Azab Gazab: एक ऐसा रेस्टोरेंट जिसमें वेटर को बुलाने से कांपते हैं ग्राहक, जानिए क्या है वजह?
Advertisement

Azab Gazab: एक ऐसा रेस्टोरेंट जिसमें वेटर को बुलाने से कांपते हैं ग्राहक, जानिए क्या है वजह?

UP News: आज हम आपको स्पेन के एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बता रहे हैं, जहां ग्राहक वेटर को बार-बार बुलाने में हिचकते हैं...

प्रतीकात्मक फोटो

Spanish Restaurant: आज दुनिया में ना जानें कितनी अलग-अलग तरह की अजीबोगरीब चीजें हैं. उनमें एक नाम रेस्टोरेंट्स का आता है. जिनकी कहानी और नियम अजीबो गरीब होते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं. स्पेन में एक ऐसा रेस्टोरेंट है, जहां ग्राहक वेटर को बार-बार बुलाने में हिचकते हैं. वहीं, अगर हम इंडिया की बात करें तो, हम बात-बात में वेटर को टेबल पर बुलाने से बाज नहीं आते. आइए हम आपको बताते हैं कि स्पेन के उस रेस्टोरेंट में ग्राहक वेटर को बार-बार बुलाने में डरते क्यों हैं.

इस रेस्टोरेंट में वेटर को बुलाने से कांपते हैं ग्राहक
आपको बतादें कि स्पेन के नॉर्थवेस्ट में द इंपीरियल बार (The Imperial Bar) नाम का रेस्टोरेंट बार है. इस बार में अगर कुछ सावधानियां नहीं बरती जाएं, तो ग्राहक को खाने के बिल से कहीं ज्यादा भुगतान करना पड़ सकता है. दरअसल, इस रेस्टोरेंट में पहली बार जाने वाले ग्राहकों को ये पता नहीं होता कि 'द इम्पीरियल' आम रेस्टोरेंट की तरह नहीं है. जहां वेटर को बार-बार बुलाकर ऑर्डर देंगे या असिस्टेंस के लिए कई-बार बुलाएंगे. अगर ग्राहक ऐसा करता है तो, उसका बिल बढ़ता जाता है.

बिल में वेटर की हर ट्रिप का लिया गया हिसाब
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक ग्राहक को इस रेसुरेंट का नियम पता नहीं था. उसने कुछ ड्रिंक्स रेस्टोरेंट के टेरेस पर एंजॉय किया. इसके बाद जब बिल आया तो, वह हक्का बक्का रह गया. दरअसल, उनके बिल में वेटर की हर ट्रिप के लिए अलग से चार्ज जोड़ा गया था. चाहे वेटर कोई बर्तन लेने आया हो या फिर कुछ पूछने के लिए ही क्यों न बुलाया गया हो. उतनी बार एक्ट्रा चार्ज जोड़ा गया था. मतलब वेटर की हर ट्रिप का हिसाब लिया गया था. आपको बता दें कि हर्मोसो नाम के इस ग्राहक ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. 

भारत है स्पेन से अलग
वहीं, अगर हम भारत की बात करें तो, यहां ऐसा कुछ भी नहीं है. वेटर को बुलाने का कोई चार्ज नहीं लगता. वहीं, स्पेन में हुआ मामला शायद कॉमन है. आशा है आपको ये खबर अच्छी लगी होगी. ऐसी ही अनोखी और बेहतरीन खबरों को देखने और पढ़ने के लिए बने रहिए जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड डिजिटल के साथ.

WATCH LIVE TV

Trending news