ICC Test ranking: आईसीसी की ताजा रैंकिंग टीम इंडिया का जलवा, टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों में बनी नंबर वन
trendingNow,recommendedStories0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1572807

ICC Test ranking: आईसीसी की ताजा रैंकिंग टीम इंडिया का जलवा, टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों में बनी नंबर वन

ICC Men Test Ranking, Team India:  आईसीसी की ओर से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा देखने को मिल रहा है. भारतीय टीम ने टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों फॉर्मेट में नंबर वन का पायदान हासिल किया है. 

ICC की ताजा रैंकिंग में टीम इंडिया ने तीनों फॉर्मेट में नंबर वन का तमगा हासिल किया है.

ICC Men Test Ranking, Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है. पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त देने के बाद टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर आई है. आईसीसी की ओर से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया पहले पायदान पर पहुंच गई है. बता दें कि हर बुधवार को आईसीसी की ओर से ताजा रैंकिंग जारी की जाती है. पहले टेस्ट में टीम इंडिया को शानदार जीत का इनाम मिला है,जिसके चलते वह रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गई है. 

तीनों फॉर्मेट की रैंकिंग में टीम इंडिया नंबर वन
आईसीसी की ओर से जारी टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों की रैंकिंग में भारतीय टीम नंबर वन के पायदान पर पहुंच गई है. टेस्ट में जहां 115 प्वाइंट्स के साथ नंबर वन पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया 111 अंकों के साथ दूसरे और इंग्लैंड 106 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है. जबकि इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका 100 और 85 अंक के साथ चौथे और पांचवें पायदान पर हैं. 

वनडे में भी नंबर वन
वनडे में भी भारतीय टीम सबसे आगे हैं. टीम इंडिया 114 अंकों के साथ नंबर एक पर है, जबकि 112 रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरे और 111-111 रेटिंग के साथ न्यूजीलैंड और इंग्लैंड तीसरे और चौथे पायदान पर हैं. 

टी-20 में भी बादशाहत कायम
टेस्ट और वनडे की तरह टी-20 में भी भारतीय टीम की बादशाहत कायम है. टीम इंडिया 267 रेटिंग के सात पहले, इंग्लैंड 266 रेटिंग के साथ दूसरे और पाकिस्तान 258 रेटिंग के साथ तीसरे पायदान पर है. जबकि दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड क्रमश 256 और 252 रेटिंग के साथ चौथे और पांचवें पायदान पर हैं. 

टीम इंडिया ने तीनों फॉर्मेट में पहले पायदान पर पहुंच कर इतिहास रच दिया है. टेस्ट, वनडे और टी-20 में नंबर वन बनने वाली एशिया की पहली टीम बनी है. 

 

 

Trending news