LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: अयोध्या में दीपोत्सव के साक्षी बनेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- सूत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1398269

LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: अयोध्या में दीपोत्सव के साक्षी बनेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- सूत्र

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 17 october 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: अयोध्या में दीपोत्सव के साक्षी बनेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- सूत्र
LIVE Blog

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 17 october 2022:  पीएम जारी करेंगे पीएम-किसान की 12वीं किस्त.कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान आज. नेताजी की अस्थियां विसर्जित करने हरिद्वार जाएंगे अखिलेश यादव..आशीष मिश्रा की ज़मानत अर्जी पर SC में सुनवाई. प्रयागराज ज्ञानवापी विवाद का केस पहुंचा इलाहाबाद हाईकोर्ट आज होगी सुनवाई. समेत और भी बड़ी खबरें हैं. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

17 October 2022
17:38 PM

दीपोत्सव पर पीएम मोदी जाएंगे अयोध्या -सूत्र
सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपोत्सव पर अयोध्या में मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री के अयोध्या आगमन को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं. इसके साथ ही दुनियां के कई देशों के अंबेसडर भी मौजूद रहेंगे. दिवाली पर बनने जा रहे विश्व रिकॉर्ड के प्रधानमंत्री साक्षी बनेंगे.

 

15:08 PM

ज्ञानवापी शृंगार गौरी विवाद मामले में वाराणसी कोर्ट ने सभी याचिकाओं को खारिज

ज्ञानवापी शृंगार गौरी विवाद मामला (Gyanvapi Shringar Gauri case)  : वाराणसी कोर्ट ने सभी याचिकाओं को खारिज. जिला जज वाराणसी ए.के विश्वेश की अदालत का बड़ा फैसला आज 1/10 के तहत जिला जज ने सारी एप्लीकेशन को किया खारिज.

14:40 PM

Ashish Mishra Bail : सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर खीरी मामले में आशीष मिश्रा की जमानत याचिका पर की सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की जमानत के मामले में सोमवार को सुनवाई की. सुप्रीम कोर्ट में यूपी सरकार ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा है. सुप्रीम कोर्ट 7 नवम्बर को अगली सुनवाई करेगा.

14:31 PM

श्री कृष्ण जन्मभूमि (Shri Krishna Janmabhoomi) मामले में हुई सुनवाई

श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में हुई सुनवाई। ट्रांसफर एप्लीकेशन व स्पेशल कोर्ट कमीशन नियुक्त करने पर हुई सुनवाई। जिला जज की अदालत में याचिकाकर्ता महेंद्र प्रताप सिंह की याचिका पर सुनवाई हुई। नोटिस तामील कराने के बाद भी सुन्नी सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड फिर सुनवाई में नहीं हुआ शामिल। हिन्दू पक्ष ने मुस्लिम पक्ष पर लगाया मामले को लटकाने का आरोप। मामले में सुनवाई के लिए अगली तारीख मिली 7 नवम्बर।

14:31 PM
13:45 PM

Congress President Election : बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर साधा निशाना

BJP सांसद सुब्रत पाठक ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव केवल दिखावा है. कांग्रेस का अध्यक्ष कोई भी हो लेकिन सुप्रीम अध्यक्ष सोनिया गांधी ही रहेंगी.

12:54 PM

कानपुर: चौबेपुर पुलिस ने पकड़ी एक JCB और दो डम्फर अवैध रूप से खनन की बड़ी कार्रवाई. बिल्हौर विधायक के समर्थकों ने दी थी पुलिस को सूचना. जानकारी मिलने पर तत्काल पुलिस कार्रवाई करने पहुंची. चौबेपुर के भाऊपुर गांव के पास हो रहा था अवैध खनन. बिठूर रोड स्थित खाली प्लॉटों में डाली जा रही थी मिट्टी.

