UP News: बसपा के दिग्गज नेता की बेटी से मायावती के भतीजे आनंद की शादी तय, MBBS डॉक्टर है बहू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1596786

UP News: बसपा के दिग्गज नेता की बेटी से मायावती के भतीजे आनंद की शादी तय, MBBS डॉक्टर है बहू

Wedding New: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती के घर जल्द ही शादी (Wedding) की शहनाई बजने जा रही है. मायावती के भतीजे आकाश की शादी बसपा के बड़े नेता आशोक सिद्धार्थ की बेटी से होने जा रही है.

UP News: बसपा के दिग्गज नेता की बेटी से मायावती के भतीजे आनंद की शादी तय, MBBS डॉक्टर है बहू

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती के भतीजे आकाश आनंद शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. बहुत दिनों से आकाश की शादी जल्द होने होने की अटकलें लगाई जा रहीं थीं, अब इन अटकलों को विराम लगाने वाली खबर आई है. आकाश की शादी 26 मार्च को होने जा रही है. शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है, होली के त्योहार के बाद धूमधाम से आकाश की शादी होगी. इस शादी समारोह में बसपा के कई दिग्गज नेता शिरकत कर सकते हैं. आपको बताते हैं आकाश और उनकी होने वाली पत्नी के बारे में. 

कौन हैं मायावती की होने वाली बहू
बसपा सुप्रीमो मायावती के भताजे आकाश आनंद की शादी बसपा के बड़े नेता अशोक सिद्धार्थ की बेटी से तय हुई है. मायावती की होने वाली बहू का नाम प्रज्ञा है और वे पेशे से एमबीबीएस डॉक्टर है. जानकारी के मुताबित हाल ही में उन्होंने सरकारी नौकरी से इस्तीफा दिया है. आकाश के होने वाले ससुर अशोक सिद्धार्थ उत्तर प्रदेश के फर्रखाबाद से ताल्लुक रखते हैं और पेशे से एमबीबीएस डॉक्टर है. अशोक सिद्धार्थ को मायावती के सबसे विश्वस्त नेताओं में से एक माना जाता है. बसपा की तरफ से 2016 में उन्हें राज्यसभा के लिए नामित किया गया था. 

Child marriage: अलीगढ़ में भाई ने नाबालिग बहन को शादी के नाम पर बिकने से बचाया, विवाह मंडप में पहुंची पुलिस

यहां होगी शादी
मिली जानकारी के अनुसार आकाश की शादी नोएडा या गुरुग्राम के रिसॉर्ट में होगी. इस शादी में शामिल होने के लिए बसपा के 25 वरिष्ठ नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है. बताया जा रहा है शादी के बाद देश और प्रदेश की राजधानी दिल्ली और लखनऊ में रिसेप्शन का आयोजन किया जाएगा. इसमें अन्य दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा. बता दें कि आकाश ने लंदन से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन MBA की पढ़ाई की है. इसके बाद 2017 में भारत आकर वे राजनीति में सक्रिय हो गए. सबसे पहले उन्हें अपनी बुआ मायावती के साथ सहारनपुर की रैली में देखा गया था. इसके बाद उन्हें पार्टी का नेशनल को-ऑर्डिनेटर भी बनाया गया था. इसके साथ ही वे अपने होने वाले ससुर के साथ आंध्र प्रदेस और कर्नाटक सहित कई प्रदेशों का दौरा भी कर चुके हैं.

WATCH: होली की तैयारी में जोरों से जुटे कानपुर के रंग कारोबारी, जानें कैसे बनता है गुलाल

 

Trending news