Chardham yatra 2023: केदारनाथ यात्रा रोकने का आदेश, चारधाम यात्रा को लेकर भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट
Advertisement

Chardham yatra 2023: केदारनाथ यात्रा रोकने का आदेश, चारधाम यात्रा को लेकर भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

Kedarnath Yatra : केदारनाथ धाम में लगातार बारिश और बर्फबारी हो रही है. मौसम विभाग ने केदारधाम को लेकर भारी बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार  3 मई को भारी बारिश हो सकती है. ऐसे में अगले आदेशों तक केदार धाम की यात्रा को रोक दिया गया है.  जो भी श्रद्धालु केदारधाम आ रहे हैं उन्हें अलग-अलग जगहों पर रोक दिया जाएगा.

Kedarnath (File Photo)

Kedarnath yatra News: केदारनाथ धाम में लगातार बारिश और बर्फबारी हो रही है. मौसम विभाग ने केदारधाम को लेकर भारी बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार  3 मई को भारी बारिश हो सकती है. ऐसे में अगले आदेशों तक केदार धाम की यात्रा को रोक दिया गया है.  जो भी श्रद्धालु केदारधाम आ रहे हैं उन्हें अलग-अलग जगहों पर रोक दिया जाएगा.

एसपी रुद्रप्रयाग ने सभी श्रद्धालुओं से निवेदन किया है कि सुरक्षित स्थानों पर जहां भी उनके रहने की व्यवस्था हो एक दिन उसी स्थान पर रुक जाएं. क्योंकि उन्हें केदारधाम नहीं जाने दिया जाएगा. वहां मौसम खराब हो रहा है और उसके लिए बकायदा मौसम विभाग से अलर्ट जारी किया गया है. 

प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होने से तापमान में आई गिरावट राजधानी देहरादून में भी बीती रात हुई है हल्की बारिश कई इलाकों में हो रही है ठंड केदारनाथ बद्रीनाथ धाम में बर्फबारी का सिलसिला है जारी 4 मई तक प्रदेश के मौसम का मिजाज बदलने का मौसम विभाग ने जारी किया है पूर्वानुमान मौसम के मिजाज के मद्देनजर श्रद्धालुओं को जिला प्रशासन दे रहा सलाह मौसम के मिजाज को देखकर करें यात्रा.

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा शुरु हो चुकी है. चारों धामों के कपाट खोल दिए गए है. खराब मौसम के चलते केदारनाथ धाम के लिए 3 मई तक नए पंजीकरण रोक दिए गए है. केदारनाथ जाने वाले यात्रियों को खराब मौसम के चलते अलग-अलग जगहों पर रोका गया है.  

ये खबर भी पढ़ें

Bedroom Vastu Tips: पति- पत्नी के बीच झगड़े का कारण हो सकती हैं ये वस्तुएं, कमरे से तुरंत हटा दें इन चीजों को

प्रशासन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि खराब मौसम के चलते 3 मई की यात्रा को स्थगित कर दिया गया है. जो यात्री जिस स्थान पर है वो वहीं पर रुक जांए. 3 मई को मौसम विभाग ने केदारनाथ में ऑरेंज अलर्ट किया है इसलिए प्रशासन ने यह कदम उठाया. केदारनाथ में लगातार मौसम खराब होने के बाद भी बड़ी संख्या में यात्री पहुंच रहे हैं. बताया जा रहा है कि अब तक बद्रीनाथ और केदारनाथ में सवा लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने देवदर्शन कर लिए हैं.

WATCH: सड़क किनारे खड़े लोगों को छूकर निकली 'मौत', वीडियो देख थम-सी जाएंगी सांसें

Trending news