LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: कल लोकसभा में शपथ लेंगी डिंपल, अखिलेश भी जाएंगे दिल्ली
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: कल लोकसभा में शपथ लेंगी डिंपल, अखिलेश भी जाएंगे दिल्ली

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 11 December 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.


 

 

 

 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: कल लोकसभा में शपथ लेंगी डिंपल, अखिलेश भी जाएंगे दिल्ली
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 11 December 2022:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक दिवसीय काशी दौरा देंगे करोड़ों की सौगात. सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के 21 लाभर्थियो को सौगात देंगे सीएम. गाजियाबाद में तैयार उत्तर भारत का सबसे बड़ा यूनानी अस्पताल,पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण.साइकिल रेस में भाग लेंगे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया. लखनऊ-बीजेपी मुख्यालय पर मैराथन बैठकों का दौर रहेगा जारी, निकाय चुनाव को लेकर होगा बड़ा मंथन. प्रयागराज- माघ मेला 2023: साधु-संतों व संस्थाओं को 11 दिसंबर से भूमि आवंटन होगा. माघ मेले को कराने के लिए प्रशासन ने कसी कमर. जनवरी में यूपी पहुंचेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

11 December 2022
16:14 PM

मुरादाबाद:6 लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुरादाबाद पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने बैंक लूटने की योजना बना रहे 6 लुटेरों को गिरफ्तार किया है. मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र मे गिरोह के 6 सदस्य मकान मे बैठकर बिजनौर के बैंक ऑफ बड़ौदा और ठाकुरद्वारा के बड़े ज्वेलर्स को लूटने की फाइनल प्लानिंग कर जाने की फिराक मे थे. पुलिस ने लूट से पहले पकड़े सभी लुटेरे. आरोपियों से लूट के लिए चोरी की गईं 2 बाइक व कई तमंचे कारतूस और चाकू सहित लोहे के औजार बरामद.

14:37 PM

शिवपाल यादव को बड़ी जिम्‍मेदारी मिलने की खबर से प्रसपा नेताओं में खलबली 
लखनऊ : शिवपाल सिंह यावद को सपा में बड़ी जिम्‍मेदारी मिलने की खबर से सपा और प्रसपा नेताओं में खलबली मच गई है. साथ ही सपा के लखनऊ कार्यालय में भी हलचल मच गई है. सपा कार्यलय पर कार्यकर्ताओं की हलचल तेज हो गई है. रविवार को बड़ी संख्‍या में कार्यकर्ता सपा कार्यालय पहुंचे. 

14:34 PM

काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे सीएम योगी  
वाराणसी : यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ वाराणसी दौरे पर हैं. इस दौरान योगी आदित्‍यनाथ काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंच कर पूजा-अर्चना की. 

14:32 PM

श्रावस्ती में जीएसटी टीम ने आज फिर की छापेमारी
यूपी के श्रावस्ती जिले में जीएसटी टीम ने आज फिर छापेमारी की है. जीएसटी टीम ने आज भिनगा नगर में एक बैटरी व्यवसाई की दुकान पर छापेमारी की है. फिलहाल जीएसटी टीम बैटरी व्यवसाई की दुकान पर संबंधित कागजातों की जांच पड़ताल कर रही है. वहीं, भिनगा नगर में जीएसटी टीम का छापा पड़ते ही नगर की अन्‍य दुकानें धड़ाधड़ बंद हो गईं. 

 

13:47 PM

जी-20 देशों की मेजबानी करेगा ऋषिकेश
विश्व में धर्म और अंतरराष्ट्रीय योग नगरी के रूप में अपनी पहचान बना चुका ऋषिकेश अब जी-20 देशों की मेजबानी के साथ एक बार फिर विश्व के नक्शे में चमकेगा. ग्रुप ऑफ 20 देशों के दो आयोजनों की मेजबानी उत्तराखंड को मिली है. इसमें ऋषिकेश को चुना गया है. इससे ऋषिकेश के जनप्रतिनिधि से लेकर यहां के स्थानीय निवासियों में खासा खुशी की लहर देखने को मिल रही है. आयोजन मई और जून 2023 में ऋषिकेश में होंगे. इसमें 20 देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. 

