धनंजय सिंह जौनपुर से बरेली जेल शिफ्ट, पूर्व सांसद की क्‍यों बदलनी पड़ी जेल?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2224113

धनंजय सिंह जौनपुर से बरेली जेल शिफ्ट, पूर्व सांसद की क्‍यों बदलनी पड़ी जेल?

Dhananjay Singh Shifted Bareilly Jail : नमामि गंगे परियोजना के तहत एसटीपी प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल के अपहरण मामले में 10 मई 2020 को लाइन बाजार थाने में पूर्व सांसद धनंजय सिंह समेत दो लोगों के खिलाफ अपहरण और रंगदारी का मामला दर्ज कराया गया था. 

Dhananjay Singh

Dhananjay Singh : यूपी के जौनपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है. पूर्व सांसद धनंजय सिंह को जौनपुर कारागार से बरेली शिफ्ट किया जा रहा है. एंबुलेंस से धनंजय सिंह को बरेली जेल ले जाया जा रहा है. इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. माना जा रहा है कि शासन के आदेश पर उन्हें शिफ्ट किया गया है. बता दें कि रंगदारी के एक मामले में जौनपुर की एमपीएमएलए कोर्ट ने धनंजय सिंह को दोषी ठहराते हुए 7 साल की सजा सुनाई थी. धनंजय सिंह 6 मार्च से जौनपुर के जिला कारागार में बंद थे.

यह है पूरा मामला 
दरअसल, नमामि गंगे परियोजना के तहत एसटीपी प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल के अपहरण मामले में 10 मई 2020 को लाइन बाजार थाने में पूर्व सांसद धनंजय सिंह समेत दो लोगों के खिलाफ अपहरण और रंगदारी का मामला दर्ज कराया गया था. इस बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था. धनंजय सिंह तीन माह जेल में रहने के बाद जमानत पर रिहा हुए. पांच मार्च 2023 को जौनपुर की एमपीएमएलए कोर्ट ने धनंजय सिंह समेत दो को दोषी ठहराया. 

क्‍यों बदलनी पड़ी जेल?
वहीं, जौनपुर एमपीएमएलए कोर्ट फैसले के खिलाफ पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी कर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. इलाहाबाद कोर्ट कभी भी अपना फैसला सुना सकता है. इससे पहले जौनपुर पुलिस ने धनंजय सिंह को बरेली जेल शिफ्ट कर दिया है. आधिकारिक तौर पर कोई अधिकारी नहीं बता रहा है कि धनंजय सिंह की जेल क्‍यों बदलनी पड़ी. हालांकि माना जा रहा है कि शासन के निर्देश के बाद पूर्व सांसद को कड़ी सुरक्षा के बीच बरेली ले जाया गया. 

यह भी पढ़ें : रवि किशन को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी राहत, बीजेपी प्रत्‍याशी को पिता बताने वाली महिला को लगा झटका
 

Trending news