May Horoscope 2023: बिजनेस चमकेगा या जाएंगे विदेश, पढ़ें किन तीन राशियों मिलेगा ये मौका, पढ़ें कैसा रहेगा मई का महीना
Advertisement

May Horoscope 2023: बिजनेस चमकेगा या जाएंगे विदेश, पढ़ें किन तीन राशियों मिलेगा ये मौका, पढ़ें कैसा रहेगा मई का महीना

Monthly Rashifal May 2023: मई के महीने के अंत में शुक्र कर्क राशि में गोचर कर जाएंगे... ग्रहों की बदलती स्थिति का असर सभी राशियों पर दिखाई देगा.. आइए जानते हैं मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है मई का महीना..

May Horoscope 2023: बिजनेस चमकेगा या जाएंगे विदेश, पढ़ें किन तीन राशियों मिलेगा ये मौका, पढ़ें कैसा रहेगा मई का महीना

May Horoscope 2023: मई का महीना साल का पांचवां महीना होता है.  मई का महीना ग्रहों के गोचर और नक्षत्रों की चाल के लिहाज से काफी अहम रहने वाला है। ज्योतिषीय गणना के अनुसार मई महीने में चार ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा. इस महीने चंद्रग्रहण भी लगने जा रहा है. मई की शुरुआत में ही शुक्र मिथुन राशि में गोचर कर जाएंगे.  इसके बाद मंगल कर्क राशि में और सूर्य वृषभ राशि में गोचर करेंगे. मई का महीना कुछ राशियों के लिए शानदार परिणाम लेकर आया है. इन राशियों को हर क्षेत्र में लाभ मिलेगा. वहीं कुछ राशि वालों को इस माह सावधान रहने की जरूरत होगी.

कब है निर्जला एकादशी, क्यों सभी एकादशियों में श्रेष्ठ है ये व्रत! जानें तिथि-शुभ मुहूर्त-पूजा विधि और महत्व

मेष राशि: मेष राशि के लिए महीना मिलाजुला रहने वाला है.बिजनेस में परेशानियां आएंगी. दूसरे सप्ताह तक स्थिति में थोड़ा सुधार होगा. मां की सेहत का ख्याल रखना होगा. ये जातक माह की शुरुआत में कामकाज में काफी ज्यादा व्यस्त रहने वाले हैं.  करीबी मित्रों सहित परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा. कुंवारों के लिए शादी के रिश्ते आ सकते हैं. इस दौरान कोर्ट कचहरी के मामलों में आपको प्रगति देखने को मिलेगी. अपना कारोबार आगे बढ़ाने या किसी लाभदायक योजना में पैसा लगाने का मौका मिलेगा. नौकरीपेशा जातकों को मनचाही जगह पर ट्रांसफर या प्रमोशन हो सकता है. सेहत का ख्याल रखें.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के लोगों के लिए मई का महीना बढ़िया रहेगा. आप कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों पर हावी होंगे. ऑफिस में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे. इस दौरान आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. महिलाओं के लिए महीना खास रहेगा. पूर्व में निवेश किया धन लाभ देगा. परिवार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेते समय परिवार वालों का पूरा सहयोग मिलेगा. कई पुराने विवाद  माता-पिता और बड़ों के साथ निकटता बनी रहेगी. व्यापार में धन लाभ होगा. विदेश से जुड़ा व्यापार करने वालों को अप्रत्याशित लाभ मिलेगा. सेहत नरम रहेगी.मई के मध्य में भूमि विवाद में फैसला आपके पक्ष में जा सकता है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए भी मई का महीना औसत रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपको पहले से अच्छे परिणाम मिलेंगे. निवेश का फैसला किसी विशेषज्ञ से सलाह लेने के बाद ही करना सही रहेगा. कुछ मामलों में आप गलत फैसले भी ले सकते हैं. नौकरी के बदलाव हो सकता है. जॉब के मामले में भी इस महीने मिले-जुले परिणाम मिलेंगे. वाहन या बाहर जाते समय सावधान रहें, चोट लगने की संभावना है. आर्थिक मामलों में यह महीना कुछ खास नहीं रहेगा. छात्रों के लिए महीना उतार चढ़ाव का रहेगा.

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए  महीना उत्तम  रहेगा. काम के सिलसिले में इस माह आपको कुछ भागदौड़ करनी पड़ सकती है जिसके बेहतर परिणाम आपको मिलेंगे. नौकरी बदलने की कोशिश कर रहे तो यह महीना आपके लिए शुभ परिणाम लाएगा. विदेश जाकर कोई काम करना चाह रहे हैं इस माह आपको अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं. इस माह आपको स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना जरूरी होगा. व्यापार-व्यवसाय के मामले में मई का महीना अच्छे परिणाम दे सकता है. आर्थिक मामलों में भी इस महीने आपको काफी हद तक अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. शिक्षा के मामले में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.

सिंह राशि: सिंह राशि के लिए मई का महीना उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है.  इस माह आपको धन कमाने के नए-नए मौके मिलेंगे लेकिन आपके खर्चे भी इस महीने बढ़ेंगे.कार्यक्षेत्र में आपको अपने सहकर्मियों के साथ कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के जातकों को परिवार के सदस्यों के बीच अहंकार के चलते मतभेद से जूझना पड़ सकता है. इस माह किसी के साथ वाद विवाद न करें.सेहत के लिहाज से ये माह पूरी तरह फिट रहेंगे. कारोबार में आपको सफलता मिल सकती है.

कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों के लिए मई महीने की शुरुआत बहुत अच्छी रहने वाली है. महीने की शुरुआत में आपको उस शुभ समाचार मिलेगा. छात्र एजुकेशन के लिए बाहर जा सकते हैं. भूमि-भवन से जुड़े विवाद दूर होंगे. पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होगी.ऑफिस में सीनियर और जूनियर का सहयोग मिलेगा. मई महीने में मध्य का समय थोड़ा सा मध्यम रहेगा. सेहत  को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही नहीं करें अन्यथा आपको बेवजह परेशान होना पड़ सकता है.  कामकाजी महिलाओं को कार्यक्षेत्र और घर दोनों जगह मान-सम्मान बढ़ेगा. बिजनेस से  जुड़ी यात्राएं सुखद  होंगी. पुराना पैसा वापस मिलेगा.  नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन या मनचाही जगह पर तबादले का शुभ समाचार मिल सकता है. दांपत्य जीवन सुखी रहेगा.

तुला राशि: तुला राशि के लोगों के लिए मई का महीना मिलाजुला रहेगा. मई महीने की शुरुआत सुखद होगी और इस दौरान करियर-कारोबार के संबंध में की गई यात्राएं होंगी. यात्रा के दौरान अच्छे संबंध बनेंगे, जो भविष्य में काम आएंगे. मई महीने के दूसरे सप्ताह में आपको किसी भी कार्य विशेष को करते समय परिश्रम से कुछ कम फल मिलेगा जिससे आपका मन थोड़ा परेशान रह सकता है. ऑफिस में इस माह काम ज्यादा रहेगा. कार्यक्षेत्र में  आपका विरोधी पक्ष आप पर हावी कोने की कोशिश कर सकता हैं, संभलकर रहें. इस माह कोर्ट-कचहरी के चक्कर तक लगाने पड़ सकते हैं. लव लाइफ ठीक रहेगी.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशिके लोगों के लिए मई का महीना मध्यम रहेगा. बिजनेस में शुरू में परेशानी आएगी. ऑफिस और कार्यक्षेत्र में आपको सीनियर्स और जूनियर दोनों का साथ मिलेगा.  माता-पिता या घर के किसी बुजुर्ग व्यक्ति के साथ बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा.  मई के दूसरे सप्ताह में आपको जीवन में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान घर और घर की साज-सज्जा पर आप अपनी जेब से अधिक धन खर्च कर सकते हैं. इसलिए सोच समझ कर चलें. आपके प्रेम संबंधों के दृष्टिकोण से यह समय थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है. इन जातकों की शादी में  कुछ मुश्किलें आ सकती हैं.

धनु राशि:धनु राशि के लोग मई महीने में काफी ज्यादा बिजी रहने वाले हैं. काम के क्षेत्र में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, सभी समस्याओं का समाधान आपको मिल जाएगा. छात्रों के लिए ये महीना ठीक रहेगा.  यदि आप पहले से ही प्रेम संबंध में हैं तो आपको अपने लव पार्टनर के जीवन में जरूरत से ज्यादा दखलअंदाजी नहीं करें, बात बिगड़ सकती है. इस दौरान बिजनेस में किसी भी योजना में पैसा लगाने से बचें, जोखिम उठाना पड़ सकता है. परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. कोर्ट-कचहरी के मामले को बाहर निपटाने का अवसर मिलेगा. ऑफिस में छोटी छोटी बातों को नजरअंदाज करना सीखें.महीने के दूसरे भाग में आपको अपने समय और स्वास्थ्य दोनों का बहुत ध्यान रखना होगा.

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए मई का महीने थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. धन कमाने के लिए मई में आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. किसी भी तरह के फैसला लेने से पहले बहुत सोच विचार करें.व्यापार कर रहे लोगों को धन का लेन-देन बहुत सावधानी के साथ करना होगा वरनी बड़ी हानि हो सकती है. संपत्ति से संबंधित विवाद बढ़ने की आशंका है. जो लोग पहले से रिलेशनशिप में हैं उन्हें ये महीना थोड़ा मुश्किल लग सकता है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों को करियर के क्षेत्र में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. सेहत के लिहाज से  मई का महीना थोड़ा मुश्किल रह सकता है. मां की सेहत का ख्याल रखें. ऑफिस में आपको बेहतर काम के लिए पुरस्कृत किया जा सकता है.इन जातकों को नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. समाज और कार्यस्थल पर आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. इस महीने आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा आएगी. बिजनेस से जुड़े लोगों को भी इस महीने लाभ मिलेगा. प्रेम संबधों के लिए भी महीना अच्छा रहेगा.

Mohini Ekadashi 2023: कब है मोहिनी एकादशी 2023, इस शुभ मुहूर्त में करें भगवान विष्णु के मोहिनी स्वरूप की पूजा, जानें व्रत पारण का समय

मीन राशि: मेष राशि के लिए मई का महीने की शुरुआत में थोड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस में फायदा हो सकता है, महीने के मध्य में उतार-चढ़ाव हो सकता है. घर-परिवार के सदस्यों के साथ माहौल सही रहेगा. इस महीने सेहत से जुड़ी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. इन जातकों को इस दौरान वाहन सावधानी के साथ चलाने की जरूरत रहेगी, चोट-चपेट लगने की आशंका है. खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. महीने के मध्य में नौकरीपेशा लोगों को  बॉस के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है. धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन घर में करा सकते हैं. लोगों के साथ तालमेल बेहतर बनाकर चलना होगा. अगर आप लव लाइफ में हैं तो  भावनाओं में बहकर कोई कदम न उठाएं अन्यथा बनी बात बिगड़ सकती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Rai ke Totke: छोटी सी राई के दाने रातों-रात पलट देंगे आपकी किस्मत, बस एक बार आजमाएं ये टोटके
 

Trending news