Sambhal Gangrape Suicide: सिस्टम से हारी गैंगरेप पीड़िता की खुदकुशी के बाद जागी पुलिस, 40 दिन बाद एक गिरफ्तारी कर थपथपा रही अपनी पीठ
Advertisement

Sambhal Gangrape Suicide: सिस्टम से हारी गैंगरेप पीड़िता की खुदकुशी के बाद जागी पुलिस, 40 दिन बाद एक गिरफ्तारी कर थपथपा रही अपनी पीठ

Sambhal Gangrape Suicide: गैंगरेप पीड़िता की मां ने 15 जुलाई केस दर्ज करवाया था. लेकिन आरोपी समझौते के लिए दबाव बना रहे थे और धमकी दे रहे थे.

 

Sambhal Gangrape Suicide: सिस्टम से हारी गैंगरेप पीड़िता की खुदकुशी के बाद जागी पुलिस, 40 दिन बाद एक गिरफ्तारी कर थपथपा रही अपनी पीठ

सुनील सिंह/संभल: यूपी के संभल में गैंगरेप पीड़िता द्वारा खुदकशी के बाद सवालों के घेरे में आई पुलिस जिन आरोपियों को पिछले 40 दिन से गिरफ्तार नहीं कर पाई. वही पुलिस नाबालिग की खुदकशी के महज 5 घंटे में एक आरोपी को गिरफ्तार कर अब अपनी पीठ थपथपा रही है. पुलिस की इस कारर्वाई को लेकर मृतक रेप पीड़िता के परिजन सवाल उठा रहे हैं.

ये है पूरा मामला
दरअसल, संभल जिले के कुढ़ फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के अटवां गांव में बीते बुधवार की दोपहर को गैंगरेप पीड़ित नाबालिग लड़की ने न्याय न मिलने पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. मृतक रेप पीड़िता के परिजनों का आरोप है की उनकी नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया. 15 जुलाई को पीड़िता की ओर से परिजनों ने फतेहगढ़ थाने में तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया था. लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. 

Ghazipur: 'जमानियां कोतवाली खुल्लम-खुल्ला बिक रही है,अगर आपके पास पैसा है तो......

मानसिक रूप से आहत हो कर लिया सुसाइड
रेप पीड़ित बेटी के साथ परिजनों ने डीआईजी, एसपी और क्षेत्र के सीओ के पास जाकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कई बार गुहार लगाई. लेकिन इसके बावजूद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. इस बीच आरोपी पीड़िता और उसके परिजनों को समझौते के लिए लगातार धमकाते और दबाव बनाते रहे. जिसकी वजह से उनकी लड़की मानसिक तौर पर परेशान थी.  इंसाफ न मिलने से आहत होकर  रेप पीड़ित नाबालिग ने अपने कमरे में फांसी लगाकर सुसाइड कर ली.

गैंगरेप पीड़ित नाबालिग लड़की द्वारा न्याय न मिलने पर फांसी लगाकर सुसाइड किए जाने की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया. लंबे समय से गैंगरेप के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने से बचती आ रही.

40 दिन बाद एक गिरफ्तारी
 रेप पीड़िता की खुदकशी का मामला सामने आने के बाद सिर्फ 5 घंटे में ही एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के रवेये को लेकर इलाके के लोग और रेप पीड़िता मृतका के परिजन यह सवाल उठा रहे हैं अगर पुलिस ने पहले ही इतनी तेजी दिखाई होती तो रेप पीड़िता आत्महत्या नहीं करती. गैंगरेप पीड़ित नाबालिग लड़की की मां रीना देवी का आरोप है की पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी का कोई प्रयास नहीं किया. बल्कि थाने के दारोगा अनिल कुमार व अन्य पुलिसकर्मियों का लगातार आरोपियों के घर पर आना-जाना लगा रहता है.

एसपी चक्रेश मिश्र ने कहा-बढ़ाई गईं धाराएं
एसपी चक्रेश मिश्र ने बताया की रेप पीड़ित नाबालिग लड़की के परिजनों ने 15 जुलाई को कुढ़ फतेहगढ़ थाने में 1 आरोपी के खिलाफ तहरीर देकर रेप का केस दर्ज कराया था. पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ पाक्सो एक्ट में केस दर्ज किया था. लेकिन जब केस की विवेचना के दौरान पीड़ित के बयान दर्ज किए गए तो पीड़ित ने अपने साथ 3,और अन्य लोगों द्वारा भी गैंगरेप किए जाने के बयान दर्ज कराए गए थे. पुलिस गैंगरेप के आरोपियों के खिलाफ तफ्तीश कर रही थी.  बुधवार को सूचना मिली की रेप पीड़ित लड़की ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया है. जिसके बाद पुलिस ने गैंगरेप के सभी आरोपियों के खिलाफ दर्ज केस में धारा 306 और बढ़ाई गई है. एक आरोपी वीरेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सर्विलांस और एसओजी की टीम को लगाया गया है.

Raebareli: चोरी-छिपे गर्लफ्रेंड के घर मिलने पहुंचा था बॉयफ्रेंड, प्रेमिका के घरवालों ने कमरे में बंद कर पेट्रोल डाल लगा दी आग..फिर...

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 25 अगस्त के बड़े समाचार
 

 

Trending news