Rain Alert in UP : यूपी में इस हफ्ते मौसम लेगा करवट, इन इलाकों में बरसेंगे बदरा, जानिए ओले गिरने का अलर्ट
Advertisement

Rain Alert in UP : यूपी में इस हफ्ते मौसम लेगा करवट, इन इलाकों में बरसेंगे बदरा, जानिए ओले गिरने का अलर्ट

Rain Alert in UP : मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 4 से 5 दिनों तक ऐसे ही बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. इसके चलते तापमान में भी कमी देखी जाएगी. मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार यानी 16 मार्च से तापमान में कमी आने की उम्मीद जताई गई है. 

Rain Alert in UP : यूपी में इस हफ्ते मौसम लेगा करवट, इन इलाकों में बरसेंगे बदरा, जानिए ओले गिरने का अलर्ट

Rain Alert in UP : प्रदेश की राजधानी लखनऊ, कानपुर, मेरठ, गाजियाबाद समेत कई जिलों में बुधवार को बादल छाए रहे. मौसम विभाग की मानें तो ईरान के ऊपर तैयार हुआ पश्चिमी विक्षोभ यूपी में दस्‍तक दे चुका है. इसके चलते बुधवार को मौसम में बादलों की आवाजाही देखी गई. इतना ही नहीं कई इलाकों में गुरुवार को बारिश की भी संभावना जताई गई है. 

पूर्वी यूपी से पश्चिमी यूपी तक दिखेगे असर 
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 4 से 5 दिनों तक ऐसे ही बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. इसके चलते तापमान में भी कमी देखी जाएगी. मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार यानी 16 मार्च से तापमान में कमी आने की उम्मीद जताई गई है. इस सप्ताह में मौसम का मिजाज नर्म रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुमार, पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिम यूपी तक कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. 

शनिवार तक हल्‍की बारिश की संभावना 
वहीं, पहाड़ों पर हुई बर्फबारी का असर भी रात के तापमान में देखने को मिलेगा. हालांकि, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि उत्तर प्रदेश में मार्च के अंत तक लोगों को लू और कड़ी धूप का सामना करना पड़ सकता है. लखनऊ में बुधवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया. वहीं, गुरुवार से शनिवार तक बादलों का असर और हल्की बारिश के कारण तापमान में कमी आएगी. 

दिखने लगा पश्चिमी विक्षोभ का असर 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के प्रभारी मोहम्‍मद दानिश ने बताया कि दिल्‍ली, दिल्‍ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ समेत राजस्‍थान समेत कई राज्‍यों में मौसम में बदलाव जारी रहेगा. वहीं, बुधवार को भी लखनऊ समेत कानपुर, गोरखपुर, गाजियाबाद में तापमान में गिरावट दर्ज की गई. इन जिलों में दिनभर बादलों की आवाजाही रही.  

पहाड़ों पर हो रहा ठंडक का एहसास 
वहीं, उत्‍तराखंड में लगातार मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. उत्तरकाशी और अन्य पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी ने मौसम के रुख बदल दिया. पिछले दिनों यहां हुई बर्फबारी ने पर्यटकों का आकर्षण खींचा है. यही वजह कि इन इलाकों में सुबह और शाम ठंडक का एहसास होता है. 

Watch: बोतल से पानी पीने के पहले हजार बार सोचना, स्टडी ने टॉयलेट सीट से भी बदतर पाया

Trending news