Gonda News: गोंडा के गर्ल्स स्कूल से लापता 89 लड़कियां, वार्डन-गेटमैन की गंदी हरकत पकड़ी गई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1835737

Gonda News: गोंडा के गर्ल्स स्कूल से लापता 89 लड़कियां, वार्डन-गेटमैन की गंदी हरकत पकड़ी गई

Gonda News: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में लड़कियों के एक स्कूल से 89 लड़कियों के लापता होने को लेकर हड़कंप मच गया है. डीएम की छापेमारी के बाद लापरवाह वार्डन और अन्य पर गाज गिरी है. 

 

Gonda Kasturba Gandhi Awasiya Vidyalaya

गोंडा/अतुल कुमार यादव: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के एक स्कूल से बड़ी संख्या में लड़कियों के लापता होने से हड़कंप मच गया. स्कूल से 
89 छात्राएं गायब मिलीं. यह खुलासा भी तब हुआ, जब जिले की जिलाधिकारी नेहा शर्मा सोमवार रात मौके पर अचानक जांच करने पहुंचीं. इतनी बड़ी लापरवाही पाए जाने के बाद डीएम के आदेश पर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के वार्डन, टीचर और गेटमैन पर केस दर्ज कर लिया गया है. 

जानकारी के मुताबिक, गोंडा जिले के परसपुर विकासखंड में डीएम नेहा शर्मा ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय परसपुर पर सोमवार देर रात छापा मारा. डीएम के औचक निरीक्षण से विद्यालय में हड़कंप मच गया. डीएम विद्यालय के अंदर पहुंचीं और गणना कराई तो वो अवाक रह गईं. विद्यालय की 100 में से मात्र 11 छात्राएं उपस्थित थीं. 89 छात्राएं बिना सूचना के विद्यालय से गायब थीं. इस बारे में डीएम के सवालों का विद्यालय प्रशासन कोई जवाब नहीं दे पाया. इन बच्चियों के परिजनों और जानकारी भी तलब की गई, ताकि उन गुमशुदा लड़कियों की सही लोकेशन ट्रेस की जा सके.

इसके बाद डीएम ने वार्डन सरिता सिंह, शिक्षकों औऱ दो गेटमैन को जमकर फटकार लगाई. साथ ही गोंडा डीएम के आदेश पर वार्डन, शिक्षक और गेटमैन के खिलाफ जांच के साथ एफआईआर के आदेश दिए. 

जानकारी के मुताबिक, विद्यालय में लंबे समय से ऐसी लापरवाही को लेकर शिकायतें मिल रही थीं. इसके बाद जिला प्रशासन के कान खड़े हुए और डीएम ने आधी रात छापा मारकर विद्यालय प्रशासन को रंगेहाथ पकड़ा. आवासीय स्कूल में पढ़ रही लड़कियों को शिक्षा के साथ रहने खाने-पीने की पूरी सुविधा मुहैया कराई जाती है. उनके लिए सरकार की ओर से समुचित प्रबंध किए जाते हैं. ऐसे में लड़कियों का स्कूल में न पाया जाना गंभीर सवाल खड़े करता है. इन लापता लड़कियों के घरवालों से भी बात की जा रही है, ताकि लड़कियों के स्कूल में न होने की असली वजह सामने आ सके.  

Watch: देखें कैसे 5 सेकंड में पानी में समाया पक्का मकान, कई गांवों में बाढ़ का खतरा

Trending news