13:44 PM

दिनदहाड़े गरीब महिला के घर में घुसकर दबंगों ने की तोड़फोड़ 
लखनऊ : राजधानी के थाना नाका हिंडोला क्षेत्र में दबंगों के हौंसले बुलंद है. रविवार को दिनदहाड़े दबंगों ने एक गरीब महिला के घर में घुसकर तोड़फोड़ की. महिला का आरोप है कि करीब दो दर्जन भर लोग घर में घुसकर तोड़फोड़ की. 

12:13 PM

निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी नेताओं के साथ बैठक

भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई खत्म अब 1 बजे से निकाय प्रभारियों और सह प्रभारियों के साथ होगी बैठक

 

11:53 AM

GST Raid in UP : जीएसटी छापेमारी के खिलाफ सड़कों पर कारोबारी 

जीएसटी विभाग के खिलाफ सड़कों पर उतरे व्यापारी. दुकान बंद कर सरकार और विभाग के खिलाफ की जमकर नारेबाजी. व्यापारियों ने निकाला बाजारों में विरोध जुलूस. जीएसटी विभाग की छापेमारी का विरोध. सुरक्षा के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद. बागपत में कई जगह हुई विभाग की छापेमारी. 

11:51 AM

अंबेडकरनगर में गुंडों ने फैलाई दहशत

आधी रात बाजार में तांडव मचाने का मामला गाड़ी से भागते गुंडों का CCTV फुटेज आया. एक स्कॉर्पियो एक बोलेरो और बाइक से आए थे गुंडे. तांडव मचाकर गाड़ी से भागते गुंडे CCTV में कैद. बाजार में एक बुजुर्ग की गुंडों ने लाठी डंडों से की थी पिटाई. हथियार से लैस गुंडों ने बाजार में की थी हवाई फायरिंग बसखारी थानाक्षेत्र के शुकुल बाजार का मामला

11:06 AM

बरेली- समान नागरिक संहिता के विरोध में आये बरेली के उलेमा
आल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्टीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन बरेलवी के मुताबिक समान नागरिक संहिता को अगर सरकार लागू करती है तो वो गलत होगा. उलेमा ने कहा कि समाज पर इसका बुरा असर पड़ेगा. शादियों और सामाजिक ताने-बाने पर बुरा असर पड़ेगा. देश की अनेकता में एकता की शान पर धब्बा लगेगा.

 

10:58 AM
कानुपर-इरफान सोलंकी के फर्जी आधार कार्ड का मामला 
अली के बारे में जेल में विधायक से होगी पूछताछ. अली ने तैयार किया था इरफान का फर्जी आधार कार्ड. अली की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही प्रयास.
 
10:44 AM

लखनऊ-बसपा सुप्रीमो मायावती का ट्वीट-मैनपुरी में सपा की जीत हुई
मायावती रामपुर में कम वोटिंग कराकर सपा की हार.मायावती सपा-भाजपा मिलीभगत से चुनाव हुए.मायावती मतगणना पर काफी सन्देह हो रहा है. मायावती आगे चुनाव में धोखा खाने से बच सकें.

 

10:37 AM

झांसी सड़क हादसे में ऑटो सवार एक की मौत, 5 लोग हुए जख्मी
झांसी गुरसराय थाना क्षेत्र के ग्राम मडोरी के पास सड़क हादसे में ऑटो सवार एक की मौत जबकि 5 लोग घायल हो गए. बताया जा रहा कि ललितपुर निवासी भागचंद सेन अपनी बहन के यहां त्रयोदशी में शामिल होने के लिए ग्राम कुडरी ऑटो से परिवार के साथ जा रहे थे. तभी मडोरी गांव के पास अचानक अनियंत्रित कार ने ऑटो को कट मार दिया जिसके चलते ऑटो की ट्रैक्टर से टक्कर हो गई. मौके पर पहुंचे लोगों ने ऑटो में सवार लोगों को बाहर निकाला और आनन फानन सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुरसराय लाया गया. जहां पर चिकित्सक ने भागचंद सेन को मृत घोषित कर दिया. वहीं इस घटना में घायल हुए राज सेन,रश्मि सेन, रितिक सेन, पूजा सेन और रघुनंदन सेन का इलाज प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुरसराय में चल रहा है. वहीं पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक्टर और ऑटो को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी हैं.

