माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ की 7 करोड़ की संपत्ति कुर्क, जानिए इस बार कहां हुई कार्रवाई
Advertisement

माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ की 7 करोड़ की संपत्ति कुर्क, जानिए इस बार कहां हुई कार्रवाई

प्रयागराज जिलाधिकारी की अनुमति के बाद धूमनगंज पुलिस ने की कार्रवाई. करीब 14 बिस्‍वा से ज्‍यादा की जमीन बताई जा रही है. 

माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ की 7 करोड़ की संपत्ति कुर्क, जानिए इस बार कहां हुई कार्रवाई

प्रयागराज : माफिया अतीक अहमद और उसके भाई पूर्व विधायक अशरफ की अवैध संपत्तियों पर योगी सरकार शिकंजा कस रही है. एक के बाद एक करोड़ों की संपत्तियां कुर्क की जा रही हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को प्रयागराज पुलिस ने अशरफ की करीब 7 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर दी. बताया गया क‍ि जिस संपत्ति को कुर्क किया गया है वह अतीक के भाई के नाम थी. 

अतीक का परिवार करता रहा है योगी की तारीफ 
पिछले दिनों माफिया अतीक अहमद की पत्‍नी और स्‍वयं अतीक ने यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की तारीफ की थी. इतना ही नहीं योगी के कामों की भी सराहना की थी. इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि अतीक का परिवार योगी के एक्‍शन से बचने के लिए उनकी तारीफें कर रहा है. हालांकि, योगी सरकार लगातार अतीक की संपत्तियों पर कार्रवाई कर रही है. 

डीएम की अनुमत‍ि के बाद कार्रवाई 
बताया गया क‍ि शुक्रवार को अधिकारी पुलिस फोर्स के साथ झलवा इलाके पहुंचे. यहां अशरफ की 7 करोड़ की संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत कुर्क कर दिया. यह संपत्ति अतीक के भाई अशरफ के नाम पर अभिलेखों में दर्ज है. इससे पहले धूमनगंज पुलिस ने डीएम से कुर्क के लिए अनुमति मांगी थी. धूमनगंज पुलिस का आरोप है कि अशरफ ने अवैध तरीके से अर्जित की थी. पिछले दिनों ही डीएम ने कुर्क की अनुमति दी थी. 

दो दर्जन से ज्‍यादा संगीन मामले दर्ज 
बता दें कि अशरफ माफिया अतीक अहमद का छोटा भाई है. उसके खिलाफ दो दर्जन से अधिक संगीन मामले दर्ज हैं. मौजूदा समय में वह बरेली जेल में बंद है. साल 2005 में बसपा के तत्कालीन विधायक राजू पाल की हत्या का आरोप है. राजू पाल की हत्या के बाद ही अशरफ सपा के टिकट पर विधायक बना था. माफिया अतीक अहमद और उसके गुर्गों की इसके पहले भी करोड़ों की संपत्तियों को प्रयागराज पुलिस द्वारा कुर्क किया जा चुका है. 

आगे भी जारी रहेगा अभियान 
एसपी सिटी संतोष कुमार मीणा का कहना है कि कई ऐसी संपत्तियों पर पिछले दिनों बुलडोजर चलाकर जमींदोज करने की कार्रवाई भी की गई है. अधिकारियों का मानना है कि माफिया अतीक अहमद और उसके गिरोह से जुड़े लोगों की जो भी अवैध संपत्ति हैं, उनको चिन्हित करके सत्यापन कराकर गैंगस्टर के तहत कुर्क करने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

Trending news