Raksha bandhan: जेल की दीवारें नहीं रोक सकीं भाई बहन का प्यार, हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल बना रक्षाबंधन
Advertisement

Raksha bandhan: जेल की दीवारें नहीं रोक सकीं भाई बहन का प्यार, हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल बना रक्षाबंधन

पूरे देश में धूमधाम से रक्षाबंधन (Raksha bandhan 2022) का त्यौहार मनाया जा रहा है. भाई-बहन के प्यार के इस त्यौहार पर अलग-अलग तस्वीरें भी सामने आ रही हैं. कुछ ऐसी ही तस्वीरें यूपी के जेलों से भी सामने आई हैं. जहां जेल की दीवारें भी भाई-बहन के प्यार को नहीं रोक सकी.

Raksha bandhan: जेल की दीवारें नहीं रोक सकीं भाई बहन का प्यार, हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल बना रक्षाबंधन

बाराबंकी: पूरे देश में धूमधाम से रक्षाबंधन (Raksha bandhan 2022) का त्यौहार मनाया जा रहा है. भाई-बहन के प्यार के इस त्यौहार पर अलग-अलग तस्वीरें भी सामने आ रही हैं. कुछ ऐसी ही तस्वीरें यूपी के जेलों से भी सामने आई हैं. जहां जेल की दीवारें भी भाई-बहन के प्यार को नहीं रोक सकी. उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिला कारागार में रक्षाबंधन पर हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की गई.

रक्षाबंधन से सीख लेनी वाली तस्वीरें आई सामने 
आपको बता दें कि बाराबंकी जिला कारागार से सांप्रदायिकता का जहर घोलने वाले, लोगों के लिए पावन पर्व रक्षाबंधन से सीख लेनी वाली तस्वीरें सामने आई हैं. जहां जिला जेल में बंद हिंदू भाइयों के साथ ही मुस्लिम भाइयों की कलाइयों पर बहनों ने राखी का प्यार बांधा है. वहीं, मुस्लिम भाइयों ने बहनों के इस प्यार को किसी ने आंसुओं से, तो किसी ने तिरंगा झंडा भेंट कर स्वीकार किया. बता दें कि जेल प्रशासन ने रक्षाबंधन को लेकर जिला कारागार में तैयारियां की थीं. 

Lucknow: अब सरकारी दफ्तरों में गायब हुई फाइलें, तो फाइल की तरह गायब होंगे दोषी कर्मचारी

बहनों ने अपने भाइयों के साथ मुस्लिम भाइयों को बांधी राखी 
आपको बता दें कि आज रक्षाबंधन के दिन जिला कारागार में बंद भाइयों की कलाई पर, अलग-अलग जगहों से पहुंची बहनों ने राखी बांधी. जेल में बंद हिंदू भाइयों के साथ मुस्लिमों की कलाई पर बहनों का प्यार बंधा. वहीं, उपहार स्वरूप भाइयों ने अपने हाथों से बना तिरंगा झंडा दिया. वहीं, बाराबंकी जेल प्रशासन ने रक्षाबंधन के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया था. जहां दूर-दराज से आई बहनों ने अपने भाइयों के साथ ही मुस्लिम भाइयों को राखी बांधी.

Basti News: वाकई में बेसिक शिक्षा अधिकारी हैं नशेबाज और छेड़ू, रसोइए की बेटी पर डाली बुरी नजर?

भाइयों ने बहनों को उपहार स्वरूप दिया अपने हाथों से बना तिरंगा झंडा
आपको बता दें कि बाराबंकी जिला कारागार से हमेशा भाईचारे की तस्वीर सामने आती रहती है. यहां रोजा में मुस्लिम कैदियों के साथ हिंदू कैदी भी रोजा रखते हैं. वहीं, नवरात्रि होने पर हिंदू कैदियों के साथ मुस्लिम कैदी भी व्रत रखते हैं. आज रक्षाबंधन पर भाइयों की कलाई पर राखी बांधने पहुंची बहनों ने अपने भाइयों के साथ, मुस्लिम भाइयों की कलाई पर राखी बांधी है. वहीं जिला कारागार में बंद भाइयों ने बहनों को उपहार स्वरूप अपने हाथों से बनाया गया तिरंगा झंडा दिया.

Snake Viral Video: चलती बाइक में निकला सांप, युवक ने कूदकर मुश्किल से बचाई जान

 

 

Trending news