाते हैं तो उसकी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए शीशे की चीजों का इस्तेमाल करते हैं. शीशे की चीजें घर की शोभा बढ़ाती हैं और ये घर का अहम हिस्सा होता है. हम सभी लोग दर्पण का इस्तेमाल करते हैं.  कई बार किन्ही वजहों के कारण यह कांच की चीजें टूट जाती हैं. बहुत से लोग इसे अनदेखा कर देते हैं, लेकिन लोग घर में लगे दर्पण का टूटना अशुभ मानते हैं. हिंदू धर्म में प्राचीन काल से ही दर्पण के टूटने को लेकर बहुत सी मान्यताएं प्रचलित हैं. कुछ लोग इन मान्यताओं को सिर्फ अंधविश्वास मान के अनदेखा कर देते हैं. वहीं कुछ लोग इससे जुड़े शुभ-अशुभ संकेतों के विषय में विचार करते हैं. 

आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि कांच टूट जाए तो उसे जितना जल्दी हो सके बाहर फेंक देना चाहिए.ऐसा करने से कांच के साथ-साथ आप पर आने वाली बला भी कांच के साथ ही घर से बाहर चली जाएगी. 

Turtle Ring Benefits: भूलकर भी इस तरह ना पहनें कछुआ रिंग, जरा सी लापरवाही बना सकती कंगाल, जानें इसके नियम

कांच टूटना शुभ होता है या अशुभ
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर पर कांच की कोई भी वस्तु या शीशा टूटने के बहुत से मायने हो सकते हैं. कुछ लोग कांच का टूटना शुभ मानते हैं तो कुछ अशुभ. कांच के टूटने से घर के सदस्यों पर कोई बड़ा संकट आ सकता है, लेकिन कुछ लोगों का ऐसा भी मानना है कि यदि घर में कोई शीशा या कांच टूटता है, तो इसका अर्थ है कि आपके घर पर आने वाला संकट टल गया.

क्यों नहीं रखना चाहिए टूटा शीशा
कई बार ऐसा देखने में आता है कि कुछ लोग घर में रखे दर्पण को टूटने के बाद भी उसका इस्तेमाल करते हैं, लेकिन घर में टूटा हुआ शीशा या कांच रखना अशुभ माना जाता है. ऐसा मानते हैं कि टूटा हुआ शीशा घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा घर में वास करने लगती है. ऐसे में यदि किसी व्यक्ति के घर में शीशा या कांच टूटता है, तो इसे तुरंत घर से बाहर निकाल देना चाहिए.

Vastu Niyam For Name Plate: घर के बाहर लगी नेम प्लेट लाती है गुड लक, इस नियम से लगाओगे तो हो जाओगे मालामाल

शीशा खरीदते समय रखें ये ध्यान
आप जब भी बाजार में शीशा खरीदने जाएं तो इस बात का ध्यान रखें कि शीशा गोल या अंडाकार ना हो. ऐसा माना जाता है कि इस प्रकार का दर्पण घर में पॉजिटवि ऊर्जा को नकारात्मक ऊर्जा में बदल सकता है.

शीशे का फ्रेम होना चाहिए ऐसा
घर में आइना लगाने से पहले इस बात का ध्यान जरुर रखें कि दर्पण का फ्रेम भड़कीले या चटक रंग के नहीं होना चाहिए. इस बात का ध्यान रखे कि घर में लगाए जाने वाले शीशे के फ्रेम का रंग हमेशा हल्का ही होना चाहिए. ज्यादा चटक रंग के शीशे के फ्रेम नहीं होने चाहिए.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Vastu Shastra: अगर घर में रखते हैं ऐसे फूल तो फटाफट कर दें बाहर, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

Vastu Tips For Good Luck: इस दिशा में होना चाहिए पानी का ढलान और नाली, नहीं तो Drainage में बह जाएगी घर की तरक्की

Vastu Tips: अगर आपके घर के नल से हमेशा टपकता रहता है पानी, तो जल्दी करवा लें मरम्मत, नहीं तो हर बूंद में बह जाएगी किस्मत

WATCH LIVE TV

 

Trending news