 

10:27 AM

हरदोई -अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार तीन की मौत 
कोतवाली पिहानी के जरेली गांव के रहने वाले थे मृतक राजकुमार,संजय और बबलू राजमिस्त्री का काम कर जहानीखेड़ा से घर लौट रहे थे वापस कोतवाली पिहानी के पंडरवा किला गांव के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से हुआ हादसा मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

09:58 AM
कानपुर-चिड़ियाघर में टॉय ट्रेन से कटकर महिला की मौत का मामला 
टॉय ट्रेन के चालक पर पुलिस ने दर्ज की एफआईआर. चालक पर महिला की गैर इरादतन हत्या का आरोप. महिला के पति की तहरीर पर नवाबगंज पुलिस ने दर्ज किया मामला
09:51 AM

बहराइच: पत्नी के चाल-चलन पर था शक,इसलिए दो सगे भाइयों ने ऑटो चालक को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया खुलासा 
राजीव शर्मा/बहराइच: थाना रामगांव इलाके में तीन दिन पहले हत्या कर गन्ने के खेत में फेंकी गई ऑटो चालक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस हत्याकांड मामले में पुलिस ने 2 सगे भाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.  पकड़े गए मुख्य आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह अपनी पत्नी के चाल-चलन से काफ़ी परेशान था जिसके चलते उसने अपने भाई के साथ मिलकर ऑटो चालक की पिटाई के बाद हत्या कर शव को गन्ने के खेत में फेंक दिया. पुलिस ने आरोपी सगे भाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

 

09:47 AM

 UP:कानपुर-आगरा कमिश्नरेट समेत यूपी के कई जिलों में खुलेंगे 10 नए थाने,बनेंगी पुलिस चौकियां
अजीत सिंह/लखनऊः लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आगरा और कानपुर कमिश्नरेट समेत अन्य जिलों में 10 नये थानों की स्थापना को सरकार ने मंजूरी दे दी है. प्रदेश में पुलिस कमिश्नरेट आगरा के अन्तर्गत 3 तथा पुलिस कमिश्नरेट कानपुर के अन्तर्गत 1 और प्रदेश के विभिन्न जिलों में भी 6 नये थानों की स्थापना के साथ कुल 10 नये थानों की स्थापना को शासन ने मंजूरी दे दी है.

09:41 AM
 पार्टी पदाधिकारियों की बैठक 
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी की अध्यक्षता एवं प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह जी की मौजूदगी में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक रविवार को राज्य मुख्यालय पर होगी. बैठक में आगामी कार्यक्रमों, अभियानों और संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चा होगी.  बैठक में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिला प्रभारी, जिलाध्यक्ष, क्षेत्र व जिला निकाय संयोजक और मोर्चो के प्रदेश अध्यक्ष सम्मिलित होंगे.
09:38 AM

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा
जनवरी में यूपी पहुंचेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, समर्थन में 6 प्रांतीय यात्रा जारी. अवध प्रांत की यात्रा बाराबंकी से शुरू होकर हरदोई में समाप्त होगी.

 

09:28 AM

देहरादून-भाजपा घोषित करेगी प्रदेश के सभी जिलों की कार्यकारिणी 
जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के नाम पर लग चुकी है मुहर. पार्टी संगठन को मजबूत करने की दिशा में उठा रही है कदम. 2023 में प्रदेश में होने हैं नगर निकाय के चुनाव. पार्टी के 19 संगठनात्मक जिलों के कार्यकारिणी की होगी घोषणा.

 

09:25 AM
देहरादून- माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व शिक्षकों का सम्मेलन आज 
देहरादून के हिंदू नेशनल कॉलेज में होगा सम्मेलन. 70 साल से अधिक उम्र के शिक्षकों को किया जाएगा सम्मानित. माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व पदाधिकारी शिक्षक व अन्य सदस्य कार्यक्रम में करेंगे शिरकत शिक्षकों की समाज में भूमिका उनके योगदान को लेकर होगी चर्चा.
09:25 AM
लखनऊ मुख्यालय हुआ तबादला
सहारनपुर 2019 बैच की IPS अधिकारी प्रीति यादव का लखनऊ मुख्यालय हुआ तबादला. ASP/CO-2 के पद पर तैनात थी प्रीति यादव.
09:13 AM

प्रेसवार्ता करेंगे रामदास आठवले
केन्द्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले लखनऊ में वी.वी.आई.पी गेस्ट हाउस में 11 दिसम्बर को प्रेसवार्ता करेंगे.

