Azamgarh News: 300 रुपये और बाइबिल थमाकर धर्मपरिवर्तन की थी तैयारी, आजमगढ़ में हुआ बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1897227

Azamgarh News: 300 रुपये और बाइबिल थमाकर धर्मपरिवर्तन की थी तैयारी, आजमगढ़ में हुआ बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां प्रार्थनासभा के नाम पर धर्म परिवर्तन कराने का खेल चल रहा था. मामले की जानकारी मिलते ही आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही पुलिस ने छापा मारा.

Religion conversion in Azamgarh UP

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां प्रार्थनासभा के नाम पर धर्म परिवर्तन कराने का खेल चल रहा था. मामले की जानकारी मिलते ही आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही पुलिस ने छापा मारा. मौके से पुलिस ने छोटेलाल नाम के युवक को गिरफ्तार किया है. 

यहां का है मामला...
यूपी के आजमगढ़ जिले के सठियांव ब्लाक के देवरिया आईमा गांव में ईसाई मिशनरियों द्वारा धर्मांतरण का खेल तेज़ी से चल रहा था. विहिप व बजरंगदल के कार्यकर्ताओं द्वारा सूचना मिलने पर पुलिस द्वारा छापेमारी करके मौके से छोटेलाल को गिरफ्तार किया गया. आरोप है कि छोटेलाल के घर पर 30 से 35 महिलाओं को बैठाकर उनके हाथ में बाइबिल की किताब रही, इसमें 300-300 रूपए भी रखे गये थे। इसके साथ ही हिंदू देवी-देवताओं के लिए अपशब्द कहते हुए ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा था. 

आरोपी के खिलाफ मुक़दमा दर्ज
बजरंग दल के पदाधिकारियों ने पुलिस को बुलाया. इस मामले में संबंधित थाने में मुकदमा सं. 474/23 धारा 504, 506 आईपीसी व 3/5(1) उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म सपरिवर्तन प्रतिशेध अधिनियम के तहत दर्ज किया गया. पुलिस ने आरोपी छोटेलाल को गिरफ्तार किया है. बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक ने बताया कि आए दिन ईसाई मिशनरियों द्वारा गांव-गांव में अपने पादरी भेजकर लोगों को अपने भ्रमजाल में फंसाकर हिन्दू समाज का धर्मान्तरण कराया जा रहा था.

Deoria News: देवरिया हत्याकांड पर ADG अखिल कुमार ने किया बड़ा खुलासा, देखिए EXCLUSIVE Video

Trending news