Live Uttar Pradesh Uttarakhand: आजम खान के बाद यूपी में एक और विधायक की सदस्यता रद्द, बीजेपी नेता विक्रम सैनी को 2 साल की सजा
Advertisement

Live Uttar Pradesh Uttarakhand: आजम खान के बाद यूपी में एक और विधायक की सदस्यता रद्द, बीजेपी नेता विक्रम सैनी को 2 साल की सजा

AIR POLLUTION IN NCR : दिल्ली एनसीआर की हवा लगातार जहरीली होती जा रही है. एनसीआर के जिलों में बिगड़ती वायु गुणवत्ता को देखते हुए ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) के चौथे चरण के तहत विभिन्न उपायों को लागू करने का फैसला किया है.  

Live Uttar Pradesh Uttarakhand: आजम खान के बाद यूपी में एक और विधायक की सदस्यता रद्द, बीजेपी नेता विक्रम सैनी को 2 साल की सजा
LIVE Blog

Live Uttar Pradesh Uttarakhand:दिल्ली एनसीआर की हवा लगातार जहरीली होती जा रही है. एनसीआर के जिलों में बिगड़ती वायु गुणवत्ता को देखते हुए ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (ग्रैप) के चौथे चरण के तहत विभिन्न उपायों को लागू करने का फैसला किया है.

  1. Live Uttar Pradesh Uttarakhand:  दिल्ली एनसीआर की हवा लगातार जहरीली होती जा रही है. एनसीआर के जिलों में बिगड़ती वायु गुणवत्ता को देखते हुए ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (ग्रैप) के चौथे चरण के तहत विभिन्न उपायों को लागू करने का फैसला किया है.ग्रैप के लागू होने के बाद दिल्ली में ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है.

 

04 November 2022
15:09 PM

किन्नरों के दो गुटों में वर्चस्व को लेकर खूनी संघर्ष
कौशांबी ज़िले के सैनी कोतवाली गेट जंग का अखाड़ा बन गया. किन्नरों के दो गुटों में इलाके में वसूली को लेकर वर्चस्व की जंग हुई. इस मापीट में कई किन्नर घायल हो गए. पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शान्त हुआ. 

14:02 PM

गोरखपुर में गैंगेस्टर आरोपित डॉक्टर पर पुलिस का शिकंजा, 50करोड़ से अधिक की संपत्ति हुई कुर्क
कोतवाली थाना क्षेत्र के दुर्गावाणी निवासी डॉ. अभिषेक की 50 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क शुक्रवार को कुर्क की गई . डॉक्टर अभिषेक पर बिना मान्यता के पिपराइच के तुर्रा बाजार स्थित राज नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कालेज संचालित करने का आरोप हैं. आरोपित डॉक्टर अभिषेक ने कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करते हुए शासन से मान्यता मिलने की जानकारी देकर नर्सिंग कालेज में सैकड़ों छात्र-छात्राओं का प्रवेश ले लिया था. मान्यता की शिकायत पर शासन के संयुक्त सचिव अनिल कुमार सिंह ने आठ जनवरी 2022 को कोतवाली थाने में राज नर्सिंग कालेज के संचालक पर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था.

 

13:40 PM

आजम खान के बाद यूपी में एक और विधायक की सदस्यता रद्द, बीजेपी नेता विक्रम सैनी को 2 साल की सजा
यूपी में एक और विधायक की सदस्यता रद्द हो गई. बीजेपी विधायक विक्रम सैनी की सदस्यता रद्द हो गई है. बीजेपी के खतौली विधायक विक्रम सैनी को 2 साल की सजा सुनाई गई है. जल्द ही विक्रम सैनी की सीट को विधानसभा सचिवालय रिक्त घोषित करेगा. 

