PM Modi Varanasi Visit: काशी को अगले हफ्ते 2 हजार करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी, 300 करोड़ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की रखेंगे आधारशिला
Advertisement

PM Modi Varanasi Visit: काशी को अगले हफ्ते 2 हजार करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी, 300 करोड़ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की रखेंगे आधारशिला

PM Modi Varanasi Visit:  PM नरेंद्र मोदी  करीब चार महीने बाद 24 मार्च को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आएंगे...इस दौरे में पीएम जनता को करीब दो हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे...आगामी निकाय चुनाव को ध्यान रखते हुए बीजेपी शहर में ही जनसभा कराने के पक्ष में है...

PM Modi Varanasi Visit: काशी को अगले हफ्ते 2 हजार करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी, 300 करोड़ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की रखेंगे आधारशिला

PM Modi Varanasi Visit: : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को नवरात्रि के पावन दिनों में विकास परियोजनाओं की सौगात दे सकते हैं. इसके लिए मार्च के अंतिम सप्ताह तक वाराणसी आने का कार्यक्रम है.  प्रशासनिक अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी कैंट से गोदौलिया के बीच प्रस्तावित रोपवे परियोजना की आधारशिला रख सकते हैं. इससे पहले पीएम काशी तमिल संगमम का शुभारंभ करने 19 नवंबर 2022 को वाराणसी आए थे.।

नवरात्रि में काशी को मिलेगी 2000 करोड़ की सौगात
पीएम मोदी चैत्रीय नवरात्रि में काशी को 2000 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने आ रहे हैं.  पीएम के संभावित आगमन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. प्रशासनिक अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री कैंट से गोदौलिया के बीच प्रस्तावित रोपवे परियोजना की आधारशिला रख सकते हैं. इसके अलावा सिगरा स्टेडियम के फेज 2-3 के निर्माण कार्य की आधारशिला रखेंगे. जिला प्रशासन स्वागत की तैयारियों में जुट गया है. वह जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं. इसके लिए भव्य कार्यक्रम करने की तैयारी है. कैंट से गोदौलिया रूट पर ही प्रधानमंत्री बड़ी जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं. इसलिए प्रशासन ने लोकार्पण और शिलान्यास वाली परियोजनाओं की सूची तैयार करानी शुरू कर दी है. 

किया गया 32 एकड़ जमीन का अधिग्रहण 
गंजारी गांव में क्रिकेट स्टेडियम के लिए जिला प्रशासन ने 121 करोड़ रुपये का मुआवजा देकर 32 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर लिया है. अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार स्टेडियम की विस्तृत कार्ययोजना और डिजाइन तैयार किया गया है. इस स्टेडियम में 30 हजार ज्यादा दर्शकों के बैठने की सुविधा होगी. वहीं खिलाड़ियों के अभ्यास करने, रहने के लिए हॉस्टल समेत बहुत सी सुविधाएं होंगी. गंजारी में प्रस्तावित स्टेडियम को विश्वस्तरीय बनाने के साथ ही आसपास के इलाके को भी विकसित करने की योजना पर काम शुरू किया जाएगा.

अहमदाबाद के मोटेरा जैसा बनेगा गंजारी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम
गंजारी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम गुजरात के अहमदाबाद स्थित मोटेरा जैसा बनाया जाएगा. इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और सचिव जय शाह ने मंगलवार को मुहर लगा दी है.  पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 24 मार्च को वाराणसी दौरे पर रख सकते हैं.  इसका खाका तैयार किया जा चुका है.

कैंट से शुरू होगा रोपवे का काम
करीब 4 किलोमीटर लंबी रोपवे परियोजना की आधारशिला रखने के साथ ही इसका काम शुरू करने की तैयारी की जा रही है.  इसके लिए पेयजल, सीवर, टेलीफोन समेत अन्य लाइन को 15 मार्च तक शिफ्ट कर दिया जाएगा.
खबरों के मुताबिक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में 24 से 26 मार्च तक विश्व क्षय रोग पर तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला आयोजित की जाएगी. इसमें कई देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे.

Azam Khan: सपा नेता आजम खान को एक और बड़ा झटका, रामपुर पब्लिक स्कूल हुआ सील, जानें वजह

Watch: बसपा संस्थापक कांशीराम की जयंती पर लखनऊ में विशेष कार्यक्रम, मायावती ने श्रद्धा सुमन किए अर्पित

 

 

Trending news