अस्पताल में मरीज के परिजन की बेरहमी से पिटाई, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दिया सख्त एक्शन का आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1498789

अस्पताल में मरीज के परिजन की बेरहमी से पिटाई, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दिया सख्त एक्शन का आदेश

प्राइवेट अस्पतालों द्वारा मरीजों के साथ बुरे बर्ताव के मामले आए दिन सामने आते हैं. लखनऊ में एक प्राइवेट हॉस्पिटल के कर्मचारियों पर मरीज के परिजनों के साथ मारपीट का आरोप लगा है.

अस्पताल में मरीज के परिजन की बेरहमी से पिटाई, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दिया सख्त एक्शन का आदेश

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी लखनऊ के फैजुल्लागंज बंधा रोड स्थित अस्पताल मेड स्टार के स्टॉफ ने तीमारदार को परिसर में जमकर पीटा. आरोप है निजी अस्पताल ने इलाज के नाम पर मोटी रकम वसूली थी. बकाया भुगतान न करने पर स्टॉफ ने उसकी जमकर धुनाई कर दी. इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वॉयरल हुआ. डिप्टी सीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल संचालक को तलब करके उसे छोड़ दिया. 

लखीमपुर निघासन के रहने वाले मरीज राम औतार की आंतें फट गई थी. परिजनों ने बंधा रोड स्थित मेड स्टॉर हॉस्पिटल में बीती दस तारीख को भर्ती कराया था. वहां पर ऑपरेशन के नाम पर करीब ढाई लाख रुपए वसूलने का आरोप है. बिल का 75 हजार रुपए बकाया होने पर तीमारदार शिव नारायण ने भुगतान में असमर्थता जताई. ऐसे में स्टॉफ बिना बिल लिए मरीज को छोड़ने को राजी नहीं हुआ. परिजनों ने इसका विरोध किया तो स्टॉफ ने उसे परिसर में बेल्ट से शर्ट उतरवाकर जमकर पीटा. पीड़ित ने इसकी शिकायत नजदीकी पुलिस चौकी पर किया ,पुलिस ने आकर मरीज को छुड़वाया. लेकिन बताया जा रहा है कि पुलिस मामले को टालती नजर आई. इस मसले का वीडियो वॉयरल हुआ तो हड़कंप मच गया. 
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दिखाई सख्ती
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक द्वारा मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. डिप्टी सीएम मामले का संज्ञान लेते हुए ट्वीट कर सख्त निर्देश दिए हैं. लखनऊ को उक्त के संबंध में तीन सदस्यीय टीम गठित कर पूरे प्रकरण की जांच कराकर 3 दिन के अंदर रिपोर्ट देने को कहा गया है. रिपोर्ट के आधार पर दोषियों और अस्पताल प्रशासन के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी.

परिजनों पर लगाया चोरी का आरोप
मेड स्टॉर अस्पताल संचालक रियाज के मुताबिक मरीज का लगभग 75 हजार रुपये बकाया था. तीमारदार की पिटाई चोरी के शक में हुई है. बिल भुगतान को लेकर कोई भी विवाद नहीं हुआ. मारपीट के पीछे की वजह क्या है इसका खुलासा तो पुलिस जांच के बाद होगा, लेकिन आखिर जिस तरह अस्पताल के कर्मचारियों ने कानून हाथ में लिया है, उस पर पुलिस क्या कार्रवाई करती है यह देखना होगा.

Trending news