UP News: पाकिस्तानी महिला मुरादाबाद में बन गई वोटर, शिकायत पर सामने आया हैरान करने वाला मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1439804

UP News: पाकिस्तानी महिला मुरादाबाद में बन गई वोटर, शिकायत पर सामने आया हैरान करने वाला मामला

UP Nikay Chunav 2022: वोटर लिस्ट में पाकिस्तानी महिला का नाम होने की बात आपको भी हैरान कर देगी. ये मामला मुरादाबाद में सामने आया है. जहां पाकिस्तानी महिला का नाम वोटिंग लिस्ट में आने से प्रशासन सकते में है. 

UP News: पाकिस्तानी महिला मुरादाबाद में बन गई वोटर, शिकायत पर सामने आया हैरान करने वाला मामला

मुरादाबाद: वोटर लिस्ट में नाम, उम्र और न जाने कितनी गलतियों की शिकायत आपने देखी और सुनी होंगी. लेकिन वोटर लिस्ट में पाकिस्तानी महिला का नाम होने की बात आपको भी हैरान कर देगी. ये मामला मुरादाबाद में सामने आया है. जहां पाकिस्तानी महिला का नाम वोटिंग लिस्ट में आने से प्रशासन सकते में है. जांच के बाद नगर पंचायत पाकबड़ा में रहने वाली महिला का नाम वोटर लिस्ट से काटा गया है. महिला लॉन्ग टर्म वीजा पर मुरादाबाद में रह रही थी. डीएम ने गड़बड़ी मिलने पर दोषियों के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है. 

जानिए क्या है पूरा मामला 
दरअसल, मुरादाबाद की नगर पंचायत पाकबड़ा खेमवती में वोटर लिस्ट में गड़बड़ी की शिकायत पर की गयी जांच में पूरा मामला सामने आया है. मामले में शिकायतकर्ता नगर पंचायत अध्यक्ष और उनके प्रतिनिधि का कहना है कि वोटर लिस्ट में गड़बड़ी की लगातर शिकायत मिल रही थी. जिसकी जांच की मांग मुरादाबाद जिलाधिकारी से की गयी थी. जिसके बाद मामला का खुलासा हुआ है. 

मुरादाबाद डीएम ने क्या कहा-
वहीं, मुरादाबाद के डीएम के अनुसार पाकिस्तानी महिला शमा परवीन 2005 से मुरादाबाद के पाकबड़ा में रह रही है. शमा परवीन ने पाकबड़ा के नदीम अहमद से शादी की है और वो लॉन्गटर्म वीजा के साथ रह रही है लेकिन बिना नागरिकता के शमा परवीन का नाम वोटर लिस्ट में कैसे आया जांच की जा रही है. हालांकि शमा परवीन का नाम 2017 में ही वोटर लिस्ट में जुड़ चुका था लेकिन चैयरमैन पाकबड़ा द्वारा वोटर लिस्ट में की गई गड़बड़ी की शिकायत के बाद SDM द्वारा की गई जांच में सामने आया. आखिर बिना नागरिकता के शमा परवीन का नाम वोटर लिस्ट में कैसे शामिल हो गया, इसकी जांच की जा रही है,  डीएम ने कहा कि जो भी दोषी होंगे उनके ऊपर कार्रवाई की जायेगी. 

Trending news