सहारनपुर में UP ATS को मिली सफलता, राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल युवक को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1124939

सहारनपुर में UP ATS को मिली सफलता, राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल युवक को किया गिरफ्तार

माना जा रहा है कि इनामुल हक एक अन्य व्यक्ति के माध्यम से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों से जुड़ा हुआ था और वह हथियार व ट्रेनिंग प्राप्त करने वाला था. इसके साथ पकड़े गए दोनों युवकों के संलिप्तता के बारे में अभी यूपी एटीएस जांच कर रही है, लेकिन इनामुल हक के विरुद्ध देवबंद में मामला दर्ज करवा दिया गया है. 

सहारनपुर में UP ATS को मिली सफलता, राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल युवक को किया गिरफ्तार

सहारनपुर: यूपी एटीएस की कार्रवाई लगातार जारी है. यूपी एटीएस ने 2 दिन पहले 3 युवकों को सहारनपुर जिले के थाना क्षेत्र के देवेंद्र नगर के दारुल उलूम चौक के पास नजमी बिल्डिंग से गिरफ्तार किया था. आज यूपी एटीएस की सहारनपुर यूनिट ने इनामुल उर्फ इनाम इम्तियाज़ पुत्र इम्तियाज मियां निवासी गांव पटना थाना गवा जिला गिरिडीह झारखंड के विरुद्ध देशद्रोही मामलों में संदिग्ध रहने के मामले में केस दर्ज कराया है. 

आपको बता दें कि इनामुल हक झारखंड का रहने वाला है. 2 वर्ष पहले CAA के प्रदर्शन के दौरान देवबंद में आया था. इसमें मोबाइल पर एक व्हाट्सएप ग्रुप बना रखा था, जिसमें पाकिस्तान के लोग जुड़े हुए थे. इतना ही नहीं व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से पाकिस्तान बांग्लादेश अफगानिस्तान आदि देशों के व्यक्ति से देहात के संबंध में जुड़ा हुआ था. 

इसके अलावा यूट्यूब और फेसबुक द्वारा जिहाद के संबंधित वीडियो आदि प्रसारित कर रहा था और लोगों को जिहाद के लिए प्रेरित कर रहा था. अब पाकिस्तान जाकर ट्रेनिंग की तैयारी कर रहा था. इसी बीच यूपी एटीएस ने इसे गिरफ्तार कर लिया. माना जा रहा है कि इनामुल हक एक अन्य व्यक्ति के माध्यम से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों से जुड़ा हुआ था और वह हथियार व ट्रेनिंग प्राप्त करने वाला था. इसके साथ पकड़े गए दोनों युवकों के संलिप्तता के बारे में अभी यूपी एटीएस जांच कर रही है, लेकिन इनामुल हक के विरुद्ध देवबंद में मामला दर्ज करवा दिया गया है. 

इनामुल हक के पास से आधार कार्ड, पैन कार्ड एक एटीएम चार एयरटेल के सिम एक मोबाइल और एक मेमोरी कार्ड भी बरामद हुआ है. फिलहाल यूपी एटीएस ने इससे पूछताछ कर रही है. उम्मीद है कि इससे आतंकवादियों से जुड़ी अन्य कई मामलों का खुलासा भी होगा. 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news