UP Lok Sabha Elections 2024 live: यूपी में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार तेज, योगी-मोदी की रैलियां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2223885

UP Lok Sabha Elections 2024 live: यूपी में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार तेज, योगी-मोदी की रैलियां

UP Lok Sabha Elections 2024 live: सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस,इटावा और फिरोजाबाद लोकसभा क्षेत्र में रैली की. सीएम योगी इन जगहों पर चुनावी जनसभा को संबोधित किया. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर देहात का दौरा किया. वो कन्नौज लोकसभा के रसूलाबाद विधानसभा में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं.

Uttar Pradesh Live News 27 April 2024
LIVE Blog

UP Lok Sabha Elections 2024 live updates:  लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में यूपी की 8 सीटों पर मतदान हुआ. इस चुनाव में कई दिग्गज नेताओं की किस्मत मतपेटियों में बद हो गई. शाम 6 बजे के डेटा के अनुसार यूपी की 8 सीटों पर 54.83 प्रतिशत मतदान हुआ. इसमें सबसे अधिक अमरोहा में 64.02 प्रतिशत मतदान रहा. सीएम योगी आदित्यनाथ आज हाथरस,इटावा और फिरोजाबाद में रैलियां कीं. सीएम योगी ने इन जगहों पर चुनावी जनसभा भी की.सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर देहात का दौरा किया. वो कन्नौज लोकसभा के रसूलाबाद विधानसभा में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं.

27 April 2024
18:08 PM
18:06 PM

UP Lok Sabha Elections 2024 live:  मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर जानलेवा हमले के मामले में सुनवाई

UP Lok Sabha Elections 2024 live:  मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर जानलेवा हमले के मामले में सुनवाई हुई है. विवेचक नारायण सिंह परिहार का एमपी एमएलए कोर्ट में बयान दर्ज़ हुआ है. विवेचक का बयान समय अभाव के चलते अभी पूरा नहीं हो पाया है, 2 मई को दुबारा कोर्ट ने विवेचक को बयान के लिए बुलाया है, साल 2010 में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर रिमोट बम से हमला हुआ था. 

15:33 PM

Jaunpur News Updates: जौनपुर में धनंजय सिंह की पत्नी ने विरोधियों को ललकारा

जौनपुर से धनन्जय सिंह को बरेली जेल भेजने पर उनकी पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष व बसपा प्रत्याशी श्रीकला सिंह ने कहा कि यह ये धर्मयुद्ध है. एक बहू के सिन्दूर को बचाने का समय है. उन्होंने अभय सिंह का बगैर नाम लिए कहा कि मेरे पति के ऊपर जिन लोगों ने जानलेवा हमला किया था वो लोग भी बदले घटनाक्रम में आज सत्ता के पाले में हैं और ये सब देखकर मुझे डर है.

15:31 PM

मायावती कल मध्यप्रदेश के मुरैना में चुनाव प्रचार करेंगी

बसपा सुप्रीमो मायावती रविवार को मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार करेंगे. वो यूपी में प्रचार के दौरान कम ही सक्रिय हैं. लेकिन दूसरे राज्यों में वो अभी भी रैलियां कर रही हैं.

14:06 PM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: कांग्रेस ने देश का विभाजन कराया-सीएम योगी

13:27 PM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: फिरोजाबाद से सीएम का विपक्ष पर हमला
कांग्रेस-इंडी गठबंधन का आधार भ्रष्टाचार है, परिवारवाद है, जबकि मोदी जी के साथ 140 करोड़ जनता का स्नेह और विश्वास है. इसलिए आएंगे तो मोदी ही..

 

13:06 PM

UP Lok Sabha Elections 2024 live:सीएम योगी का विपक्ष पर प्रहार
दो चरणों के हुए चुनाव बीजेपी के पक्ष में-सीएम EVM पर अपना ठीकरा फोड़ने में लगे हैं.'कांग्रेस के मैनिफेस्टो पर हंसी आती है. ये न्याय नहीं अन्याय पत्र है. गऊ मांस से हिंदू समाज परेहज करता है.

