Meerut: झोलाछाप डॉक्टर की गलती से जच्चा-बच्चा की मौत का आरोप, पुलिस जांच में जुटी
Advertisement

Meerut: झोलाछाप डॉक्टर की गलती से जच्चा-बच्चा की मौत का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

मवाना शहर में डिलीवरी के दौरान एक महिला की मौत का मामला सामने आया है. झोलाछाप डॉक्टर ने गलत नस काट काट दी जिसके चलते गर्भवती महिला और उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई. परिजनों में इस घटना को लेकर आक्रोश है, परिजनों ने पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग की है 

meerut news

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां आरोप है कि एक झोलाछाप डॉक्टर द्वारा सी-सेक्शन सर्जरी के दौरान गर्भवती महिला और उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई. मां और नवजात बच्चे की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. पीड़ित परिवार ने डॉक्टर पर डिलीवरी के दौरान लापरवाही का आरोप लगाया है. वहीं, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

घटना मवाना शहर के परीक्षितगढ़ रोड स्थित होम की है. यहां गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू होने पर नर्सिग होम लाया गया. बताया जा रहा है कि प्रसव के दौरान डॉक्टर ने महिला की एक नस काट दी. इससे खून बहने लगा और अंत में जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई. घटना के बाद महिला के परिजनों ने नर्सिग होम में हंगामा किया और तोड़फोड़ की. विरोध को देख डॉक्टर व नर्सिंग होम के कर्मचारी मौके से फरार हो गए. परिवार वालों ने डॉक्टर और नर्सिंग होम संचालक के खिलाफ मवाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

खून बहने से हुई मौत
महिला के पति कृष्णा दत्त ने कहा, मैंने अपनी पत्नी सीमा को प्रसव पीड़ा होने पर मवाना के रतन नर्सिग होम में भर्ती कराया. नर्सिग होम के स्टाफ ने मुझे बताया कि सी-सेक्शन की सर्जरी करनी होगी. सर्जरी के दौरान डॉक्टर ने पेट की एक नस काट दी, जिससे खून बहने लगा. इससे नर्सिग होम के कर्मचारियों में खलबली मच गई और उन्होंने मुझे पत्नी को दूसरे अस्पताल ले जाने की सलाह दी. लेकिन कुछ ही मिनटों के बाद मेरी पत्नी और बच्चे की मौत हो गई.

पुलिस ने दी जानकारी
थाना प्रभारी ने इस मामले में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि एक नर्सिंग होम में डिलीवरी के दौरान एक गर्भवती महिला की मौत की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस आरोपी डॉक्टर की तलाश कर रही है. फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Trending news