पुलिस की थर्ड डिग्री से पति की मौत, योगी सरकार के इस फैसले से विधवा को राहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2083236

पुलिस की थर्ड डिग्री से पति की मौत, योगी सरकार के इस फैसले से विधवा को राहत

Kanpur Dehat News : कानपुर देहात के रनियां थाने में पुलिस कस्टडी के दौरान थर्ड डिग्री की वजह से एक शख्स की मौत हो गई. इस मामले में एक ओर जहां दोषियों पर सख्त कार्रवाई की गई वहीं अब विधवा को सरकारी नौकरी देकर योगी सरकार ने मरहम लगाने की कोशिश की है.

पुलिस की थर्ड डिग्री से पति की मौत, योगी सरकार के इस फैसले से विधवा को राहत

आलोक कुमार/कानपुर देहात : 12 दिसंबर 2022 को सरैया लालपुर निवासी बलवंत सिंह की रनियां थाने की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी. इसके बाद एसओजी टीम समेत तत्कालीन शिवली कोतवाल जेल भेज दिए गए थे. इस घटना के बाद प्रदेश सरकार ने मृतक बलवंत की पत्नी को नौकरी देने का वादा किया था. शनिवार को केडीए में लिपिक के पद पर मृतक को पत्नी को केडीए उपाध्यक्ष ने नियुक्ति पत्र दिया है. वहीं मृतक की पत्नी शालिनी सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सांसद देवेंद्र सिंह भोले का आभार प्रकट किया.

संदेह के आधार पर लिया था हिरासत
उल्लेखनीय है कि कानपुर देहात के थाना शिवली के तहत 6 दिसंबर को व्यापारी चंद्रभान के साथ हुई लूट के खुलासे में जुटी पुलिस टीम और एसओजी ने संदेह के आधार पर 5 लोगों को हिरासत में लिया था, जिसमें लूट का शिकार हुए चंद्रभान का भतीजा बलवंत भी मौजूद था. वहीं पूछताछ के दौरान बलवंत पुलिस की बर्बरता का शिकार हो गया और उसकी मौत हो गई थी. 

यह भी पढ़ें: यूपी में कई ASP और DSP के तबादले, अभिनव त्यागी प्रयागराज से पहुंचे कुशीनगर

सरकार के निर्देश पर दर्ज हुआ था मुकदमा
इसके बाद आनन-फानन में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक सुनीति के निर्देश पर आरोपी पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए. जांच के लिए एसआईटी भी गठित कर दी थी. वहीं पुलिस का शिकार हुए बलवंत की घटना को विपक्ष ने प्रदेश का मुद्दा बनाकर सरकार पर जमकर निशाना साधा था. वहीं विपक्ष के सवालों से घिरी प्रदेश सरकार ने तत्काल प्रभाव से पांच पुलिसकर्मी सहित सात लोगों के ऊपर हत्या का मुकदमा भी दर्ज कराया था. वहीं परिवार की स्थिति को देखते हुए मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी देने का वादा भी किया था.

 

 

Trending news