 

13:36 PM

मैनपुरी में 'बीमार' स्वास्थ्य सेवाएं, एम्बुलेंस को धक्का लगाते दिखे कर्मचारी
उत्तर प्रदेश के जनपद मैनपुरी में स्वास्थ्य विभाग की बदहाल व्यवस्थाओं की पोल खोलती तस्वीरें कैमरे में कैद हुयी है. मैनपुरी जिला अस्पताल में 108 एंबुलेंस सेवा में धक्का लगाते हुए एंबुलेंस कर्मी कैमरे में कैद हुए हैं. कई बार धक्का लगाने के बाद भी एंबुलेंस चालू नहीं हुई. गनीमत रही एंबुलेंस में कोई मरीज मौजूद नहीं था. नहीं तो मरीज के लिए परेशानियां बढ़ना स्वाभाविक था. हालात जब ऐसे होंगे क्या एंबुलेंस स्वास्थ्य सुविधाएं दे पाएंगी. अब सवाल उठता है अगर एंबुलेंस में मरीज सवार है और एंबुलेंस रास्ते में कहीं बंद हो जाए तो उसे स्टार्ट करने के लिए लोग कहां से आएंगे. ऐसी तस्वीरें स्वास्थ्य विभाग की स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल रही है. 

13:10 PM

नेशनल हाईवे 58 पर दो सड़क हादसे
नेशनल हाईवे 58 पर 2 भीषण सड़क हादसे हो गए. कार और टूरिस्ट बस की आपस मे भिंड़त हो गई. दूसरी ओर NH 58 पर ट्रक और पिकअप की जबरदस्त भिंड़त हुई. ट्रक में फंसे ड्राइवर को बमुश्किल पुलिस द्वारा निकाला गया. कार सवार घायलों को उपचार हेतु अस्पताल भिजवाया. सूचना मिलते ही 2 थानों की पुलिस फोर्स के साथ ही यूपी 112 डायल भी मौके पर पहुंची. घटना नेशनल हाईवे 58 स्थित थाना खतौली रतनपुरी क्षेत्र की है. 

 

12:30 PM

हिमाचल में बोले CM योगी आदित्यनाथ- अब भारत में आतंकवाद की कोई जगह नहीं होगी
हिमाचल के ज्वाली में जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने कहा, "कांग्रेस ने कश्मीर को 370 दी लेकिन BJP की सरकार ने धारा 370 को समाप्त किया. 370 की समाप्ति के साथ ही आतंकवाद की अंतिम ताबूत में कील ठोकने का काम BJP ने किया, अब भारत में आतंकवाद की कोई जगह नहीं होगी."

12:07 PM

बागेश्वर कलक्ट्रेट में जनता दरबार का आयोजन
बागेश्वर कलक्ट्रेट में कोविड के लम्बे अंतराल बाद अब हर सोमवार को सुबह 11 बजे से जनता दरबार का आयोजन किया जाएगा. जिसमें अधिकारी जनता की समस्याओं से रूबरू होंगे. नवागत डीएम अनुराधा पाल ने तमाम विभागों के विभागाध्यक्षों को समस्याओं को सुनने के साथ ही मौके पर निराकरण करने के सख्त निर्देश दिए हैं और जिस दिन जनता दरबार होगा, उस दिन सभी अधिकारियों को बैठक में मौजूद रहने के निर्देश भी दिए. डीएम ने कहा जनता दरबार में आम लोगों द्वारा जो समस्याएं दर्ज कराई जायेगी, उनका जल्द से जल्द निस्तारण किया जाएगा. 

11:35 AM

दिल्ली में प्राइमरी स्कूल कल से अगले आदेश तक बंद

11:33 AM

उधम सिंह नगर ज्वेलर के बेटे पर फायरिंग मामला
हल्द्वानी में कुमाऊं ज्वेलर्स के मालिक के बेटे राजीव वर्मा पर हुई फायरिंग किए जाने के मामले में शामिल तीन बदमाशों की बीती रात पुलिस से मुठभेड़ हो गई. जिसमें एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया. पुलिस ने एक बदमाश को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है. जबकि दूसरे बदमाश को सुबह गिरफ्तार कर लिया

10:21 AM

AIR Pollution in Noida-Ghaziabad : नोएडा में कक्षा 1-8 तक के स्कूल बंद, गाजियाबाद में खुले रहे

नोएडा में भारी प्रदूषण के बाद कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल बंद हो गए हैं. लेकिन गाजियाबाद में शुक्रवार को ये स्कूल खुले रहे. जिला प्रशासन या स्कूलों की ओर से अभी इस पर कुछ नहीं गया है. 

