Sonbhadra News: बैंक से लोन लेकर भूल गए सोनभद्र के सांसद पकौड़ी लाल, बैंक ने जारी किया रिकवरी नोटिस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1836428

Sonbhadra News: बैंक से लोन लेकर भूल गए सोनभद्र के सांसद पकौड़ी लाल, बैंक ने जारी किया रिकवरी नोटिस

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के सांसद के पुत्र ने बैंक से किसान क्रेडिट कार्ड का लोन लिया था. वहीं बैंक द्वारा नोटिस देने के बाद भी लोन का पैसा बैंक में जमा नहीं किया. इसके बाद बैंक ने अपना दल (एस) के राबर्ट्सगंज पकौड़ी लाल कोल के खिलाफ नोटिस जारी किया है.

MP Pakori lal

अंशुमन पांडे/ सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के सांसद के पुत्र ने बैंक से किसान क्रेडिट कार्ड का लोन लिया था. वहीं बैंक द्वारा नोटिस देने के बाद भी लोन का पैसा बैंक में जमा नहीं किया. इसके बाद बैंक ने अपना दल (एस) के राबर्ट्सगंज पकौड़ी लाल कोल के खिलाफ नोटिस जारी किया है. सांसद के बेटे ने मिर्जापुर के मड़िहान के इंडियन बैंक की शाखा से लोन लिया था.

यह है पूरा मामला...
उत्तर प्रदेश के सोनभद्र से अपना दल (एस) से सांसद पकौड़ी लाल कोल समेत 300 लोगों के खिलाफ रिकवरी नोटिस जारी किया गया है. दरअसल सांसद पकौड़ी लाल कोल ने मिर्जापुर के मड़िहान के बैंक इंडियन बैंक की शाखा से किसान क्रेडिट कार्ड पर लोन लिया था. इसके बाद बैंक ने पैसे जमा करने के लिए बैंक ने कई बार नोटिस भेजे , लेकिन सांसद के द्वारा इन नोटिस का न तो कोई जवाब दिया गया और ना ही लोन की किस्त अदा की गई.
 
बैंक ने भेजा रिकवरी नोटिस 
कई बार बैंक द्वारा लोन की क़िस्त जमा करवाने की बात कही गई. लेकिन सांसद के द्वारा इन नोटिस का ना तो कोई जवाब दिया गया और ना ही लोन की क़िस्त जमा की गई. इसके बाद बैंक ने कार्रवाई करते हुए रिकवरी नोटिस जारी कर दिया. आर सी (नोटिस) मिलने के बाद सांसद पकौड़ी लाल कोल ने जल्द ही कर्ज चुकता करने का आश्वासन दिया है. 

किसान क्रेडिट कार्ड पर लिया था लोन 
मिली जानकारी के अनुसार सांसद पकौड़ी लाल कोल के पुत्र ने जमीन को बंधक रखकर कई किसान व सांसद ने बैंक से किसान क्रेडिट कार्ड पर ऋण लिया है. कई बार नोटिस के बावजूद किसान और सांसद बैंक जाने से कतराते रहे सोनभद्र के सांसद पकौड़ी लाल कोल पर भी लगभग ₹10 लाख का बकाया है. इसके बाद बैंक के द्वारा कार्रवाई करते हुए रिकवरी के लिए तहसील को पत्र भेजा गया, जिस पर तहसील प्रशासन ने आरसी जारी कर दिया. तहसील से आरसी जारी होने के बाद अमीन सांसद पकौड़ी लाल कोल के घर पहुंच गया नोटिस मिलते ही सांसद पकौड़ी लाल कोल ने कहा कि उनके दिवंगत पुत्र राहुल कोल के द्वारा लोन लिया गया था.

बेटे ने लिया था लोन 
सांसद पकौड़ी लाल कोल ने बताया कि उनके दिवंगत पुत्र राहुल कोल ने लोन लिया था एयर इस लोन के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. जानकारी ना होने की वजह से ऋण की अदायगी नहीं की. वहीं उन्होंने यह आश्वासन दिया है कि 1 सप्ताह में ऋण की अदायगी कर दी जाएगी.

इलाज में हुआ खर्चा 
जब इस संदर्भ में सांसद पकौड़ी लाल कोल से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने कैमरे के सामने कुछ भी कहने से मना करते हुए बताया कि इस समय चुनाव काफी महंगा हो गया है. एक तरफ उन्होंने अपने पुत्र राहुल कोल को 96 विधानसभा से चुनाव लड़ाया जिसके बाद उनके पुत्र कैंसर से पीड़ित होने के वजह से उनके इलाज में भी काफी खर्च हो गया जबकि पुत्र राहुल कोल के देहावसान होने के बाद उनकी पत्नी को भी विधायकी का चुनाव लड़ाया. उन्होंने बताया कि नहीं लगातार चुनाव और पुत्र के बीमार हो जाने की वजह से आर्थिक रूप से परेशान होने के कारण इस ऋण की अदायगी समय से नहीं हो पाई शीघ्र ही इस ऋण का भुगतान कर दिया जाएगा.

Watch: देखें कैसे 5 सेकंड में पानी में समाया पक्का मकान, कई गांवों में बाढ़ का खतरा

Trending news