UP Police: ऑपरेशन मुस्कान के तहत पुलिस ने किया एक्शन, 284 लड़के लड़कियां बरामद
Advertisement

UP Police: ऑपरेशन मुस्कान के तहत पुलिस ने किया एक्शन, 284 लड़के लड़कियां बरामद

Crime News: लखनऊ के पूर्वी क्षेत्र में ऑपरेशन मुस्कान के तहत कई गुमशुदा लोगों को बरामद किया गया है.

UP Police: ऑपरेशन मुस्कान के तहत पुलिस ने किया एक्शन, 284 लड़के लड़कियां बरामद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ में यूपी पुलिस (UP Police) ने 284 लड़के लड़कियों को बरामद किया है. इसके लिए पुलिस खास योजना चलाई रही है. जानकारी के मुताबिक पुलिस गुमशुदा लोगों को खोजने के लिए ऑपरेशन मुस्कान चला रही है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

पुलिस उपायुक्त पूर्वी लखनऊ ने दी जानकारी
इस मामले में पुलिस उपायुक्त पूर्वी लखनऊ प्राची सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पूर्वी जोन क्षेत्र में लगातार ऑपरेशन मुस्कान चलाया जा रहा है. ऑपरेशन मुस्कान के तहत कई गुमशुदा बालिग और नाबलिग लोगों की बरामदगी की गई है. उन्होंने बताया कि स्पेशल ऑपरेशन मुस्कान के तहत जो लोग गुमशुदा हो गए थे, उनके मुकदमे दर्ज हुए थे. जिसमें से 284 लड़के लड़कियों को बरामद कर लिया गया है.

कैंट सर्किल से 121 लोगों को बरामद
डीसीपी पूर्वी लखनऊ ने बताया कि इनमें कुछ लोग बालिग और कुछ नाबालिग हैं. इसमें गोमती नगर सर्किल से 93 विभूति खंड सर्किल से 70 और कैंट सर्किल से 121 लोगों को बरामद किया गया. जानकारी के मुताबिक पुलिस मुस्कान अभियान आगे भी चलाती रहेगी.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

जानिए क्या है ऑपरेशन स्माइल?
आपको बता दें कि ऑपरेशन स्माइल को ऑपरेशन मुस्कान के नाम से भी जाना जाता है. ये ऑपरेशन लापता बच्चों का पता लगाने और पुनर्वास कराने के लिए गृह मंत्रालय की एक परियोजना है. इसके तहत लगातार एक महीने तक अभियान चलाया जाता है, जिसमें राज्य पुलिस के कर्मचारी लापता बच्चों की पहचान कर, उन्हें बचाने के लिए विभिन्न कार्यों में शामिल होते हैं. इसके बाद उन्हें अपने परिवारों के पुलिस मिला देती है.

UP Nagar Nikay chunav 2022: क्या है निकाय चुनाव के मायने, क्या है नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत में अंतर?

 

Trending news