09:51 AM

बुलन्दशहर: नाव का तख्ता निकलने से हादसा, बाप समेत दो बेटे गंगा में डूबे
बुलन्दशहर: यूपी के बुवंदशहर में नाव का तख्ता निकलने से बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में 3 युवक समेत दो बच्चे गंगा में डूब गए. 
पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से 4 युवकों को सकुशल बाहर निकाल लिया है. हादसे का शिकार होने वाले दोनों भाइयों की तलाश अभी भी जारी है.स्थानीय गोताखोर, पुलिस और पीएसी प्लाटून दोनों की तलाश कर रही है.

09:49 AM

गोंडा: भ्रष्टाचार में लिप्त दो अधिकारियों पर गिरी गाज
गोंडा: भ्रष्टाचार में लिप्त दो अधिकारियों पर गिरी गाज, उपनिबंधक कार्यालय में तैनात पूर्व व वर्तमान दो अधिकारी हुए सस्पेंड,मौजूदा समय में AIG स्टांप पद पर तैनात मनोज कुमार श्रीवास्तव सस्पेंड, पूर्व में AIG स्टांप पद पर तैनात रहे अरुण कुमार मिश्रा को भी किया गया सस्पेंड, प्रमुख सचिव स्टाम्प एंवम निबंधन बीना कुमारी ने किया निलंबित, प्रमुख सचिव ने ADM गोंडा को सौंपी पूरे मामले की जांच, काम में लापरवाही और भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप,जिले में हुए जमीन फ्राड मामले की शासन स्तरीय जांच में नहीं कर रहे थे सहयोग,फर्जीवाड़े के 27 मामलों में एफआईआर हो चुका है दर्ज, शासन से नामित SIT टीम कर रही है जमीन फर्जीवाड़े की जांच. 

09:32 AM

संजय वन चेतना केंद्र का कायाकल्प शुरू
उधम सिंह नगर: केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट की पहल के बाद अब संजय वन चेतना केंद्र का कायाकल्प शुरू हो गया है. इसके लिए 4 करोड़ की डीपीआर बनाने के साथ साथ उधम सिंह नगर के जिलाधिकारी ने 20 लाख रुपए भी स्वीकृत कर दिए है. बहुत ही जल्दी प्रयटकों को इस पार्क में बैटरी चालित कार,म्यूजिकल फाउंटेन,झूले कैंटीन आदि सुविधाएं देखने को मिलेंगी. 

09:30 AM

KGMU के शताब्दी अस्पताल से फरार कैदी का मिला शव
लखनऊ: KGMU के शताब्दी अस्पताल से फरार कैदी का मिला शव, कैंसर पीड़ित कैदी का चल रहा था इलाज, शाहजहांपुर में हत्या के आरोप में बंद था कैदी, सुरक्षा में तैनात सिपाहियों को चकमा देकर मंगलवार को हुआ था फरार, लखनऊ के इटौंजा थाना क्षेत्र में मिला कैदी का शव.

08:45 AM

लखनऊ नगर निकाय चुनाव से पहले बड़ी गड़बड़ियां आई सामने

लखनऊ नगर निकाय चुनाव से पहले बड़ी गड़बड़ियां सामने आई है. वार्ड से कई इलाके हटा दिए गए हैं. इसके बावजूद वोटर्स का नाम दर्ज है. एक घर में  298 वोटर्स के नाम दर्ज हुए हैं. एक क्षेत्र का बूथ दूसरे इलाके में जुड़ा हुआ है. बड़ी संख्या में आबादी मतदाता सूची से बाहर हो गई है. नगर निकाय चुनाव पुनरीक्षण अभियान में सिर्फ 4 दिन बच्च गए हैं. गड़बड़ियों में सुधार को लेकर राजनीतिक दल और जनप्रतिनिधि परेशान हैं. 

08:42 AM

थाना लोनी बॉर्डर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़
गाजियाबाद:  थाना लोनी बॉर्डर पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ के बाद नामी बदमाश शिवम पंडित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.  शिवम पंडित पर एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. शिवम लोनी इलाके में कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है. 

