Bike चोरी से बचा लेगा ₹1500 का डिवाइस, तुरंत बजा देगा अलॉर्म, रिमोट से कर पाएंगे लॉक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1504425

Bike चोरी से बचा लेगा ₹1500 का डिवाइस, तुरंत बजा देगा अलॉर्म, रिमोट से कर पाएंगे लॉक

चोर के बाइक छूते ही बज जाएगा अलॉर्म. बाइक मालिक ही बंद कर सकेगा अलॉर्म. 

Bike चोरी से बचा लेगा ₹1500 का डिवाइस, तुरंत बजा देगा अलॉर्म, रिमोट से कर पाएंगे लॉक

Thief Guard for Motorcycle : आए दिन बाइक (Bike) चोरी की घटनाएं आती रहती हैं. लोग अपनी बाइक को चोरों से बचाने के लिए क्‍या-क्‍या नहीं करते. हालांकि चोर इन तरकीबों का तोड़ निकाल लेते हैं. ऐसे में बाजार में ढेर सारे थीफ गार्ड (Thief Guard) उपलब्‍ध हैं. जो काफी किफायती दाम में मिल जाते हैं. इन डिवाइस की मदद से बाइक को चोरी होने से बचाया जा सकता है. 

बाइक छूते ही बज जाएगा अलॉर्म 
दरअसल, थीफ गार्ड (Thief Guard) एक प्रकार का डिवाइस है, जिसे आप आसानी से अपनी बाइक में इंस्टॉल कर सकते हैं. इसके बाद अगर चोर आपकी बाइक से किसी प्रकार की छेड़छाड़ करते हैं तो आपको पता लग जाएगा. यह डिवाइस तुरंत अलार्म बजा देगा और आप सतर्क हो जाएंगे. इतना ही नहीं अलार्म को सिर्फ आप ही बंद कर सकते हैं. 

ऐसे काम करती है यह डिवाइस 
यह एक छोटा सा उपकरण है, जो आसानी से बाइक में प्लग-इन किया जा सकता है. इसमें आपको एक रिमोट, एक रिमोट चाबी, और अलॉर्म सिस्टम मिलता है. डिवाइस इंस्टॉल होने के बाद यह इसका सिक्यॉरिटी गार्ड बन जाता है. आप बाइक को रिमोट कंट्रोल चाबी के जरिए ही लॉक और अनलॉक कर सकते हैं. अगर कोई इसे चोरी करने की कोशिश करता है, तो डिवाइस 100 डीबी (डेसिबल) का अलार्म साउंड निकालने लगता है. जिससे चोर भाग खड़े होंगे. 

कीमत मात्र 1000 से 1500 रुपये 
यह डिवाइस ऑनलाइन शॉपिंग प्‍लेटफार्म पर भी उपलब्ध है. ऑनलाइन स्‍टोर पर इसे अलग-अलग कीमतों में बेचा जा रहा है. इसकी कीमत 1000 रुपये से 1500 रुपये तक है. आप चाहें तो आफ्टर मार्केट भी इसे खरीदकर इंस्टॉल करा सकते हैं. खास बात यह है कि इस डिवाइस को आप किसी भी पॉपुलर टू-व्हीलर (बाइक या स्कूटर) में लगवा सकते हैं. इसमें बटन इग्निशन और व्हीकल लोकेटर जैसी स्मार्ट यूटिलिटीज भी हैं. 

WATCH: चूल्हे की चिंगारी बन गई 5 लोगों की चिता, मां और चार बच्चों की मौत

Trending news