12:09 PM

UP Lok Sabha Elections 2024 live:  हाथरस में सीएम योगी का जनसभा
सीएम योगी ने कहा कि हमें देश को विकसित भारत बनाना है. कांग्रेस गाय की हत्या करना चाहती है ये आरक्षण में  चोरी करना चाहती है. जाति के नाम पर बांट दिया. कांग्रेस खतरनाक साजिश रच रही है- सीएम योगी

 

12:00 PM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: धनंजय सिंह को हाईकोर्ट से बड़ा झटका
 बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने धनंजय सिंह की अपील को खारिज किया, 7 साल की सजा को रद्द करने और जमानत की मांग वाली अपील हाईकोर्ट ने खारिज किया, जौनपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने धनंजय सिंह को सुनाई है 7 साल की सजा, हाईकोर्ट में धनंजय सिंह ने सज़ा को चुनौती देते हुए दाखिल की थी क्रिमिनल अपील, जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच ने धनंजय सिंह की अपील को खारिज किया, नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर अपहरण कांड में धनंजय सिंह को सज़ा हुई है

 

10:09 AM

धनंजय सिंह की याचिका पर हाईकोर्ट आज सुनाएगा अपना फैसला 

प्रयागराज : बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की अपील पर इलाहाबाद हाईकोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा. धनंजय सिंह ने सात साल की सजा के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील दाखिल की थी. साथ ही धनंजय सिंह ने सजा को रद्द करने और जमानत पर रिहा करने की मांग की है. जौनपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने धनंजय सिंह को 7 साल की सजा सुनाई है. 

10:00 AM

दूसरे चरण के मतदान में खिल रहा कमल : ब्रजेश पाठक 

लखनऊ : यूपी के डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि "दूसरे चरण के मतदान में कमल खिल रहा है. सभी आठ सीटों पर बड़ी संख्या में मतदाता घरों से बाहर निकल कर बूथों पर पहुंचे. प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा जीतेगी.

09:30 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live:लखनऊ-राहुल गांधी की कोर टीम अमेठी में करेगी मंथन. कोर टीम की रिपोर्ट के आधार पर अमेठी आएंगे राहुल गांधी. इंडिया गठबंधन साथ में मिलकर करेगा राहुल गांधी के लिए प्रचार कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करेगी कोर कमेटी.

09:15 AM
UP Lok Sabha Elections 2024 live:  दिल्ली-आज सीईसी की बैठक
 बैठक में भाग लेने के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय, कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना दि्लली गई हैं। प्रदेश अध्यक्ष दोनों लोकसभा क्षेत्रों में अब तक की गई तैयारी से संबंधित पूरी रिपोर्ट लेकर दिल्ली पहुंचे हैं। उम्मीद है कि इस बैठक में रायबरेली और अमेठी उम्मीदवारों के नाम पर भी मुहर लगेगी
09:10 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live:  20 मई को होने हैं मतदान 

बता दें कि अमेठी से बीजेपी की स्‍मृति ईरानी चुनाव मैदान में हैं. कांग्रेस ने अभी अमेठी और रायबरेली में पत्‍ते नहीं खोले हैं. यूपी में दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को मतदान संपन्‍न हुआ. अमेठी और रायबरेली में पांचवें चरण में मतदान 20 मई को होगी. इसके लिए शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई. इसके बाद अमेठी से कांग्रेस प्रत्‍याशी के नामों को लेकर चर्चा भी तेज हो गई. 

09:01 AM
UP Lok Sabha Elections 2024 live:  सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का आज कानपुर देहात दौरा करीब 11 बजे मरहमताबद हवाई पट्टी पर उतरेगा अखिलेश यादव का हेलीकॉप्टर कन्नौज लोकसभा सीट से नामांकन के बाद कानपुर देहात से करेंगे चुनाव प्रचार की शुरुआत रोड शो के माध्यम से लोगो से करेंगे वोट की अपील रोड शो के दरमियान जगह-जगह अखिलेश यादव का किया जाएगा स्वागत सम्मान आगमन को लेकर तैयारियों में जुटे पार्टी कार्यकर्ता कन्नौज लोकसभा में लगने वाली रसूलाबाद विधानसभा में भ्रमण के बाद तिर्वा कन्नौज के लिए होंगे रवाना
08:35 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live:जौनपुर से इस वक्त की बड़ी खबर 
पूर्व सांसद धनंजय सिंह की जेल बदली गई
बरेली जेल में शिफ्ट किया जा रहा 

08:31 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live:अमेठी से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी!, कांग्रेस नेता का नामांकन के बाद का पूरा कार्यक्रम तय
Amethi Lok Sabha Seat : लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण की 8-8 सीटों पर मतदान संपन्‍न हो चुका है. वहीं, यूपी की कई हॉट सीटों पर प्रत्‍याशियों के नामों पर संशय बना है. ऐसे में अमेठी से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की सुगबुगाहट तेज हो गई है. चर्चा है कि नामांकन के बाद राहुल गांधी अमेठी में पांच दिन भी रहेंगे. राहुल गांधी की कोर टीम शनिवार को अमेठी पहुंच सकती है. कोर टीम की रिपोर्ट के बाद राहुल गांधी अमेठी पहुंचेंगे. 

