शनि जयंती पर इन 4 राशियों पर बरसेगी कृपा, करें ये उपाय साढ़ेसाती से मिलेगा छुटकारा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1700268

शनि जयंती पर इन 4 राशियों पर बरसेगी कृपा, करें ये उपाय साढ़ेसाती से मिलेगा छुटकारा

Shani Jayanti 2023 : ज्‍येष्‍ठ अमावस्‍या के दिन शनि देव का जन्‍म हुआ था. इस दिन शनि देव की विधि-विधान से पूजा करने और छाया दान करने से शनि देव पसंन्‍न होते हैं. शनिदेव की 4 प्रिय राशियां बताई गई हैं. इस बार इन राशियों पर शनिदेव प्रसन्‍न रहेंगे. 

सांकेतिक तस्‍वीर

Shani Jayanti 2023 : इस बार 19 मई यानी शुक्रवार को शनि जयंती मनाई जाएगी. मान्‍यता है कि ज्‍येष्‍ठ अमावस्‍या के दिन शनि देव का जन्‍म हुआ था. इस दिन शनि देव की विधि-विधान से पूजा करने और छाया दान करने से शनि देव प्रसंन्‍न होते हैं. ऐसे लोगों पर शनिदेव की हमेशा कृपा बनी रहती है. शनिदेव की 4 प्रिय राशियां बताई गई हैं, जिनपर वह हमेशा मेहरबान रहते हैं. तो आइये जानते हैं कौन सी वह राशियां हैं. 

तुला राशि : यह राशि शनि देव की उच्‍च राशि है. इस राशि के लोगों को शनि देव परेशान नहीं करते. ऐसे में शनि जयंती पर ऐसे राशि के लोगों को विशेष लाभ मिलता है. ऐसे लोग आर्थिक के साथ ही हर क्षेत्र में सफलता पाते हैं. शनि देव ऐसे लोगों की परेशानियां भी कम करते हैं. 

मकर राशि : यह राशि शनि देव की सबसे प्रिय राशि है. शनि देव इस राशि के स्वामी हैं. कहा जाता है कि इस राशि वाले किसी भी काम को अधूरा नहीं छोड़ते इनकी मेहनत के फलस्वरूप इन्हें लाभ मिलता है. शनि देव इस राशि के लोगों को परेशान नहीं करते. इस बार शनि जयंती पर इस राशि वालों को नौकरी और धन में लाभ मिलेगा. 

वृषभ राशि : वृषभ राशि के स्वामी शुक्र ग्रह है. शनि और शुक्र में मित्रता का भाव है. यही कारण है कि शनि इस राशि वालों पर मेहरबान रहते हैं. इस राशि वालों को खूब तरक्की मिलती है. 

कुंभ राशि : कुंभ शनि देव की ही राशि है. इस राशि के लोगों पर शनिदेव का अशुभ प्रभाव बहुत कम समय के लिए रहता है. हालांकि अभी कुंभ राशि वालों को शनि की साढ़ेसाती चल रही है लेकिन शनि जयंती पर शनि देव का तेल से अभिषेक करें. इससे उन्‍हें दोगुना लाभ होगा. 

WATCH: Aligarh: इस ऐतिहासिक हनुमान मंदिर में अब भक्तों की एंट्री का नया ड्रेस कोड लागू, मुसलमानों को लेकर भी जारी हुआ फरमान

Trending news