Uttarakhand weather update:उत्तराखंड में भारी बारिश और आंधीतूफान की आशंका, ऑरेंज अलर्ट जारी
Advertisement

Uttarakhand weather update:उत्तराखंड में भारी बारिश और आंधीतूफान की आशंका, ऑरेंज अलर्ट जारी

Uttarakhand weather update :यदि गर्मियों के मौसम में उत्तराखंड घूमने की तैयारी कर रहे हैं तो वेदर अपडेट जरूर रखें. राज्य में अगले कुछ दिनों में बारिश और आंधीतूफान का अनुमान जताया गया है.

Uttarakhand weather update:उत्तराखंड में भारी बारिश और आंधीतूफान की आशंका, ऑरेंज अलर्ट जारी

कुलदीप नेगी/देहरादून: प्रदेश में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है. लोगों को पिछले दो-तीन दिनों से हो रही गर्मी से भी कुछ राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है कि 23 मई शाम से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलेगा. यह 26 मई तक जारी रहेगा. इसे लेकर 24 और 25 मई को मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. निदेशक मौसम विक्रम सिंह के माने तो इस दौरान ओलावृष्टि , बारिश और थंडर स्ट्रोम की घटनाएं हो सकती हैं. उच्च हिमालई क्षेत्रों में बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है इसके अलावा चार धाम स्थलों में तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है. लिहाजा आने वाले श्रद्धालुओं अपने साथ गर्म कपड़े भी रखें.  मौसम विभाग ने 24 मई को राज्य में बारिश, ओलावृष्टि की संभावना जताई है.

IMD के अनुमान के मुताबिक इस दौरान मैदानी इलाकों में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. मुख्य अभियंता गढ़वाल, हरिद्वार, कुमाऊं और ऊधमसिंहनगर को निर्देश दिए गए हैं कि उपखंड स्तर तक के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों की छुट्टियां 27 मई तक निरस्त रहेंगी. ये भी आदेश दिए गए हैं कि तूफान में नुकसान होने की दशा में न्यूनतम समय में पावर सप्लाई बहाल करने का इंतजाम पहले से किया जाए. 

यह भी पढ़ें: Atiq Ashraf Murder: पुलिस गिरफ्त से अब भी दूर हैं शाइस्ता और साबिर, गुड्डू मुस्लिम को तलाश रही यूपी और दिल्ली पुलिस

नैनीताल में बढ़ रही पर्यटकों की भीड़
मौसम में बदलावों के बीच पार्किंग नैनीताल में पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए नैनीताल के नजदीक वाली जगह में पार्किंग को चिन्हित करने का काम किया जा रहा है. नैनीताल में पार्किंग फुल होने के बाद बाहर से आने वाले वाहनों को रूसी बाय पास और अन्य पार्किंग स्थल पर रोका जाएगा. वाहनों का दबाव अधिक हुआ तो हल्द्वानी से भी वाहनों का डायवर्जन किया जा सकता है. अगर नैनीताल और आसपास के पर्यटन वाली जगहों में आवाजाही बढ़ी और वाहनों का दबाव बहुत ही ज्यादा बढ़ गया तो भवाली में भी वाहनों को रोका जा सकता है. पर्यटकों को शटल सेवा द्वारा नैनीताल भेजा जा सकता है. मौसम विभाग ने 24 मई को प्रदेश में बारिश, ओलावृष्टि की संभावना जताई है. IMD ने कहा कि इस दौरान मैदानी इलाकों में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं.

WATCH: 'The Kerala Story' पर बाबा बागेश्वर धाम ने दी प्रतिक्रिया, कहा- जब तक हिंदुओं को शिक्षा नहीं देंगे, ऐसी घटनाएं होती रहेंगी

Trending news