लोकसभा उपचुनाव: आखिर आजमगढ़ में प्रचार करने क्यों नहीं आ रहे अखिलेश यादव, जयंत चौधरी ने दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1223180

लोकसभा उपचुनाव: आखिर आजमगढ़ में प्रचार करने क्यों नहीं आ रहे अखिलेश यादव, जयंत चौधरी ने दिया ये जवाब

बता दें कि अखिलेश यादव की नाराजगी का वीडियो हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव से पहले का है. जनपद में आये कार्यक्रम के दौरान 28 अक्टूबर 2021 का वीडियो खूब वायरल हुआ था. वीडियो में समर्थक अखिलेश यादव को माला पहनाते नजर आ रहे हैं और अगले ही पल अखिलेश यादव उस माला का तोड़ते आगे निकल रहे थे. 

लोकसभा उपचुनाव: आखिर आजमगढ़ में प्रचार करने क्यों नहीं आ रहे अखिलेश यादव, जयंत चौधरी ने दिया ये जवाब

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं. चुनावी जीत को लेकर सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी शुक्रवार को आज़मगढ़ पहुंचा. जहां जयंत चौधरी ने अखिलेश यादव के आज़मगढ़ न आने को रणनीति का हिस्सा बताया. 

लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के समर्थन में आये जयंत चौधरी जहां भाजपा पर जमकर हमलावर रहे, वहीं बार-बार पूछा गया कि अखिलेश यादव आज़मगढ़ क्यों नहीं आते, क्या वो आज़मगढ़ से नाराज हैं, इस सवाल ने जयंत चौधरी को असहज कर दिया और उनका आज़मगढ़ न आना राजनीतिक रणनीति का हिस्सा बताया. 

बता दें कि अखिलेश यादव की नाराजगी का वीडियो हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव से पहले का है. जनपद में आये कार्यक्रम के दौरान 28 अक्टूबर 2021 का वीडियो खूब वायरल हुआ था. वीडियो में समर्थक अखिलेश यादव को माला पहनाते नजर आ रहे हैं और अगले ही पल अखिलेश यादव उस माला का तोड़ते आगे निकल रहे थे. अगले पल जैसे एक अन्य व्यक्ति ने माला पहनाने का प्रयास किया. जिसको अखिलेश ने नाराजगी से झिटक दिया था. 

गौरतलब है कि आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने धर्मेद्र यादव को टिकट दिया है, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को टिकट दिया है. वहीं, बसपा ने शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को उम्मीदवार बनाया है. बता दें, उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. 23 जून को उपचुनाव होंगे, जबकि 26 जून को नतीजे आएंगे. आजमगढ़ लोकसभा सीट से सपा प्रमुख अखिलेश यादव सांसद थे. करहल विधानसभा सीट से जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने आजमगढ़ की सांसदी से इस्तीफा दे दिया था. 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news