08:16 AM

 युवक को अंधा बना कर मंगवाई भीख
कानपुर में मानव तस्करी का बेहद संगीन मामला सामने आया है.यहां नौकरी की तलाश में घूम रहा युवक मानव तस्करी गिरोह का शिकार बन गया.छह महीने पहले नौबस्ता के रहने वाले सुरेश मांझी को उसके परिचित ने पहले झकरकटी पुल के नीचे बंधक बनाया.जिसके बाद पीट-पीटकर हाथ-पैर के पंजे तोड़ दिए.इतना ही नहीं आंखों में केमिकल डालकर अंधा कर दिया.शरीर को कई जगह दागा भी.जिसके बाद विजय नाम के आरोपी ने उसे दिल्ली के एक भिखारी गैंग के लीडर राज को 70 हजार रुपये में बेच दिया.

07:35 AM

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी का वीडियो हो रहा वायरल 
जौनपुर: बदलापुर महोत्सव का कार्यक्रम विवादों में घिरता हुआ चला आ रहा है. हद तो तब हो गई जब बीजेपी के राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने भी बदलापुर महोत्सव के मंच से ही बदलापुर के विधायक से बदलापुर महोत्सव में आने वाले चंदे में बचे हुए धन की मांग की. खुले मंच से बदलापुर विधायक से बदलापुर महोत्सव में बचे हुए धन में हम लोगों को क्या मिलेगा हिस्सा. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा है. 

07:33 AM

अयोध्या परिक्रमा करने जा बाइक सवार तीन युवकों की मौत 
बस्ती: देर रात ट्रेलर की चपेट में आने से बाइक सवार तीन युवकों की मौत हो गयी.तीनों एक ही बाइक से अयोध्या परिक्रमा करने जा रहे थे. रास्ते में ट्रेलर की ठोकर से तीनों की मौके पर मौत हो गयी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है. तीनों युवक कप्तानगंज थाना क्षेत्र के बताए जा रहे हैं. इनके परिजनों का रोकर बुरा हाल है. हर्रया थाना के एनएच 28 पर ये हादसा हुआ.

07:22 AM

गोला गोकर्णनाथ सीट पर बीजेपी की होगी जीत- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक
लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ सीट पर हुए उपचुनाव को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा है कि बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरी भारी बहुमत से जीत रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण की जो योजनाएं चलाई जा रही हैं. वह लोगों तक पहुंची हैं. योगी जी का जो ला एंड आर्डर है जनता उसकी सराहना कर रही है. गोला गोकर्णनाथ में लोगों ने जाति और धर्म से ऊपर उठकर कमल का बटन दबाया है. इसलिए अमन गिरी जी प्रचंड बहुमत से जीतेंगे. 

07:21 AM

ईगास पर सेल्फी भेजो ईनाम पाओ , सीएम धामी ने किया ट्वीट
देहरादून: आज ईगास का त्यौहार है. ईगास के मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ' सेल्फी विद फैमिली' अभियान के तहत तीन विजेताओं को प्रोत्साहन पुरस्कार देने का निर्णय लिया है. सभी लोगों से भी यह कहा गया है कि वे त्यौहार मनाते हुए अपने परिवार के साथ सेल्फी लेकर भेजें. दरअसल ईगास के त्यौहार को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जहां एक तरफ सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है तो वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री की पहल पर बीजेपी ने भी अपने सभी नेताओं को ईगास के मौके पर अपने गांव में रहने और गांव में ही ईगास का पर्व मनाने को कहा , जिसके जरिए रिवर्स पलायन का भी एक संदेश जाएगा. दरअसल दीपावली के 11वें दिन प्रदेश में ईगास का पर्व मनाया जाता है. गो पूजन के साथ ही घर में पकवान भी बनाए जाते हैं. शाम के वक्त भेलो खेला जाता है.

 

07:20 AM

आज ईगास का त्यौहार ,पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने दी शुभकामनाएं
देहरादून: आज ईगास का पर्व है. इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को ईगास की शुभकामनाएं दी हैं. पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने प्रदेश वासियों से कहा है कि पारंपरिक तरीके से सभी लोग ईगास मनाएं. इस बार राज्य सरकार की ओर से ईगास के मौके पर सार्वजनिक अवकाश भी घोषित किया गया है. 

Trending news