यूपी की नैनी जेल में पहले भी कैद रह चुका है माफिया डॉन अतीक अहमद, इसलिए किया गया था गुजरात शिफ्ट
Advertisement

यूपी की नैनी जेल में पहले भी कैद रह चुका है माफिया डॉन अतीक अहमद, इसलिए किया गया था गुजरात शिफ्ट

अपराधों की दुनिया का सरगना माफिया डॉन अतीक अहमद प्रयागराज पहुंच चुका है. उसे बेहद कड़ी सुरक्षा के बीच उत्तर प्रदेश की सबसे बड़े कारागार नैनी सेंट्रल जेल में रखा जाएगा. खबरों के मुताबिक अतीक को नैनी सेंट्रल जेल की एकांत महिला बैरक में रखा जाएगा.

यूपी की नैनी जेल में पहले भी कैद रह चुका है माफिया डॉन अतीक अहमद, इसलिए किया गया था गुजरात शिफ्ट

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज : अपराधों की दुनिया का सरगना माफिया डॉन अतीक अहमद प्रयागराज पहुंच चुका है. उसे बेहद कड़ी सुरक्षा के बीच उत्तर प्रदेश की सबसे बड़े कारागार नैनी सेंट्रल जेल में रखा जाएगा. खबरों के मुताबिक अतीक को नैनी सेंट्रल जेल की एकांत महिला बैरक में रखा जाएगा. हाई लेवल सिक्योरिटी वाली इस बैरक में हर पुलिसकर्मी  बॉडीवियर कैमरे से लैस होगा. माफिया डॉन के प्रयागराज पहुंचने के पहले ही नैनी सेंट्रल जेल की सुरक्षा हाईलेवल पर रखी गई है. हालांकि 28 मार्च को MP-MLA कोर्ट में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये ही उसे पेश किया जाएगा. कोर्ट उमेश पाल अपरहण कांड में फैसला सुनाएगी. अतीक अहमद के प्रयागराज पहुंचने से पहले ही नैनी सेंट्रल में उसके बेटे की बैरक बदल दी गई है. अतीक अहमद का एक बेटा वली अहमद प्रयागराज की नैनी जेल में बंद हैं. रविवार (26 मार्च) की रात वली अहमद की बैरक बदल दी गई. अतीक अहमद को भी नैनी जेल में रखने की तैयारी है.

नैनी जेल के सूत्रों के मुताबिक अतीक के लिए भी एक बैरक तैयार की गई है. अतीक को नैनी जेल में रखने की बात जेल अधिकारी ने बताई है. सूत्रों ने बताया कि अतीक के बेटे की बैरक इसलिए बदली गई है जिससे दोनों एक दूसरे से ना मिल सके. अतीक को जिस बैरक में रखा जाएगा, वहां सिक्यूरिटी के पुख्ता इंतजाम हैं. अतीक अहमद को हाई सिक्यूरिटी बैरक में रखा जाएगा. उसकी निगरानी के लिए जेल से खास कर्मचारियों को नियुक्त किया जाएगा. इसके साथ ही अतीक के ऊपर चौबीसों घंटे सीसीटीवी से निगरानी रखी जाएगी.

नैनी जेल अतीक अहमद के लिए कोई नई जगह नहीं है. वह यहां पहले भी कैद रह चुका है. कुख्यात माफिया और सांसद रह चुके अतीक को यहां से 2019 में गुजरात की साबरमती जेल में शिफ्ट किया गया था.  अक्सर शातिर बदमाशों को एक जिले से दूसरे जिले की जेल में शिफ्ट किया जाता है. लेकिन इकलौता अतीक ही ऐसा कुख्तात डॉन है, जिसको कई बार जेल बदर किया गया. लेकिन बावजूद इसके उसके गुर्गे जेल में भी अपना साम्राज्य स्थापित कर लेते हैं.  ऐसे में उसे राज्य से बाहर शिफ्ट किया गया. 

यह भी पढ़ें: Atique Ahmed News Live Updates: 24 घंटे में नैनी जेल पहुंचा माफिया अतीक अहमद, भाई अशरफ भी लाया गया

उमेश पाल मर्डर केस के मुख्य आरोपी अतीक अहमद को 28 मार्च को प्रयागराज की एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश किया जाना है. अपहरण के पुराने मामले में 17 मार्च को सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. मंगलवार को अतीक की सजा पर फैसला होना है.

सजा सुनाए जाने के एक दिन पहले सोमवार को उमेश पाल की पत्नी ने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के लिए फांसी की मांग की है. जया पाल ने कहा मैं अदालत से यही मांग करूंगी कि अतीक और अशरफ को फांसी की सजा दी जाए. अतीक को भी पता चले की मौत कैसी होती है. जेल की सजा होने पर वो लोग दोबारा ऐसा ही काम करेंगे.

Good news: यूपी नगर निकाय चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट से मिली खुशखबरी, 2 दिन में चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान

Trending news