UP Politics: भाजपा सांसद वरुण गांधी के बगावती तेवर! जानिए क्यों हुए अखिलेश यादव के मुरीद
Advertisement

UP Politics: भाजपा सांसद वरुण गांधी के बगावती तेवर! जानिए क्यों हुए अखिलेश यादव के मुरीद

बीजेपी सांसद वरुण गांधी इन दिनों अपने बयानों से चर्चा में हैं. उन्होंने इस बार अखिलेश यादव की तारीफ कर नये सियासी संकेत दिए हैं.

UP Politics: भाजपा सांसद वरुण गांधी के बगावती तेवर! जानिए क्यों हुए अखिलेश यादव के मुरीद

लखनऊ : लग रहा है बीजेपी सांसद वरुण गांधी और बीजेपी के बीच इन दिनों सब ठीक नहीं चल रहा है. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी अक्सर पार्टी के खिलाफ बगावती तेवर दिखा रहे हैं. पार्टी लाइन से बाहर दिए गए उनके बयानों के बाद उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें भी चल रही हैं. अब बीजेपी सांसद ने समाजवादी पार्टी  प्रमुख अखिलेश यादव की तारीफ की है.

अखिलेश को लिखा था पत्र
वरुण गांधी ने कहा, "मैंने पूरा उत्तर प्रदेश घूमा है क्योंकि अक्सर अखबरों में लेख लिखते रहता हूं. आपने पढ़े भी होंगे. मैंने एक दिन सोचा कि वो कौन से आर्थिक मानक हैं. जिसके अंतर्गत एक किसान या फिर आम आदमी आ जाए. आखिर क्यों वो आत्महत्या करने पर मजबूर होता है. उस समय शायद अखिलेश यादव मुख्यमंत्री थे. मैंने उनको एक चिट्ठी लिखी थी. मैंने कहा था कि मान्यवर इसमें कोई राजनीति नहीं है."

अखिलेश ने दिखाया बड़ा मन
वरुण गांधी ने कहा, "लेकिन अगर मुझे प्रशासन से जानकारी मिल जाए कि पूरे उत्तर प्रदेश में कितने लोग हर जिले में इस मानक के अंतर्गत आएं. उन्होंने बड़ा मन दिखाकर सारे अधिकारियों को बोला कि इसमें कोई राजनीति नहीं है. इनकी मदद करिए, ये कुछ करना चाहते हैं. जिसके बाद हमने करीब 42 हजार लोगों की सूची पाई. उसके बाद मैंने सोचा कि इतना बड़ा काम शायद मैं अकेले नहीं कर पाऊंगा. तब मैंने सोचा कि ये काम कैसे हमलोग करत सकते हैं."
बिजनौर से गोरखपुर तक किया दौरा
वरुण ने आगे कहा कि हमने शुरुआत पश्चिम उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद से की. हम मुरादाबाद,अलीगढ़ और हाथरस गए. ऐसे ही घूमते घूमते गोरखपुर चले गए. हमने वहां के आर्थिक रूप से संपन्न लोगों से प्रार्थना की कि आपलोग आगे आएं." ऐसे में वरुण गांधी का कहना है कि परेशान किसानों के लिए कुछ करने में अखिलेश यादव ने उनकी मदद की. जिसके बाद अब वरुण गांधी के कांग्रेस के अलावा सपा से नजदीकियों की चर्चा तेज हो गई है.

राहुल ने कहा गले लगा सकता हूं, लेकिन विचारधारा अलग है

 राहुल गांधी से वरुण गांधी की कांग्रेस में एंट्री को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा, ''मैं उनसे मिल सकता हूं, गले लग सकता हूं लेकिन मेरी विचारधार..उनकी विचारधारा से नहीं मिलती.'' राहुल गांधी ने कहा कि वो बीजेपी में हैं, यहां चलेंगे तो उन्हें दिक्कत हो जाएगी. मेरी विचारधारा है कि मैं आरएसएस के दफ्तर में कभी नहीं जा सकता

WATCH:जेल में बंद गैंगस्टर और मीट माफिया याकूब कुरैशी को लेकर बड़ी खबर

Trending news