UP News: खुशखबरी! यूपी के इस जिले को मिलने वाली है एयरपोर्ट की सौगात, जानें कब से कर सकेंगे हवाई यात्रा
Advertisement

UP News: खुशखबरी! यूपी के इस जिले को मिलने वाली है एयरपोर्ट की सौगात, जानें कब से कर सकेंगे हवाई यात्रा

UP News: उत्तर प्रदेश में एयर कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए काम चल रहा है. कई जिलों को हवाईअड्डों की सौगात मिल भी चुकी है, अब इस कड़ी में एक और जिले का नाम जुड़ गया है. जहां संभवता दिवाली से उड़ान भरना शुरू हो जाएंगी.

UP News: खुशखबरी! यूपी के इस जिले को मिलने वाली है एयरपोर्ट की सौगात, जानें कब से कर सकेंगे हवाई यात्रा

Saharanpur Airport Facility: उत्तरप्रदेश में एयर कनेक्टिविटी को लगातार विस्तार दिया जा रहा है. देश के सबसे बड़े राज्य के सहारनपुर जिले को भी जल्द एयरपोर्ट की सौगात मिलने जा रही है. जिसके बाद यहां के लोग भी अब हवाई यात्रा कर सकेंगे. कई राज्यों की सीमा से घिरे सहारनपुर जिले को इसको खासा लाभ मिलने जा रहा है. एयरपोर्ट बन जाने से इन सभी जगहों पर कम समय में पहुंचा जा सकेगा. जानिए सहारनपुर को यह सौगात कब तक मिलने की उम्मीद है. 

सहारपुर भौगोलिक और व्यापारिक दोनों लिहाज से अहम है. जिले की सीमाएं उत्तराखंड, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश से लगती हैं. साथ ही इसकी पहचान 
वुड कार्विंग (लकड़ी पर नक्काशी ) उद्योग नगरी के तौर पर भी होती है. जानकारी के मुताबिक  जिले के सरसावा में 65 एकड़ भूमि में निर्माणाधीन हवाई अड्डे का काम शुरू हो चुका है. भूमि अधिकरण कर दी जा चुकी है इसके बाद टेंडर की प्रक्रिया भी समाप्त हो चुकी है और अब निर्माण कार्य चल रहा है.

तेजी से हो रहा एयरपोर्ट का निर्माण
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि जिस भूमि पर हवाई अड्डे का निर्माण किया जा रहा है. इस जमीन को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को ट्रांसफर कर दिया गया है, हवाई अड्डे का निर्माण हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है. इस हवाई अड्डे का निर्माण सरसावा के गांव गुड़ा के पास तेजी से हो रहा है, वैसे तो सरसावा में एयरफोर्स का पहले से हवाई अड्डा है, जिसे केवल एयरफोर्स के अलावा वीआईपी के आने जाने के लिए ही इस्तेमाल किया जाता है. 

दिवाली से उड़ान भरने के लिए हो सकता है तैयार
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि निर्माणाधीन हवाई अड्डा दिवाली से पूर्व तैयार हो जाएगा और उड़ान भरने के लिए तैयार होगा. यहां से संभवता दिल्ली लखनऊ बेंगलुरु आदि कई स्थानों के लिए उड़ानें भरी जा सकेगी और निश्चित रूप से इस हवाई अड्डे के शुरू होने से जहां विदेशियों को सहारनपुर की सैर करने का मौका मिलेगा. वहीं वुड कार्विंग के उद्योग को भी फायदा होगा.

 

Budget 2023: रेल बजट में UP को मिल सकती है बड़ी सौगात, प्रदेश के 12 शहरों से होकर गुजरेगी Bullet Train, जानिए पूरी डिटेल

Trending news