 

08:30 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live:EVM में कैद उम्मीदवारों की किस्मत 

पश्चिमी यूपी में किसका पलड़ा भारी?
दूसरा फेज, कौन जीतेगा चुनावी रेस?

08:02 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: कांग्रेस आएगी...क्या शरिया लाएगी?
UCC Vs 'शरिया'...किसके साथ इंडिया?
अमित शाह का कांग्रेस पर हमला 

08:01 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: अमेठी से राहुल के चुनाव लड़ने से जुड़ी ख़बर 
नामांकन के बाद राहुल अमेठी में 5 दिन रहेंगे 
अमेठी की हर विधानसभा में कार्यक्रम की तैयारी

07:33 AM

UP Lok Sabha Elections 2024 live: सीएम योगी आज 3 जिलों में करेंगे प्रचार 
बीजेपी उम्मीदवारों के लिए मांगेंगे वोट

07:26 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: INDIA गठबंधन पर सीएम योगी का हमला 
'गोकशी को खुली छूट देगी कांग्रेस'
'जो राम के नहीं, वो किसी के नहीं'

07:23 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: अमेठी -दुल्हन की तरह सजाया गया नामांकन स्थल, लोकतंत्र के इस महापर्व पर आपका स्वागत है का लगा बोर्ड. जिले मे आज पहले दिन 15 लोगों के द्वारा 22 सेट में खरीदा गया नामांकन पत्र. बीजेपी प्रत्याशी स्मृति इरानी के द्वारा 2 सेट,व अन्य पार्टियों के साथ निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में 20 अन्य लोगों ने नामांकन पत्र लिया.पांचवें चरण में 20 मई को होगा मतदान,आज कुल 22 नामांकन पत्रों की हुई बिक्री. समझदार पार्टी ने 3 सेट लिए नामांकन पत्र.कलेक्ट्रेट में बनाए गए नामांकम स्थल पर दिखा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम.नामांकन स्थल से पहले 100 मीटर दूरी पर आवागमन रहा बाधित. चुनाव आयोग को गाइड लाइन का करवाया गया किया जा रहा है पालन.3 मई तक अमेठी में चलेगी नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया.

 

07:20 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: सूत्रों के हवाले से खबर नामांकन के बाद राहुल गांधी अमेठी में 5 दिन रहेंगे इस दौरान पार्टी हर विधानसभा में उनके कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी कर रही है कहीं पर सभा तो कहीं पर रोड शो जैसे कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जा रही है इसके लिए ब्लॉक अध्यक्षों को टास्क दिया गया है अमेठी सांसदी सीट की पांचो विधानसभाओं के 130 न्याय पंचायत प्रभारी को सक्रिय कर दिया गया है हर बूथ पर 10 सदस्यों की टीम बनाई गई है जिसमें पहली बार चार सदस्यों को पोलिंग एजेंट की जिम्मेदारी दी गई है पहले पोलिंग पर सिर्फ तीन कार्यकर्ता होते थे इस बार इनकी संख्या अमेठी में बढ़कर कर चार कर दी गई है

06:56 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live:उतर प्रदेश के 8 लोक सभा क्षेत्र का औसत मतदान- 54.85 प्रतिशत
अमरोहा- 64.02 प्रतिशत
मेरठ- 58.70 प्रतिशत
बागपत- 55.93 प्रतिशत
गाजियबाद- 49.65 प्रतिशत
गौतमबुद्ध नगर- 53.21 प्रतिशत
बुलंदशहर- 55.79 प्रतिशत
अलीगढ़- 56.62  प्रतिशत
मथुरा- 49.29 प्रतिशत 

06:41 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: कानपुर दौरे पर अखिलेश यादव
कानपुर- देहात सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का आज कानपुर देहात दौरा. कन्नौज लोकसभा के रसूलाबाद विधानसभा में चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित. 11 बजे कानपुर देहात पहुचेंगे सपा सुप्रीमों आगमन को लेकर तैयारियों में जुटे पार्टी कार्यकर्ता.

 

06:38 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: इटावा में करेंगे जनसभा को  करेंगे संबोधित
इटावा लोक सभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे।
दिनांक: 27 अप्रैल, 2024
समय: 3:10 PM
स्थान: औरैया

 

06:09 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: आज फिरोजाबाद दौरे पर सीएम योगी
फिरोजाबाद लोक सभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे।
दिनांक: 27 अप्रैल, 2024
समय: 1:40 PM
स्थान: फिरोजाबाद

06:08 AM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: आज हाथरस दौरे पर सीएम योगी
हाथरस लोक सभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ  संबोधित करेंगे.
दिनांक: 27 अप्रैल, 2024
समय: 12:15 PM
स्थान: सिकन्दरा राऊ, हाथरस

Trending news