12:41 PM

अलीगढ़: मंदिर में मुस्लिमों से हनुमान चालीसा पढ़वाने वाले युवक के विरुद्ध मामला दर्ज
अलीगढ़: मंदिर में मुस्लिमों से हनुमान चालीसा पढ़वाने का मामला. पुलिस ने हनुमान चालीसा पढ़वाने वाले सचिन व उसका साथ देने वाले मुस्लिम युवकों के विरुद्ध FIR की दर्ज. धारा 295A/153A व 34 के तहत FIR की दर्ज. चौकी इंचार्ज मनीष की तहरीर पर हिंदूवादी नेता सचिन व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज. हिंदूवादी नेता सचिन ने दो दिन पूर्व गांव चंदफरी स्थित हनुमान मंदिर में पढ़वाई थी हुनमान चालीसा. इगलास थाना इलाके के गांव हस्तपुर का मामला.

12:36 PM

बच्चे को अस्पताल ले जा रहे पिता का किसी व्यक्ति से हुआ विवाद, हुई बच्चे की मौत
देवरिया: मासूम बच्चे को अस्पताल लेकर जा रहे पिता का रास्ते को लेकर हुआ विवाद. विवाद के चलते एक व्यक्ति से हुई मारपीट. मारपीट के दौरान हुई बच्चे की मौत. इस मामले की जांच में जुटी पुलिस. कोतवाली सदर के साकेत नगर का मामला.

12:09 PM

पिता मुलायम सिंह की अतिथियों का विसर्जन करने हरिद्वार पहुंचे अखिलेश यादव
पिता मुलायम सिंह की अतिथियों का विसर्जन करने हरिद्वार पहुंचे अखिलेश यादव. उनके हाथ में हैं अस्थि कलश. साथ में डिंपल यादव समेत परिवार के अन्य सदस्य मौजूद. सैफई से चार्टर्ड प्लेन से पहुंचे हरिद्वार. रामगोपाल यादव आज होने वाले अस्थि विसर्जन को लेकर कल ही पहुंच गए थे हरिद्वार.

 

11:57 AM

मनीष सिसोदिया सीबीआई कार्यालय पहुंचे
मनीष सिसोदिया सीबीआई कार्यालय पहुंचे. CBI ने दिल्ली डिप्टी सीएम सिसोदिया के पूछताछ के लिए बुलाया है.

11:56 AM

मनमोहन सिंह ने डाला वोट
दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए दिल्ली में AICC कार्यालय में अपना वोट डाला.

11:56 AM

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान जारी, सोनिया गांधी और प्रियंका ने डाला वोट
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनावी मुकाबले में आमने-सामने हैं. सुबह से मतदान जारी है. इसी क्रम में सोनिया गांधी और प्रियंका ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अपना वोट डाला. सोनिया ने डाला वोट. सोनिया गांधी ने कहा कि मैं इसका लंबे समय से इंतजार कर रही थी. कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी.

 

11:01 AM

लखनऊ में बस अड्डों पर अब नहीं रोक सकेंगे बस, न मानने पर चालकों के खिलाफ होगा एक्शन
लखनऊ सरकारी बस से लगने वाले जाम पर आपत्ति, ट्रैफिक विभाग ने पत्र लिखकर जताई आपत्ति. लखनऊ में बस अड्डों पर अब नहीं रोक सकेंगे बस. 200 मीटर के दायरे में ठहराव को किया प्रबंधित. बस खड़ी करने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई.

10:56 AM

औरैया नेशनल हाईवे पर हुए हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 3
औरैया: नेशनल हाईवे 19 पर मिहौली के पास सड़क हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ कर 3 हुई. सीएम ने ट्वीट कर हादसे पर जताया दुख. औरैया सदर कोतवाली के मिहौलि की घटना.

10:53 AM

लखनऊ में आज होगी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक
लखनऊ: बीजेपी कोर कमेटी की बैठक आज. सीएम योगी सहित दोनों डिप्टी सीएम होंगे मौजूद. शाम 4:30 बजे होगी अहम बैठक. 5 केडी पर होगी बीजेपी कोर कमेटी की बैठक.

10:50 AM

धमकी व सरकारी कार्य मे बाधा डालने के मामले में मुख्तार अंसारी की पेशी आज
बाहुबली मुख्तार अंसारी को आज कोर्ट में होना था पेश. धमकी व सरकारी कार्य मे बाधा डालने के मामले में मुख्तार अंसारी को आज एमपीएमएलए कोर्ट में होना था पेश, लेकिन कुछ कारण की वजह से मुख्तार अंसारी की पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कराई जाएगी. एमपी एमएलए कोर्ट के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बाहुबली मुख्तार अंसारी की होगी पेशी. बांदा जेल में बन्द बाहुबली मुख्तार अंसारी की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आज होगी पेशी.

