Pilibhit: पत्नी ने खाने में परोस दी ठंडी सब्जी, गुस्से में पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1328545

Pilibhit: पत्नी ने खाने में परोस दी ठंडी सब्जी, गुस्से में पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाला

Pilibhit: यूपी में तीन तलाक कानून बनने के बाद भी इसके मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं... पीलीभीत में खाने में ठंडी सब्जी परोसने पर पति इतना नाराज हो गया कि उसने पत्नी को तलाक दे दिया था...

 

Pilibhit: पत्नी ने खाने में परोस दी ठंडी सब्जी, गुस्से में पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाला

Pilibhit: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में रात के खाने में ठंडी सब्जी परोसने पर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. अब पीड़िता ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है. एसपी के आदेश पर पति समेत ससुराल पक्ष के कई लोगों पर संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है. 

दहेज न देने पर ससुराल वालों ने किया प्रताड़ित
शिकायत के मुताबिक, उमरा ने आरोप लगाया कि उसकी शादी राजागंज मोहल्ले के मोहम्मद सलमान से 23 मई 2021 को मुस्लिम रीति-रिवाज से हुई थी. उसने कहा कि दहेज न देने पर ससुराल वालों ने उसे अपने साथ ले जाने से इनकार कर दिया था.  पिछले साल, उसकी मां ने अगस्त में दहेज की व्यवस्था की और उसे ससुराल भेजा.
उन्होंने कहा, "दहेज देने के बावजूद दूल्हे पक्ष के लोग खुश नहीं थे".

ठंडी सब्जी परोसने पर दिया तीन तलाक
महिला ने शारीरिक प्रताड़ना का भी आरोप लगाया. उसने आगे कहा कि उसके पति ने अप्रैल में उसके साथ मारपीट की और तीन तलाक दे दिया. यह कहते हुए कि उसने थाली में ठंडी सब्जी परोसी है. उमरा ने कहा कि यह सब उनके परिवार के सामने हुआ और उन्हें घर से निकाल दिया गया. तब से महिला अपनी मां के घर रह रही है. महिला ने कहा कि उसके परिवार ने कई बार सलमान के साथ मसले को सुलझाने की कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. उन्होंने कहा, "इस मामले को परिवार परामर्श केंद्र में चार महीने से अधिक समय तक उठाया गया था. आखिरकार, मैंने एसपी (पीलीभीत) दिनेश पी से संपर्क किया और एफआईआर दर्ज कराई।"

इन धाराओं में केस दर्ज 
महिला उमरा ने पुरुष और उसके पति के परिवार के तीन अन्य सदस्यों के खिलाफ मुस्लिम महिला अधिनियम, 2019 की धारा 3/4 (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) के साथ-साथ आईपीसी की धारा 498-ए (घरेलू हिंसा), 323 (चोट पहुंचाने के लिए), 354 (महिला पर बल प्रयोग करने के लिए) और 504 (अपमान करने के लिए) के तहत पूरनपुर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 31 अगस्त के बड़े समाचार

Awanish Awasthi: आज रिटायर हो रहे हैं अवनीश अवस्थी! इनको सौंपी जा सकती है गृह विभाग की कमान, कयासों का दौर जारी

 

Trending news