 

09:13 AM

प्रेसवार्ता करेंगे रामदास आठवले
केन्द्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले लखनऊ में वी.वी.आई.पी गेस्ट हाउस में 11 दिसम्बर को प्रेसवार्ता करेंगे.

 

09:11 AM

प्रयागराज- माघ मेला 2023: साधु-संतों व संस्थाओं को 11 दिसंबर से भूमि आवंटन होगा. माघ मेले को कराने के लिए प्रशासन ने कसी कमर
माघ मेला 2023 को लेकर हर विभाग ने कमर कस ली है. साधु संतों को मेला क्षेत्र में 11 दिसंबर से भूमि आवंटित की जाएगी. सबसे पहले भूमि दंडी स्वामी नगर और दंडी बाड़ा मार्ग में आवंटित की जाएगी. 14 व 15 दिसंबर को ख़ाक चौक, 17 व 18 दिसंबर को आचार्य स्वामी नगर (आचार्य बाड़ा), 19 दिसंबर को संगम लोवर मार्ग, संगम अपर मार्ग एवं सरस्वती मार्ग महावीर मार्ग पर संस्थाओं, 20 दिसंबर को अन्नपूर्णा मार्ग, सेक्टर 1 व 2, परेड शास्त्री गाटा, कबीर नगर में आवंटित की जाएगी भूमि. 21 दिसंबर को रामानुज मार्ग, गणपति मार्ग, जीटी मार्ग, अरैल व 22 को तुलसी मार्ग में भूमि का आवंटन होगा. 23 दिसंबर को त्रिवेणी मार्ग, हरिश्चंद्र मार्ग, 24 को काली मार्ग, गंगोली शिवाला मार्ग में भूमि आवंटन होगा. 25 दिसंबर को समुद्रकूप मार्ग, इंटर लॉकिंग मार्ग सेक्टर 3, समयामाई मार्ग में संस्थाओं को भूमि आवंटित की जाएगी. सुविधा पर्चियों के लिए फोटो सहित पहचान पत्र और आधार कार्ड लाना अनिवार्य होगा. मेला क्षेत्र के प्रत्येक शिविर को माघी पूर्णिमा तक शिविर बनाए रखना होगा. सुविधा पर्ची भूमि आवंटन के दो दिनों बाद जारी की जाएगी.

 

09:01 AM

लखनऊ-बीजेपी मुख्यालय पर मैराथन बैठकों का दौर रहेगा जारी, निकाय चुनाव को लेकर होगा बड़ा मंथन
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  भूपेन्द्र सिंह चौधरी की अध्यक्षता एवं प्रदेश महामंत्री संगठन  धर्मपाल सिंह जी की मौजूदगी में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक रविवार को राज्य मुख्यालय पर होग.  बैठक में आगामी कार्यक्रमों, अभियानों और संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चा होगी. बैठक में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिला प्रभारी, जिलाध्यक्ष, क्षेत्र व जिला निकाय संयोजक और मोर्चो के प्रदेश अध्यक्ष सम्मिलित होंगे. 

 

09:01 AM

सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के 21 लाभर्थियो को सौगात देंगे सीएम
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सीएम 4 लोगों को उनके घर की चाबी, सीएम बाल सेवा योजना व स्वामी विवेकानन्द युवा सशक्तिकरण योजना के तहत 6 लोगों को लैपटॉप, एमएसएमई की ओर से एलडीएम में ओम विला एक्सपोर्ट एवं होटल टूरिज्म को 27 करोड़ का चेक, कुमार उद्योग विकास प्राइवेट लिमिटेड को 32 करोड़ का चेक, महिला हेल्प ग्रुप व अन्य योजना में चेक वितरण करेंगे मुख्यमंत्री. ग्रामीण खेल प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत स्पोर्ट्स किट वितरण, गंगा दूत और नशा मुक्ति उन्मूलन कार्यक्रम में प्रमाण पत्र दिया जाएगा.