10:16 AM
राष्ट्रीय महामंत्री डी पुरंदेश्वरी पहुंची लखनऊ
लखनऊ-भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय महामंत्री डी पुरंदेश्वरी पहुंची लखनऊ. तीन दिन उतर प्रदेश के प्रवास पर रहेंगी डी पुरंदेश्वरी. सुबह 11 से पार्टी कार्यालय पर करेंगी प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक. प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह ,प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह भी रहेंगे मौजूद.
10:12 AM
निलंबित आइपीएस मणिलाल से जल्द पूछताछ करेगा ईडी 
न्यायालय में शनिवार को आत्मसमर्पण के बाद न्यायिक हिरासत में लखनऊ जेल भेजे गए निलंबित आइपीएस अफसर मणिलाल पाटीदार से ईडी पूछताछ करेगा. पाटीदार से बैंक खाते, अर्जित और बेनामी संपत्ति के बारे में जानकारी जुटाई जाएगी. मणिलाल का बयान के बाद करीबियों पर ईडी शिकंजा कसेगा।
09:57 AM

Chandauli: इंडियन ऑयल डिपो के पास चोरी-छिपे चल रहा था टैंकरों से तेल चोरी का खेल, रंगे हाथ पकड़े गए 3 चोर
चंदौली: यूपी के चंदौली में तेल चोरी का मामला सामने आया है. इंडियन ऑयल डिपो के पास तेल टैंकरों से तेल चोरी करने वाले गिरोह का अलीनगर पुलिस और स्वाट टीम ने खुलासा किया है. दरअसल, खाली पड़े प्लाट में टीम ने छापा मारा. जहां डीजल से भरे टैंकर से तेल चोरी की जा रही थी. मौके से तीन चोर गिरफ्तार किए गए हैं. वहीं, तेल चोरी करने वाले उपकरण और ड्रम और गैलन में भरे कुल 300 लीटर डीजल भी बरामद किया गया है. पुलिस ने डीजल से भरे टैंकर को कब्जे में ले लिया है. मामला दर्ज कर पुलिस आरोपियों को खिलाफ कार्रवाई में पुलिस जुट गई है. आपको बता दें कि कुछ साल पहले इसी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर डीजल पेट्रोल की चोरी हो रही थी, जिसे देखते हुए सीबीआई की छापेमारी की थी.

 

09:33 AM

लखनऊ में रेप की वारदात 
ऑटो ड्राइवर और उसके साथी पर छात्रा ने रेप का आरोप लगाया है. पुलिस ने 376 D में एफआईआर दर्ज की है. ट्यूशन से लौटते वक्त हुई थी घटना. गोमती नगर विभूतिखंड थाना क्षेत्र का मामला.

 

09:31 AM

सीएम योगी ने दिए निर्देश
लखनऊ -मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को आहूत प्रदेशस्तरीय बैठक में कई दिशा निर्देश दिए. सीएम योगी ने आगामी दीपावली एवं छठ पूजा पर्व के सुचारु आयोजन, अतिवृष्टि के बीच राहत कार्यों को तेज करने, आम जन को स्वास्थ्य सुविधाओं की सुलभ उपलब्धता आदि महत्वपूर्ण विषयों के संबंध में शासन-प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

 

09:30 AM

सुभासपा की सावधान यात्रा
सुभासपा की सावधान यात्रा’आज से . 17 अक्तूबर को स्थान-छितौना (खेल का मैदान) थाना जलालपुर विधानसभा जफराबाद ज़िला जौनपुर में सावधान रैली होगी. इस यात्रा का नेतृत्व सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  ओम प्रकाश राजभर कर रहे हैं.

 

09:06 AM

केशव प्रसाद मौर्य का दो दिवसीय दौरा 
औरैया-उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का दो दिवसीय दौरा आज से शुरू है. केशव 4 बजे भाजपा कार्यालय में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात और संवाद करेंगे.

