Yogi 2.0: सुरेश राही का पायलट से राज्यमंत्री तक का सफर, मिला मेहनत का इनाम, जानें कैसे भरी राजनीति में उड़ान
Advertisement

Yogi 2.0: सुरेश राही का पायलट से राज्यमंत्री तक का सफर, मिला मेहनत का इनाम, जानें कैसे भरी राजनीति में उड़ान

Yogi 2.0: हरगांव सुरक्षित सीट से भाजपा के विधायक सुरेश राही को योगी के मंत्रिमंडल में राज्यमंत्री बनाया गया है. लगातार दूसरी बार जीतने वाले सुरेश राही का सपना पायलट बनने का था....

Yogi 2.0: सुरेश राही का पायलट से राज्यमंत्री तक का सफर, मिला मेहनत का इनाम, जानें कैसे भरी राजनीति में उड़ान

सीतापुर: कहते हैं कि किस्मत और मेहनत दोनों ही इंसान के काम आती हैं. उत्तर प्रदेश के सीतापुर कि हर गांव सुरक्षित सीट से दूसरी बार विधायक बनने के बाद राज्य मंत्री बने सुरेश राही भी एक ऐसा ही नाम हैं. राजनीति में आने से पहले वह पायलट थे. उनका सपना पायलट बनना था और उन्होंने इस कड़ी से पूरा भी किया लेकिन उनकी किस्मत उनको राजनीति में ले आई. अपने पिता से उन्होंने राजनीति के गुर सीखे..

योगी मंत्रिमंडल में शामिल
यूपी में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बनी बीजेपी सरकार में हरगांव सुरक्षित सीट के विधायक सुरेश राही योगी के मंत्रीमंडल में शामिल हो गए हैं. बीजेपी विधायक सुरेश राही को राज्यमंत्री के तौर पर शामिल किया गया है.

ओपी राजभर के बेटे को पटखनी देने के इनाम में मिला कैबिनेट पद, पिता से मिली राजनीतिक विरासत, जानें कौन हैं अनिल राजभर?

 

राजनीतिक परिवार है राही फैमिली
राज्यमंत्री सुरेश राही पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वर्गीय रामलाल राही के बेटे हैं. सुरेश राही 2017 से पहले कभी राजनीति में सक्रिय नहीं दिखाई दिए. 2017 में वह पहली बार बीजेपी से विधायक चुने गए और 2022 में विधायक बनने के बाद राज्यमंत्री तक पहुंचे. राज्य मंत्री सुरेश राही के पिता स्वर्गीय रामलाल राही भी मंत्री रहे और उनके भाई रमेश राही भी विधायक रहे हैं. वहीं उनकी माताजी स्वर्गीय सुंदरी राही जिला पंचायत अध्यक्ष रही हैं. हरगांव सुरक्षित सीट से सुरेश राही ने पहले ही चुनाव में जीत भी हासिल की थी. राही  जनता के सुख-दुख के भागीदार भी रहे. 

मोदी और योगी को धन्यवाद
राज्य मंत्री सुरेश राही के भाई रमेश भाई ने राज्य मंत्री बनने के बाद पीएम मोदी और सीएम योगी को धन्यवाद दिया. जिले मैं विकास पर जोर देने की बात कहीं.

Yogi Cabinet 2.0: यूपी वालों को मिलता रहेगा मुफ्त राशन, पहली कैबिनेट में CM योगी का बड़ा फैसला

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एसएसपी मथुरा गौरव ग्रोवर को जारी किया अवमानना नोटिस,जानिए क्यों?

WATCH LIVE TV

 

Trending news