Lucknow: अवैध टेलीफोन एक्सचेंज की सूचना पर आतंकवाद निरोधक दस्ते ने की छापेमारी, हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1568105

Lucknow: अवैध टेलीफोन एक्सचेंज की सूचना पर आतंकवाद निरोधक दस्ते ने की छापेमारी, हड़कंप

UP Crime News: लखनऊ में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज की सूचना पर एटीएस के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने छापेमारी की. इस दौरान हड़कंप मच गया. जानिए पूरा मामला...

Lucknow: अवैध टेलीफोन एक्सचेंज की सूचना पर आतंकवाद निरोधक दस्ते ने की छापेमारी, हड़कंप

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज (Illegal Telephone Exchange) की सूचना पर एटीएस के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने छापेमारी की. इस दौरान हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक पूरा मामला गुडंबा इलाके का है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

दरअसल, लखनऊ के गुडंबा थाना क्षेत्र में कल्याणपुर स्थित एक अपार्टमेंट में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज की सूचना पर आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने शनिवार की रात छापेमारी की. इस दौरान एटीएस ने तकरीबन आठ घंटे तक अपार्टमेंट को सुरक्षा के घेरे में लेने के बाद छानबीन की. सूत्रों की मानें तो एटीएस ने यहां से कई सिम बॉक्स और दस्तावेज बरामद किए हैं.

ये है पूरा मामला
सूत्रों के मुताबिक एटीएस को जानकारी मिली थी कि दोपहर में कल्याणपुर स्थित आरडी अपार्टमेंट में कुछ युवक अवैध टेलीफोन एक्सचेंज चला रहे हैं. जहां पर वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (वीओआईपी) के जरिए विदेश में कॉल कराई जा रही है. इस सूचना पर शनिवार की दोपहर एटीएस ने अपार्टमेंट में छापेमारी की. जहां अवैध रूप से चल रहे टेलीफोन एक्सचेंज से जुड़ी इलेक्ट्रानिक डिवाइस (सिम बॉक्स), सिम, दस्तावेज और अन्य सामग्री बरामद की गई.

जानकारी के मुताबिक छापेमारी के थोड़े ही देर पहले संचालक अपने 2 साथियों के साथ वहां से निकल चुका था. उसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है. हालांकि, एटीएस टीम कुछ संदिग्ध लोगों से मामले में पूछताछ कर रही है.

छापेमारी के दौरान अपार्टमेंट का गेट 
वहीं, इस मामले में क्षेत्रीय लोगों की मानें तो दोपहर में 4 गाड़ियों से लोग आए. उन्होंने अचानक अपार्टमेंट का गेट बंद कर उसे कब्जे में ले लिया. वहीं, स्थानीय पुलिस बाहर मौजूद रही. इसके बाद रात तकरीबन 10 बजे यहां से निकले. इस दौरान किसी को भी अंदर नहीं आने दिया गया. जैसे ही अपार्टमेंट में आतंकी होने की सूचना फैली लोगों में दहशत फैल गई. हालांकि, बाद में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज पकड़े जाने की सूचना के बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

अपार्टमेंट में रह रहे युवक ने दी जानकारी 
वहीं, गुडंबा थाना क्षेत्र अंतर्गत आरडी अपार्ट में छापेमारी को लेकर अपार्टमेंट में रह रहे युवक ईशान ने जानकारी दी. उसने बताया कि रात में 20 पुलिसकर्मी अपार्टमेंट में आए. उन्होंने मोबाइल ले लिया, फिर पूरे अपार्टमेंट की तलाशी ली. इसके बाद वह रात के लगभग 1:30 बजे आए और मेरा मोबाइल वापस कर दिया. पुलिस ने कितने लोगों को हिरासत में लिया है इसकी जानकारी नहीं है.

क्या थर्ड फ्लोर पर चल रही थी देश विरोध गतिविधियां
वहीं, क्षेत्रीय लोगों की मानें तो थर्ड फ्लोर पर कई दिनों से कुछ अवैध गतिविधियां चल रही थीं. इसको लेकर अपार्टमेंट में रहने वाले लोग भी चर्चा कर रहे थे. उन्हें नहीं पता था कि यहां पर देश विरोध गतिविधियों में शामिल लोग रह रहे थे.

Trending news