 

08:57 AM

देहरादून-CM धामी के आज के कार्यक्रम  CM 17 अक्टूबर, 2022
09:15-09:45 बजे भारतीय राजदूतों एवं उच्चायुक्तों द्वारा भेंट
(मा० मुख्यमंत्री आवास सभागार)
11:00 बजे प्रस्थान (स्टेट प्लेन द्वारा)
(धाना एयरपोर्ट सागर, मध्य प्रदेश)
13:50 बजे
पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक / आरक्षित
(राठौर बंगला नं०-01 सदर कैंट सागर, मध्य प्रदेश)
15:00 बजे
महार रेजिमेंटल सेंटर, सागर, मध्य प्रदेश का भ्रमण एवं स्थानीय कार्यक्रम में प्रतिभाग
(राठौर बंगला नं0-01 सदर कैंट सागर, मध्य प्रदेश)
रात्रि विश्राम
(महार रेजिमेंटल सेंटर, सागर, मध्य प्रदेश)

 

08:55 AM

 19 अक्टूबर को एटा जाएगा सपा का सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल 
लखनऊः सपा का सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल 19 अक्टूबर को एटा जाएगा. यहां नगला बलू गांव में दबंगों द्वारा पाल समाज के तीन लोगों पर धारदार हथियार से हमला किया था. इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई थी और एक महिला की हालत गंभीर है.  प्रतिनिधिमंडल में सपा के निवर्तमान प्रदेश महामंत्री श्याम लाल पाल, एटा के निवर्तमान जिला अध्यक्ष वहीद महमूद जुबैरी, निवर्तमान जिला महासचिव भूपेंद्र प्रजापति.

 

08:50 AM

पसमांदा मुस्लिम समाज की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस 
लखनऊ-बीजेपी के सम्मेलन के बाद पसमांदा मुस्लिम समाज की ओर से लखनऊ में आज एक  प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. 

 

08:39 AM

प्रयागराज ज्ञानवापी विवाद का केस इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचा, सोमवार को होगी सुनवाई
ज्ञानवापी में हिंदू पक्ष की याचिका को सुनवाई लायक मानने के जिला जज वाराणसी के 12 सितंबर के दिए आदेश को अंजुमन मस्जिद कमेटी ने इलाहाबाद HC में चुनौती दी है. हाईकोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा.

 

08:36 AM

आशीष मिश्रा की ज़मानत अर्जी पर SC में सुनवाई 
दिल्ली-लखीमपुर खीरी मामले में केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की ज़मानत अर्जी पर SC सुनवाई करेगा. इलाहाबाद HC से ज़मानत रद्द होने के फैसले को आशीष मिश्रा ने SC में चुनौती दी है.

 

08:31 AM

17 अक्तूबर को लखनऊ पहुंचेंगी डी.पुरंदेश्वरी 
लखनऊ-भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री डी.पुरंदेश्वरी प्रदेश में तीन दिवसीय प्रवास पर सोमवार 17 अक्तूबर को लखनऊ पहुंचेंगी. लखनऊ पहुंचने के बाद उनका पहला कार्यक्रम पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक के साथ शुरू होगा. पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी व प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह मौजूद रहेंगे .

 

08:13 AM

नेताजी की अस्थियां विसर्जित करने हरिद्वार जाएंगे अखिलेश यादव
इटावा-अखिलेश यादव और कुछ परिवारिक सदस्य आज मुलायम सिंह की अस्थियों का विसर्जन करने के लिए सैफई से निजी जेट द्वारा हरिद्वार जाएंगे. 10 अक्टूबर को नेताजी का निधन हुआ था.

 

08:06 AM

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान आज
दिल्ली-कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान सोमवार को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच होगा. कांग्रेस आज अपना अगला प्रमुख चुनेगी.

 

08:04 AM

 'अन्नदाता' को दिवाली गिफ्ट
पीएम मोदी सोमवार सुबह साढ़े 11 बजे दिल्ली में किसान सम्मान सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे.इस दौरान किसान सम्मान निधि की 12 वीं किस्त भी जारी करेंगे.

 

Trending news