Weather Update: 5 जिलों में कल होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1201677

Weather Update: 5 जिलों में कल होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Rain Alert by IMD: मौसम विभाग के मुताबिक, मई में इस साल 49.2 एमएम रिकॉर्ड बारिश हुई है. इसके अलावा, लगातार बारिश की वजह से मई के आखिरी हफ्ते में तापमान सामान्य से नीचे आ गया है. कुमाऊं में भी प्री-मॉनसून बारिश देखने को मिल रही है...

Weather Update: 5 जिलों में कल होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Uttarakhand Weather Update: भारतीय मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पांच जिलों में भारी बारिश के साथ तेज हवाओं का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में आज भारी बारिश, बिजली और तेज हवाओं की संभावना है. वहीं, मौसम के खराब होने की वजह से चारधाम यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

New Traffic Rule: हेलमेट पहन कर चलाते हैं वाहन तो भी हो जाएं सावधान! कट सकता है 1000 रुपये का चालान

30-31 मई को बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक, मई में इस साल 49.2 एमएम रिकॉर्ड बारिश हुई है. इसके अलावा, लगातार बारिश की वजह से मई के आखिरी हफ्ते में तापमान सामान्य से नीचे आ गया है. कुमाऊं में भी प्री-मॉनसून बारिश देखने को मिल रही है. ऐसे में मौसम विभाग ने आज कुमाऊं मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश संभावना जताई है. वहीं, 31 मई को भी कई जगहों पर बूंदाबांदी के आसार हैं. 

5 दिन पहले एक्टिव हो रहा मॉनसून
बात करें आज की, को उत्तराखंड में आसमान बादलों से घिरा हुआ है और बारिश के आसार बढ़ गए हैं. क्योंकि केरल में मॉनसून तीन दिन पहले ही आ गया था. ऐसे में उत्तराखंड में 15 जून तक मॉनसून फुल एक्टिव हो सकता है. हालांकि, उत्तराखंड में मॉनसून सीज़न आने की नॉर्मल डेट 20 जून बताई जाती है. इस बार करीब 5 दिन पहले ही बारिश का मौसम आ जाएगा. इसी के साथ 5 जिलों के अलावा, अल्मोड़ा के ऊंचाई वाले हिस्सों पर भी अभी से मॉनसून एक्टिव हो सकता है. 

PM Kisan 11th Installment: खत्म होगा किसानों का इंतजार, जानिए कब मिल सकते हैं 11वीं क‍िस्‍त के 2000 रुपये

क्या है उत्तराखंड का तापमान
कुमाऊं के प्रमुख स्थानों पर जान लें आज का तापमान-
हल्द्वानी में मैक्सिमम टेंपरेचर 34.0 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम 26.2 डिग्री बताया जा रहा है. वहीं, पंतनगर में अधिकतम तामपान 33.8 डिग्री और न्यूनतम 22.5 डिग्री है. इसके अलावा नैनीताल में अधिकतम 22.7 और न्यूनतम 18.0 डिग्री दर्ज किया गया है. इसके अलावा, मुक्तेश्वर में 23.4 डिग्री-16.2 डिग्री, अल्मोड़ा में 30.7 डिग्री सेल्सियस- 18.0 डिग्री सेल्सियस है.

WATCH LIVE TV

Trending news