 

08:55 AM

लखनऊ-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे वाराणसी का दौरा पूरा कार्यक्रम
सुबह 10.55 बजे गोरखपुर से वाराणसी होंगे रवाना
सुबह 11.30 बजे पुलिस लाइन वाराणसी पहुंचेंगे सीएम
सुबह 11.50 बजे रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर,सिगरा वाराणसी
दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक- स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित 'यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज डे' कार्यक्रम
रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में कार्यक्रम
दोपहर 1.15 बजे काशी विश्वनाथ धाम- दर्शन,पूजन
दोपहर 1.45 बजे डॉ सम्पूर्णानंद वि.वि. पहुंचेंगे सीएम योगी
दोपहर 1.45 बजे से 2.45 तक- प्रबुद्ध जन सम्मेलन
डॉ सम्पूर्णानन्द संस्कृत वि.वि. में कार्यक्रम
शाम 3 बजे सर्किट हाउस
शाम 3.30 बजे सर्किट हाउस से रवाना होंगे
शाम 3.40 बजे हेलीपैड पुलिस लाइन वाराणसी से होंगे रवाना
शाम 4.50 बजे लखनऊ पहुंचेंगे सीएम योगी

 

08:50 AM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक दिवसीय काशी दौरा देंगे करोड़ों की सौगात
योगी आदित्यनाथ का एक दिवसीय काशी दौरा है. सीएम योगी आज देंगे करोड़ों की सौगात.सीएम संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन को करेंगे संबोधित. रुद्राक्ष कन्वेक्शन सेण्टर में आयोजित सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के अंतरराज्यीय सम्मलेन में होंगे शामिल. सम्मलेन में 900 से अधिक सीएचओ ले रहे हैं भाग.

 

08:40 AM

काशी आएंगे CM Yogi: रुद्राक्ष सेंटर में होगा स्वास्थ्य मंत्रियों का सम्मेलन,केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी आएंगे 
वाराणसी में 11 और 12 दिसंबर को स्वास्थ्य मंत्रियों का सम्मेलन होने जा रहा है जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री समेत सभी प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्री आएंगे. सूबे के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ भी शिरकत करेंगे. बताया जा रहा है किरुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में कार्यक्रम होगा. जिसमें शामिल होने के लिए सीएम योगी काशी आएंगे.

 

08:32 AM

साइकिल रेस में भाग लेंगे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया
केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया द्वारा 'अंतर्राष्ट्रीय सार्वभौमिक स्वास्थ्य कवरेज दिवस' के अवसर पर 11 दिसम्बर, 2022 दिन-रविवार को सुबह प्रातः 6:30 बजे होटल रमाडा प्लाजा से साइकिल रेस में भाग लिया जायेगा. गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं.

 

08:31 AM

गाजियाबाद में तैयार उत्तर भारत का सबसे बड़ा यूनानी अस्पताल,पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 दिसंबर 2022 को तीन राष्ट्रीय आयुष संस्थान राष्ट्र को समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री द्वारा 3 संस्थानों का उद्घाटन पारंपरिक चिकित्सा क्षेत्र में बुनियादी ढांचे को विस्तार और अनुसंधान को बढ़ावा देने की दिशा में एक अहम कदम केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोणोवाल ने मंगलवार को घोषणा करते हुए बताया कि तीन राष्ट्रीय आयुष संस्थान, अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (एआईआईए), गोवा, राष्ट्रीय यूनानी चिकित्सा संस्थान (एनआईयूएम), गाजियाबाद और राष्ट्रीय होम्योपैथी संस्थान (एनआईएच), दिल्ली को 11 दिसंबर के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र को समर्पित किए जाएंगे.   गाजियाबाद में राष्ट्रीय यूनानी चिकित्सा संस्थान का आज उद्घाटन होगा. पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअल उदघाटन करेंगे.  रिसर्च सेंटर और शिक्षक संस्थान भी इसमें संचालित होगा. इस खास मौके पर सांसद वीके सिंह समेत कई अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

 

Trending news