अतीक की अकूत दौलत की राजदार थी शाइस्ता, माफिया की बीवी पर चार्जशीट में चौंकाने वाले खुलासे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1871000

अतीक की अकूत दौलत की राजदार थी शाइस्ता, माफिया की बीवी पर चार्जशीट में चौंकाने वाले खुलासे

ED Filed Chargesheet against Shaista Parveen: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ लखनऊ की कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. 

ED Filed Chargesheet against Shaista Parveen

मो. गुफरान/प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद के खात्मे के बाद अब उसकी अकूत संपत्तियां उसके परिवार के लिए मुश्किलों का सबब बनने लगी हैं. मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने अब माफिया की पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ लखनऊ स्थित स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. जानकारी के मुताबिक, ईडी को मनी लांड्रिंग मामले में शाइस्ता के खिलाफ बेहद अहम साक्ष्य और सबूत मिले हैं. जिसके आधार पर ईडी ने करीब 500 पन्नों की चार्जशीट में शाइस्ता को आरोपी बनाया है.  माना जा रहा है कि चार्जशीट दाखिल होने के बाद शाइस्ता परवीन पर ईडी का भी कानूनी शिकंजा कसेगा. 

गौरतलब है किअतीक अहमद के खिलाफ ईडी ने 3 साल पहले मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया था. इसकी जांच में अतीक अहमद की चल, अचल और बेनामी संपत्तियों का ब्यौरा जुटाया था. गुजरात के साबरमती जेल में बंद रहने के दौरान ईडी ने अतीक का बयान भी दर्ज किया था. अतीक और शाइस्ता के नाम पर अलग-अलग बैंक में खोले गए खाते और अंदावा झूंसी स्थित जमीन पर कार्रवाई करते हुए सीज कर लिया था. अंदावा की जमीन शाइस्ता के नाम पर थी, जिस पर कोल्ड स्टोरेज चल रहा था. यह भी खबर सामने आई कि ईडी ने अपनी जांच का दायरा बढ़ाते हुए माफिया के करीबी बिल्डर्स समेत कई अन्य ठिकानों पर छापेमारी की थी. साथ ही नकदी, दस्तावेज और आभूषण जब्त किए थे. 

माफिया के परिवार ने बनाया पलायन का प्लान 
अतीक और अशरफ के खात्मे के बाद परिवार ने पलायन का प्लान बनाया है. बीते दिनों खबर आई थी कि अतीक का परिवार हमेशा-हमेशा के लिए उत्तर प्रदेश को छोड़ना चाहता है. माफिया का परिवार यूपी में नहीं रहना चाहता है. इस बात का खुलासा सुप्रीम कोर्ट में दाखिल माफिया की बहन की अर्जी से हुआ. दरअसल, अतीक की बहन शाहीन ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देते हुए बाल गृह में बंद अतीक के दो नाबालिग बेटों की कस्टडी मांगी थी. इस अर्जी में कहा गया कि बालगृह में बंद नाबालिग बेटे यूपी में नहीं बल्कि यहां से कहीं बाहर रहना चाहते हैं. 

तीन महिलाओं ने उड़ाई यूपी पुलिस की नींद 
माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन फरवरी महीने से फरार चल रही है. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. इसके साथ ही उसे भगोड़ा घोषित किया जा चुका है. वहीं, शाइस्ता के अलावा माफिया अतीक की बहन आयशा और अशरफ की पत्नी जैनब की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस की तलाश जारी है. तीनों को उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी बनाया गया है. 

गुड्डू मुस्लिम भी फरार 
उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी गुड्डू मुस्लिम भी अभी तक फरार है. उसकी गिरफ्तारी पर पांच लाख का इनाम घोषित किया गया है. गुड्डू मुस्लिम की तलाश में प्रयागराज पुलिस के साथ-साथ एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की टीमों ने कई जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की, लेकिन अभी तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी. 

कौन हैं आजम के बेटे की करीबी एकता कौशिक, जिनके घर IT रेड में मिलीं लग्जरी कारें 

Bijli Connection: यूपी में बिजली कनेक्शन लेना पड़ेगा महंगा, चार्ज में बंपर बढ़ोतरी का झटका

Trending news