5 सीएम देने वाले पौड़ी का विकास न होने पर उठे सवाल, धामी के मंत्री ने कही बड़ी बात
Advertisement

5 सीएम देने वाले पौड़ी का विकास न होने पर उठे सवाल, धामी के मंत्री ने कही बड़ी बात

उत्तराखंड विकास के कई मोर्चे पर भले ही तेजी से आगे बढ़ रहा है. लेकिन पौड़ी इलाके में अभी भी विकास के कई कार्य होने बाकी हैं. धामी सरकार के मंत्री चंदन रामदास ने इस क्षेत्र में उन विकास कार्यों पर जोर देने की बात कही है जो अब तक नहीं हुए हैं.

5 सीएम देने वाले पौड़ी का विकास न होने पर उठे सवाल, धामी के मंत्री ने कही बड़ी बात

कुलदीप नेगी/देहरादून: उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था और संस्कृति में पौड़ी इलाके की विशेष पहचान है. ये बात और है कि विकास के कई मोर्चों पर यह क्षेत्र अब भी काफी पीछे है.ये बात खुद प्रभारी मंत्री चंदन रामदास ने कही है. पौड़ी जिले के दौरे से लौटे प्रभारी मंत्री चंदन राम दास का कहना है कि सड़क,पानी,स्वास्थ्य और पर्यटन की ही बात करें तो यहां सभी क्षेत्रों में काम करने की बहुत जरूरत है. सड़कों की हालत ठीक नहीं है.पौड़ी में पानी की कमी है.श्रीनगर स्थित मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था भी उस मुताबिक नहीं है. ऊपर से पर्यटन के क्षेत्र में भी बहुत काम करने की जरूरत है. साफ है कि प्रभारी मंत्री चंदन रामदास ने पौड़ी जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले उन तमाम नेताओं पर ही सवाल उठा दिए हैं जो पूर्व में उत्तराखंड की सत्ता के केंद्र में रहे और वह जो मौजूदा वक्त में भी सत्ता में बड़े पदों पर हैं. 

पौड़ी क्षेत्र ने दिए कई सीएम
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से लेकर तीरथ सिंह रावत , रमेश पोखरियाल निशंक , विजय बहुगुणा , भुवन चंद्र खंडूरी समेत पांच सीएम पौड़ी जिले से रहे हैं. मौजूदा वक्त में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज और स्वास्थ्य एवं शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत भी पौड़ी से ही है, ऐसे में जिस तरीके से प्रभारी मंत्री चंदन राम दास ने पौड़ी के विकास को लेकर प्रश्न चिन्ह लगाए हैं. वह कहीं न कहीं कई सियासी सवालों को भी जन्म देता है. 

यह भी पढ़ें: इंडोनेशिया सैर करने गए डॉक्टर के घर में चोरी, CCTV में कैद चोर

हालांकि पुष्कर सिंह धामी सरकार के मंत्री और पौड़ी के प्रभारी मंत्री चंदन रामदास का यह भी कहना है कि अब वह पौड़ी के प्रभारी मंत्री हैं तो यहां का विकास उनकी प्राथमिकता है. बहरहाल यदि इस क्षेत्र का समुचित विकास होता है तो यह प्रदेश की अर्थव्यवस्था को और भी मजबूती दे सकता है.

Trending news