Up Govt Jobs 2023: UP जेल विभाग में बंपर वैकेंसी, जानें कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1653470

Up Govt Jobs 2023: UP जेल विभाग में बंपर वैकेंसी, जानें कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

Up Govt Jobs 2023: बताया जा रहा है कि विभाग में ग्रुप ए के 107 पद रिक्त हैं, जबकि ग्रुप बी के 326 पद रिक्त हैं. इसके अलावा ग्रुप सी और डी के 28,080 व 263 पद भरे जाएंगे.मिली जानकारी के मुताबिक करागार एवं सुधार विभाग और गृह विभाग को एक बैठक में भर्ती का निर्देश दिया है. माना जा रहा है कि विभाग की ओर से इसका नोटिस 15 दिन के भीतर जारी कर दिया जाएगा.

Up Govt Jobs 2023: UP जेल विभाग में बंपर वैकेंसी, जानें कब से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

Sarkari Naukri in jail: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी ख़बर है. यूपी की जेलों में जल्द ही खाली पड़े पद भरे जाएंगे. बताया जा रहा है कि लगभग 3,500 पदों पर भर्ती की तैयारी है. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे. आवेदन की पूरी प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर दी जाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक करागार एवं सुधार विभाग और गृह विभाग को एक बैठक में भर्ती का निर्देश दिया है. माना जा रहा है कि विभाग की ओर से इसका नोटिस 15 दिन के भीतर जारी कर दिया जाएगा.

बताया जा रहा है कि विभाग में ग्रुप ए के 107 पद रिक्त हैं, जबकि ग्रुप बी के 326 पद रिक्त हैं. इसके अलावा ग्रुप सी और डी के 28,080 व 263 पद भरे जाएंगे. साथ ही जेल वार्डन के 2068 पदों पर भी भर्तियां होनी हैं.  मीटिंग में फैसला लिया गया कि इन पदों पर भर्तियां लंबे समय से नहीं की गई है. ऐसे में जेल विभाग में हजारों पद खाली पड़े हैं. शासन स्तर से मंजूरी मिलने के बाद किसी भी दिन भर्ती प्रक्रिया का नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है. ऐसे में भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर अपडेट देखते रहें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

 यह भी पढ़ें : अंबेडकर जयंती पर झांकी को लेकर विवाद के बाद दो पक्षों में मारपीट और पथराव,महिला समेत पांच घायल, 5 लोग गिरफ्तार

वहीं, यूपी सरकार पुलिस में 30,000 से ज्यादा सिपाही के पदों पर भर्ती के लिए भी तैयारी चल रही है. माना जा रहा है कि अप्रैल महीने में ही इसका नोटिफिकेशन जारी हो सकता है.  यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं.

WATCH: 22 अप्रैल को देव गुरु बृहस्पति कर रहे राशि परिवर्तन, ये उपाय करने से चमकेगी मेष राशि वालों की किस्मत

Trending news