"रामचरित मानस पर टिप्पणी करने वाले बाबर की औलाद", यूपी के मंत्री ने सपा नेताओं पर बोला हमला
Advertisement

"रामचरित मानस पर टिप्पणी करने वाले बाबर की औलाद", यूपी के मंत्री ने सपा नेताओं पर बोला हमला

यूपी के सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने बड़ा बयान दिया है. मैनपुरी दौरे पर पहुंचे जेपीएस राठौर ने कहा कि रामचरित मानस पर टिप्पणी करने वालो बाबर की संतान हैं. उन्होंने कहा कि जिसने रामभक्तो पर गोलियां चलवाई हो उनसे हम क्या अपेक्षा कर सकते हैं.

"रामचरित मानस पर टिप्पणी करने वाले बाबर की औलाद", यूपी के मंत्री ने सपा नेताओं पर बोला हमला

अतुल सक्सेना/मैनपुरी : यूपी के सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने बड़ा बयान दिया है. मैनपुरी दौरे पर पहुंचे जेपीएस राठौर ने कहा कि रामचरित मानस पर टिप्पणी करने वालो बाबर की संतान हैं. उन्होंने कहा कि जिसने रामभक्तो पर गोलियां चलवाई हो उनसे हम क्या अपेक्षा कर सकते हैं. जेपीएस राठौर ने कहा कि अखिलेश और राहुल को राजनीति की अक्ल ही नहीं है. ये सिर्फ राजनीत की रोटियां सेकने में लगे हुए हैं. इससे पहले समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरित मानस की कुछ चौपाईयों पर आपत्ति जताते हुए इस पर प्रतिबंध की मांग की थी. 

यह भी पढ़ें: Gun culture :क्या बंदूक रखना बन गया है फैशन, सुप्रीम कोर्ट ने गन कल्चर को लेकर यूपी सरकार से मांगा जवाब

मौर्य के इस बयान पर देशभर में कड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिली थी. साधु और संतों ने भी उनके बयान की निंदा की थी. हालांकि समाजवादी पार्टी की ओर से शिवपास सिंह यादव ने इसे स्वामी प्रसाद मौर्य की निजी राय बताया था. हकारिता मंत्री जेपीएस राठौर के ताजा बयान के बाद अब एक बार फिर रामचरित मानस को लेकर दोनों पक्षों के बीच सियासी आरोप-प्रत्यारोप देखने को मिल सकता है.

कानपुर में रामचरित मानस की प्रतियों का वितरण
रामचरितमानस पर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की विवादित टिप्पणी के बाद इसे लेकर राजनीतिक बाजार गर्म है.  महंत अरुण चैतन्यपुरी महाराज ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य को रामचरित मानस की चौपाइयों का अर्थ नहीं मालूम है. अर्थ का अनर्थ बनाकर व लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं. रामचरितमानस से लोगों को जीने का तरीका बताती है. घर-घर में रामचरितमानस पहुंचाने के लिए संत समाज प्रयास कर रहा है.कानपुर में 5000 प्रतियों का वितरण किया जा रहा है. वहीं एक महीने में पूरे उत्तर प्रदेश में एक लाख से अधिक प्रतियां वितरित किए जाने का लक्ष्य रखा गया है.

Arshad Madani reaction: सवाल पूछने पर भड़के मौलाना अरशद मदनी बोले,"मैनें बहुत बुरा किया, मेरे बयान ने दुनिया को तबाह कर दिया" 

Trending news