Sambhal: 'नेता जी' के जबरा फैन ने बिना प्रशासन की अनुमति के बदला चौराहे का नाम, जानिए पूरा मामला
Advertisement

Sambhal: 'नेता जी' के जबरा फैन ने बिना प्रशासन की अनुमति के बदला चौराहे का नाम, जानिए पूरा मामला

Mulayam Singh Yadav Fan: संभल में मुलायम सिंह यादव के बुजुर्ग जबरा फैन ने रातों रात चौराहे का नाम बदल डाला. समर्थक ने चौराहे को नेता जी का नाम दे दिया गया है...

Sambhal: 'नेता जी' के जबरा फैन ने बिना प्रशासन की अनुमति के बदला चौराहे का नाम, जानिए पूरा मामला

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल में समाजवादी पार्टी के संरक्षक स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव का विधानसभा क्षेत्र रहे गुन्नौर का मामला है. जहां मुलायम सिंह यादव के बुजुर्ग जबरा फैन ने रातों रात चौराहे का नाम बदल डाला. फैन ने चौराहे का नामकरण 'मुलायम सिंह यादव स्मृति चौक' कर दिया. दरअसल, प्रशासन की अनुमति के बिना चौराहे का नाम बदल दिया गया. इतना ही नहीं चौराहे पर मुलायम सिंह यादव स्मृति चौक के नाम वाला बोर्ड भी लगा दिया गया. वहीं, समर्थक ने चौराहे का चौड़ीकरण कर नेता जी की प्रतिमा लगवाने का ऐलान भी किया है. फिलहाल, प्रशासन ने पूरे मामले से अनभिज्ञता जताई है. मामला संभल में गुन्नौर तहसील के धनारी क्षेत्र का है.

रातों-रात बदला चौराहे का नाम 
आपको बता दें कि सपा समर्थक द्वारा रातों-रात चौराहे का नाम मुलायम सिंह यादव के नाम पर रखे जाने का मामला, लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. आम जनता को इस बारे में जानकारी है, जबकि तहसील प्रशासन ने पूरे मामले से अनभिज्ञता जताई है. जानकारी के मुताबिक धनारी क्षेत्र का ये चौराहा कई दशकों से आर्थल चौक के नाम से जाना जाता है, लेकिन बीते 5 दिन पूर्व सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की मृत्यु से आहत सपा समर्थक ने रातो-रात आर्थल चौक का नाम नेता जी के नाम पर रख दिया. 

आपको बता दें कि बोर्ड पर प्रस्तावक के तौर पर महिपाल सिंह यादव और संयोजक के तौर पर जिला पंचायत सदस्य कुंवर पाल सिंह का नाम लिखा है. अब मुलायम सिंह यादव स्मृति चौक बोर्ड वाला फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें लोगों को चौराहे का नाम बदले जाने की जानकारी भी दी गई है. 

सपा समर्थक ने दी जानकारी 
इस मामले में चौराहे का नाम बदलने वाले सपा समर्थक महिपाल सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने जाने के बाद ही मुख्यमंत्री बने थे. मुख्यमंत्री बनने के बाद नेता जी ने गुन्नौर क्षेत्र के विकास के लिए तमाम कार्य कराए, जिसके चलते गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र के लोगों का स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव से भावनात्मक लगाव है. इसी लगाव के चलते चौराहे का नाम बदलकर मुलायम सिंह यादव स्मृति चौक रखा गया है. उन्होंने बताया कि जल्द ही चौक का चौड़ीकरण कर मुलायम सिंह यादव की प्रतिमा भी लगाई जाएगी. वहीं, सपा समर्थक ने चौराहे का नाम बदलने के लिए प्रशासन की अनुमति से इंकार किया हैं.

WATCH 19 October History: आज ही के दिन हुआ था हिंदी फिल्मों के धाकड़ हीरो सनी देओल का जन्म

Trending news