UP Weather Update: गर्म कपड़े संदूक में रखने की सोच रहे हैं तो जरा ठहरिए, फिर लौटेगी ठंड! पढ़ें मौसम का पूरा अपडेट
Advertisement

UP Weather Update: गर्म कपड़े संदूक में रखने की सोच रहे हैं तो जरा ठहरिए, फिर लौटेगी ठंड! पढ़ें मौसम का पूरा अपडेट

UP Weather Update: यूपी के मौसम में बड़ा बदलाव होता दिख रहा है जिसके लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम में बदलाव के कारण सर्दी और जुकाम जैसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है...

 

Social Media

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में फरवरी की शुरुआत से ही गर्मी अपने रिकॉर्ड तोड़ने में लगी है.दिन में तेज धूप निकल रही है और पारा लगातार बढ़ता जा रहा है. हालांकि सुबह-शाम की सर्दी अभी लोगों को परेशान कर रही है. मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को पश्चिमी हिमालयी इलाकों में हल्की बारिश के संभावना जताई जा रही है. दिल्ली-एनसीआर में आज बादल छाए रह सकते हैं. कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है.तापमान में कुछ कमी आ सकती है लेकिन 12 फरवरी के बाद फिर से तापमान बढ़ना शुरू हो जाएगा. 

कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना
यूपी के कुछ हिस्सों में आज हल्की बारिश की भी संभावना है.प्रदेश में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया है. 11, 12 और 13 फरवरी को प्रदेश के कई इलाकों में सतही हवाएं चलने का अनुमान जताया जा रहा है है. फरवरी महीने में ही अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. मार्च की शुरुआत में तापमान ज्यादा बढ़ जाएगा, जिससे तेज गर्मी पड़ने लगेगी. मार्च के महीने में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. 

मौसम में बदलाव के चलते बीमारियों में इजाफा
यूपी के कई इलाकों में आज मौसम साफ बना रहेगा. लेकिन पश्चिमी यूपी में अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रह सकते हैं. ऐसा पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ की वजह से होगा. यहां के तापमान में थोड़ी गिरावट आ सकती है. अगर बात करें तो वेस्ट यूपी की तो यहां कभी धूप निकल रही है तो कभी बादल छाने लगते हैं. मौसम में बदलाव की वजह से लोगों में कई तरह की बीमारियों के लक्षण दिखाई दे रहे हैं. डॉक्टर इसे लेकर सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं. 

जानें कहां कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम 28 डिग्री रहेगा और हल्का कोहरा छाया रहेगा. लखनऊ में 11, 12 और 13 फरवरी को दिन के समय तेज सतही हवाएं चलेंगी. 

गाजियाबाद-न्यूनतम तापमान 13 डिग्री जबकि अधिकतम 27 डिग्री रहेगा और हल्का कोहरा रहेगा. 11, 12 और 13 फरवरी को दिन के समय तेज सतही हवाएं चलेंगी. 
आगरा-तापमान 16 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम 31 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है और हल्का कोहरा रहेगा.
गोरखपुर-आज न्यूनतम तापमान 14 डिग्री जबकि अधिकतम 27 डिग्री रहेगा, हल्का कोहरा रहेगा. 11, 12 और 13 फरवरी को तक दिन के समय तेज सतही हवाएं चलेंगी. 
वाराणसी-आज न्यूनतम तापमान 15 डिग्री जबकि अधिकतम 31 डिग्री रहेगा और हल्का कोहरा रहेगा. दिन के समय तेज सतही हवाएं चलेंगी. 
कानपुर-न्यूनतम तापमान 14 डिग्री जबकि अधिकतम 30 डिग्री रहेगा और कोहरा छाया रहेगा. 11, 12 और 13 फरवरी को दिन के समय तेज सतही हवाएं चलेंगी. 

कानपुर में फरवरी के पहले हफ्ते में ही मंगलवार को 30 डिग्री पार करने के 24 घंटे बाद ही दिन का पारा 6 डिग्री लुढ़ककर 24 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. वहीं, 8.2 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चली हवाओं की वजह से ठंड महसूस की गई.मौसम विभाग के अनुसार यह स्थिति बंगाल की खाड़ी में अचानक बने हवा के कम दबाव वाले क्षेत्र से पैदा हुई है.

UP Global Investors Summit 2023 live Updates: यूपी में आज लगेगा निवेश का महाकुंभ, PM मोदी करेंगे समिट का उद्घाटन, दिखेंगे संस्कृति के कई रंग
 

 

Trending news