UP के लाल यश दयाल का हुआ टीम इंडिया में सिलेक्शन, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में दिखाएंगे स्विंग का जादू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1419239

UP के लाल यश दयाल का हुआ टीम इंडिया में सिलेक्शन, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में दिखाएंगे स्विंग का जादू

Yash Dayal Latest News: यश दयाल उत्तर प्रदेश की ओर से खेलते हुए 142 किमी की रफ्तार से गेंदे फेंक कर सनसनी फैलाई थी.

UP के लाल यश दयाल का हुआ टीम इंडिया में सिलेक्शन, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में दिखाएंगे स्विंग का जादू

Yash Dayal News: भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने यानी दिसंबर 2022 में बांग्लादेश का दौरा करेगी. बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों का वनडे सीरीज खेलेगी. वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है.  उत्तरप्रदेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को पहली बार टीम इंडिया में मौका दिया गया है. यश दयाल ने अपने पहले ही आईपीएल में हार्दिक पांडया की कप्तानी में खेलते हुए गुजरात टाइटन्स की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन किया था. इसके अलावा उनका घरेलू श्रृखंला में भी प्रदर्शन काफी दमदार रहा था. जिसका इनाम उनको मिला है. 

कौन हैं यश दयाल? 
प्रयागराज के रहने यश दयाल लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर हैं. यश दयाल उत्तर प्रदेश की ओर से खेलते हुए 142 किमी की रफ्तार से गेंदे फेंक कर सनसनी फैलाई थी. यश का जन्म प्रयागराज के करबला में 13 दिसंबर 1997 को हुआ. यश के पिता चंद्रपाल दयाल भी क्रिकेटर रहे हैं. यश दयाल बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं. उनकी स्विंग के साथ तेजी से अंदर आती गेंदे अक्सर मैचों का रुख मोड़ती नजर आती हैं. 

यश दयाल ने अपने क्रिकेट की शुरुआत प्रयागराज से की. यश ने चार साल पहले 2018-19 में विजय हजारे ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के खिलाफ यूपी के लिए अपनी लिस्ट ए की शुरुआत की. यूपी के आठ में से केवल एक मैच जीतने के बावजूद दयाल ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया. इसके तुरंत बाद, यश दयाल 2018-19 के रणजी ट्रॉफी में गोवा के खिलाफ प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया. यूपी की टीम ने उस संस्करण में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई लेकिन सौराष्ट्र से छह विकेट से हार गई. यश दयाल ने 2019 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में डेब्यू किया. 

यश दयाल के रिकॉर्ड 
फर्स्ट क्लास मैच- 17 मैच में 58 विकेट
लिस्ट ए- 14 मैच में  23 विकेट 
 टी-20- 30 मैच में 29 विकेट

आईपीएल में किया था शानदार प्रदर्शन 
बता दें कि यश दयाल का अभी युवा करियर है. उन्होंने काफी कम मैच में ही दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर खिंचने में कामयाब हो गए थे. यश दयाल को पहली बार गुजरात टाइटंस ने तीन करोड़ बीस लाख की बोली लगाकर टीम में शामिल किया था. इसके साथ ही पहली बार ही गुजरात टाइटंस ने आईपीएल में शिरकत की. आईपीएल के 9 मैचों में यश दयाल ने 11 विकेट चटकाए तो वहीं फाइनल मैच में 3 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट झटके. गुजरात टाइटंस के फाइनल में मिली जीत में यश दयाल का भी बेहद अहम योगदान रहा.

साइकोलॉजी से हैं बैचलर 
यश दयाल ने एक इंटर्व्यू में बाताया था कि उनका आइडियल क्रिकेटर भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान हैं. फिल्मों में वह सबसे ज्यादा ऋतिक रोशन को पसंद करते हैं. हीरोइनों में वह दिशा पाटनी के बड़े प्रशंसक हैं. उन्होंने साइकोलॉजी में बैचलर डिग्री ली हुई है. इसका उन्हें क्रिकेट के मैदान में भी खूब फायदा मिलता है.

Trending news