Jalaun News: नींव की खुदाई में मिले 250 चांदी के सिक्के और कड़े, जिला प्रशासन खजाना खोजने में जुटा
Advertisement

Jalaun News: नींव की खुदाई में मिले 250 चांदी के सिक्के और कड़े, जिला प्रशासन खजाना खोजने में जुटा

UP News: किसान के घर नींव में मिले 250 चांदी के सिक्के और कड़े, खजाने की तलाश में जिला प्रशासन ने शुरू कराई खुदाई. जानिए पूरा मामला...

Jalaun News: नींव की खुदाई में मिले 250 चांदी के सिक्के और कड़े, जिला प्रशासन खजाना खोजने में जुटा

जितेन्द्र सोनी/जालौन: उत्तर प्रदेश के जालौन में एक मकान की नींव की खुदाई चल रही थी. नींव खोदते समय किसान के घर में सिक्के मिलने लगे. इसके बाद खजाने की सूचना पर जालौन जिला प्रशासन का अमला मौके पर पहुंचा. इसके बाद वह खजाने की तलाश में जुट गए. जानकारी के मुताबिक मामला जालौन के व्यासपुरा गांव का है. 

व्यासपुरा गांव का मामला
आपको बता दें कि व्यासपुरा गांव निवासी किसान कमलेश कुशवाहा अपने घर के निर्माण करा रहे है. इसके लिए वह नींव की खुदाई का काम करा रहे थे. तभी मजदूरों को चांदी के कई सिक्के हाथ लगे. इसके बाद ये खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई. इलाकाई लोग भारी संख्या में मौके पर पहुंच गए. इतना ही नहीं खजाना होने की बात जिला प्रशासन तक भी पहुंचा दी.

सूचना पर पहुंची पुलिस और जिला प्रशासन की टीम
ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस और जिला प्रशासन खजाने की तलाश में जुट गया. पूरा इलाका उन्नाव के डोंडियाखेडा की तरह छावनी में तब्दील हो गया. देर रात तक जिला प्रशासन को 250 पुराने चांदी के सिक्के और 4 चांदी के कड़े बरामद हुए. राम में खुदाई के काम को रोक दिया गया. तब से पुलिस फोर्स वहां तैनात है. रेवेन्यू टीम के आने के बाद दोरहर में दोबारा खजाने की तलाश में खुदाई का काम शुरू कराया जाएगा.

मामले में सम्पति के मालिक किसान ने दी जानकारी
इस मामले में सम्पति के मालिक किसान कमेलश कुशवाहा ने जानकारी दी. उन्होंने बताया की मजदूरों को नींव की खुदाई के दौरान सिक्के हाथ लगे थे. ग्रामीणों ने पुलिस और प्रसासन को इसकी सूचना दे दी. अब जिला प्रशासन द्वारा खुदाई का काम कराया जा रहा है.

मामले में एसडीएम सदर ने दी जानकारी
इस मामले में एसडीएम सदर राजेश सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अब तक 250 पुराने चांदी के सिक्के और 4 चांदी के कड़े बरामद किए जा चुके हैं. सुबह से दोबारा खुदाई का काम शुरू कराया जाएगा.

Trending news